×

थाना परिसर में डीजे पर डांस: हवा में लहराकर हर्ष फायरिंग दो सिपाहियों को पड़ी भारी, नौकरी से हुए बर्खास्त

थाना परिसर में DJ पर डांस: थाना परिसर में DJ पर डांस के दौरान अपनी लाइसेंसी पिस्टल को हवा में लहराकर हर्ष फायर करने मामले में दो सिपाहियों को बर्खास्त किया गया है।

B.K Kushwaha
Published on: 7 July 2022 5:29 PM GMT
Harsh firing in the air caused heavy to two soldiers, dismissed from the job
X

झाँसी: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना

Jhansi News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Senior Superintendent of Police Shivhari Meena) ने थाना सदर बाजार से सम्बंधित प्रकरण में थाना परिसर में डी.जे. पर डांस के दौरान अपनी लाइसेंसी पिस्टल को हवा में लहराकर हर्ष फायर करने व वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने से आमजन मानस में पुलिस की छवि धूमिल हुयी है । वायरल वीडियो की प्राम्भिक जाँच से दोषी पाए जाने पर निलम्वित आरक्षी 1532 ना०पु० कुलदीप सिंह के विरुद्ध थाना सदर बाजार पर सुसंगत धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया।

पुलिस जैसे अनुशासित बल की छवि धूमिल करने तथा नैतिक अधमता के कारण तत्काल प्रभाव से पुलिस सेवा से पदच्युत(बर्खास्त) किया गया है। इसी प्रकार UP-112 झाँसी में तैनात निलंबित आरक्षी 1732 ना०पु० अमित कुमार के द्वारा अवकाश के दौरान शराब का सेवन करके बर्दीधारी महिला आरक्षी के साथ छेड़खानी, अश्लील हरकतें, गंदे कमेंट्स करना तथा लूट जैसी घटना कारित की गयी जिसके सम्बन्ध में थाना दिवियापुर जनपद औरैया पर सुसंगत धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया है । तत्काल प्रभाव से पुलिस सेवा से पदच्युत(बर्खास्त) किया गया है ।

एसएसपी ने किया पैदल गश्त

शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत शासन की मंशा के अनुरुप की जा रही सायंकालीन पैदल गस्त में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने थाना प्रेमनगर क्षेत्रांतर्गत अधीनस्थ अधिकारी तथा कर्मचारी गण के साथ पैदल गश्त किया। इस दौरान दुकानदारों, व्यापारी बंधुओं एवं जनसामान्य के साथ जनसंवाद किया गया। लोगों को संपूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया।

चलने में असमर्थ तथा साइकिल के सहारे पैदल जा रहे बुज़ुर्ग दंपत्ति से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी द्वारा पैदल चलने का कारण पूछा गया, तो उन्होंने बताया "बिना सहारे के चलने में असमर्थता होती है तथा साइकिल के सहारे आसानी से चल लेता हूँ।" इस पर एसएसपी झाँसी द्वारा बुज़ुर्ग दंपत्ति को सरकारी वाहन से उनके घर तक छुड़वाया गया।

अभियुक्त के घर 82 का नोटिस चस्पा

समथर थाने की पुलिस ने एक मामले में फरार चल रहे अभियुक्त के घर पर 82 का नोटिस चस्पा कर दिया। मालूम हो कि समथर थाना क्षेत्र के ग्राम लुहारी निवासी अमित प्रजापति के खिलाफ जालौन थाना में 304 के तहत मामला पंजीकृत है। इसी मामले में वह काफी दिनों से वांछित चल रहे हैं। स्थानीय पुलिस ने कइयों बार दबिश दी मगर अभियुक्त का पता नहीं चला है। समथर थाने की पुलिस ने जालौन पुलिस के सहयोग से 82 का नोटिस चस्पा कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story