Jhansi News: झांसी के लिए रहा ब्लैक संडे, पांच लोगों की हुई अकाल मौत

Jhansi News: झांसी के लिए आज का दिन ब्लैक संडे रहा, जिसमें अलग- अलग स्थानों पर हुए हादसों में रेलवे के सीनियर टेक्नीशियन समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

B.K Kushwaha
Published on: 6 Nov 2022 3:04 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

झांसी के लिए रहा ब्लैक संडे। (Social Media)

Jhansi News: जनपद में अलग- अलग स्थानों पर हुए हादसों में रेलवे के सीनियर टेक्नीशियन समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें सीनियर टेक्नीशियन समेत दो की जान सड़क हादसे में गई है जबकि एक व्यक्ति ने कैंसर से पीड़ित होने पर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, एक युवक का शव टीन शेड में लटका पाया गया। उधर, मलबा के प्राइवेट वार्ड के बगीचे में एक मरीज का शव पड़ा मिला है। अब तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खड़ी कार में मारी टक्कर, रेलवे के सीनियर टेक्नीशियन की मौत

रेलवे के सीनियर टेक्नीशियन साली के जन्मदिन को मनाने के लिए पत्नी व बेटी के साथ दतिया जा रहे थे। तभी पीछे से तेज गति में आ रही कार ने सड़क किनारे खड़ी कार में जोरदार टक्कर मार दी जिससे कार पलट गई। हादसे में घायल रेलवे के सीनियर टेक्नीशियन को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना से घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नगरा के गुरुद्वारा मोहल्ले में रहने वाला हिमांशु कौशिक रेलवे में सीनियर

टेक्नीशियन के पद पर डीजल शेड में तैनात थे। हिमांशु की ससुराल दतिया में है। रविवार को हिमांशु की साली श्रद्धा पुरोहित का का जन्म दिन था, इसलिए हिमांशु अपनी पत्नी खुशबू और 11 माह की बेटी के साथ शनिवार की रात को कार में सवार होकर ससुराल दतिया जा रहे थे। जैसे ही कार करारी के पास पहुंची तो बेटी को बाथरुम आने पर हिमांशु ने कार को ओवरब्रिज पर रोक लिया। खुशबू अपनी बेटी को लेकर नीचे उतर गई, जबकि हिमांशु कार के अंदर ही बैठे थे, तभी पीछे से तेज गति में आई रही ब्रेजा कार ने हिमांशु की कार में जोरदार टक्कर मार दी जिससे कार पलट गई और हिमांशु फंस गये। इस हादसे की जानकारी मिलते ही आस-पड़ोस के लोग वहां पहुंचे और हिमांशु को कार से बाहर निकाला। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए और हिमांशु को मेडिकल कालेज लाया गया। यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हिमांशु अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था: चाचा

चाचा के अनुसार हिमांशु अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उससे बड़ी तीन बहनें शादीशुदा है। हिमांशू की मौत के बाद पत्नी खुशबू और मां विजय लक्ष्मी का रो रोकर बुरा हाल है। हिमांशु के पिता राजेश भी रेलवे में कार्यालय अधीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। बताते हैं कि मृतक की पत्नी खुशबू ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में नर्स हैं।

खेत से घर आ रहे किसान को स्कूल बस ने मारी टक्कर, मौत

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के अम्बावॉय में रहने वाला किसान देवी सिंह दोपहर में खेत पर गया था। जहां से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान वहां से गुजर रही एक कालेज की बस ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और कार्यवाही शुरू कर दी है।

मेडिकल कॉलेज में मिली लाश, अब तक नहीं हो सकी शिनाख्त

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के प्राइवेट वार्ड के बगीचे में एक युवक की लाश पड़ी मिली है। संभावना है कि रात में वह प्राइवेट वार्ड की चहारदीवार फांदते समय नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। अब तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बाउंड्री किनारे एक युवक का शव पड़ा था: एसएसई

मेडिकल कॉलेज की एसएसई सुनीता राठौर ने बताया कि शनिवार रात को मरीज न होने के कारण प्राइवेट वार्ड बंद था। रविवार सुबह प्राइवेट वार्ड का स्टाफ पहुंचा तो अंदर बाउंड्री किनारे एक युवक का शव पड़ा था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मृतक के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उसकी उम्र 35 साल है। पुलिस के अनुसार प्राइवेट वार्ड की बाउंड्री पर पैर के निशान बने हुए हैं। हालांकि बाउंड्री करीब सात फीट ऊंची थी। इतनी ऊंचाई से गिरकर मृत्यु होना पुलिस को असंभव लग रहा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम में मौत के कारणों का पता चलेगा।

फाँसी लगाकर कैंसर पीड़ित ने की आत्महत्या

बबीना थाना क्षेत्र के न्यू हरिजन कालोनी में रहने वाला महावीर कैंसर से पीड़ित था। उसका भोपाल में इलाज चल रहा था। काफी इलाज के बाद उसे आराम नहीं मिल रहा था। परिजनों के मुताबिक बीती शाम सभी ने खाना खाया और फिर आराम करने चले गए। इसी दौरान मौका पाकर महावीर ने फाँसी लगा ली। इसकी जानकारी सुबह परिजनों को हुई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

शमशान घाट में टीन शेड से लटका मिला युवक का शव

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नया कछियाना पुलिया नम्बर 9 में अंशुल शर्मा अपने परिवार के साथ रहता था। परिजनों मुताबिक अंशुल शर्मा सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में बने इंजीनियरिंग कालेज की कैटीन में काम करता था। दीपावली के समय ठेकेदार ने काम पर आने से उसे मना कर दिया था। जिस कारण वह घर पर रहता था।

बीते रोज घर के पास बने शमशान घाट में मोहल्ले के कुछ लोग बैठकर शराब पी रहे थे। इसी दौरान अंशुल शर्मा वहां पहुंचा और बीड़ी को लेकर उसका उनसे विवाद हो गया। जानकारी होने पर परिवार के सदस्य वहां पहुंचे और किसी प्रकार झगड़े को शांत कराया। इसके बाद वह अपने घर चले आए। शाम को अंशुल शर्मा शौच के लिए कहकर घर से बाहर गया था। इसके बाद लौटकर घर नहीं आया। चिंता होने पर जब खोजबीन की गई तो वह शमशान घाट में टीन शेड से फांसी पर लटका मिला। आनन-फानन में उसे फांसी से उतारकर मेट्रो अस्पताल ले जाया गया, साथ ही पुलिस को सूचना दी। हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सड़क पर अन्ना जानवरों को बचाते समय पलटा ट्रैक्टर, कई घायल

झाँसी के मऊरानीपुर में खजुराहो राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्वाली धमना से भंड़रा जा रहे ट्रैक्टर ट्राली के सामने अचानक अन्ना जानवर आ गए। यह देख चालक घबरा गया और ट्रैक्टर से संतुलन खो बैठा। इससे पहले चालक ट्रैक्टर पर संतुलन करता वह पलट गया। जिसमें उसमें सवार लगभग आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें राहगीरों की मदद से 108 एंबुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर लाया गया। जिसमें कुशल पुत्री जितेंद्र उम्र पांच वर्ष, नेहा पत्नी प्रमोद उम्र 21 वर्ष, राम किशोर पुत्र रामपाल उम्र 10 वर्ष, नैंसी पुत्री जितेंद्र उम्र 8 वर्ष, प्रतिज्ञा पुत्री जितेंद्र, चंपा पत्नी जितेंद्र उम्र 30 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया तथा दो लोगों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story