×

झांसी: DM ने कोरोना पर की बैठक, संक्रमण रोकने के दिए निर्देश

आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी की अध्यक्षता में कोविड-19 कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई।

B.K Kushwaha
Report By B.K Kushwaha
Published on: 6 April 2021 12:48 PM GMT (Updated on: 6 April 2021 2:35 PM GMT)
झांसी: DM ने कोरोना पर की बैठक, संक्रमण रोकने के दिए निर्देश
X

photos (social media)

झांसी। आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी की अध्यक्षता में कोविड-19 कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, पेशेंट की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। सभी एल-1 हॉस्पिटल का पूरी क्षमता से संचालन प्रारंभ हो। उपस्थित पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति नियमित दर्ज किये जाने के निर्देश। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के केसो की बढ़ोतरी हो रही है। इस स्थिति में एल-1 हॉस्पिटल सीएचसी बरुआसागर 100 बेड, सीएचसी बड़ागांव 100 बेड, सेल्टर होम नगर निगम 100 बेड को पुनः संचालित किया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि मेडिकल कॉलेज में उन्हीं मरीजों को भेजा जाए जो अधिक गंभीर हैं, शेष का उपचार एल-1 और रेलवे हॉस्पिटल एल-2 में करना सुनिश्चित किया जाए।

प्राइवेट हॉस्पिटलों से सहयोग की अपील की

उन्होंने कैंट हॉस्पिटल में एल-1 तैयार करते हुए पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किए जाने और सभी व्यवस्थाएं तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए। कोर ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने प्राइवेट नर्सिंग होम मां पीतांबरा केयर यूनिट, डॉक्टर सुखदीप आईसीयू एंड रिसर्च सेंटर, चिरंजीव डायग्नोसिस सेंटर, जर्मनी हॉस्पिटल व निर्मल हॉस्पिटल संचालकों से कोरोना वायरस से निपटने में सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि कोविड पेशेंट के लिए अधिक से अधिक बेड आरक्षित किए जाएं। उन्होंने कहा कि आप पेशेंट से निर्धारित शुल्क लेते हुए उनका प्रॉपर इलाज और सुविधाएं अवश्य मुहैया करायें ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या हो तो तत्काल बताएं उसका निराकरण किया जाएगा।

अभियान चलाकर की जाएगी कोरोना टेस्टिंग

कोर ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान चलाते हुए जनपद के समस्त बैंक स्टाफ की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी सभी स्टाफ टेस्टिंग में सहयोग दें।उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में आशा, आंगनबाड़ी, एएनएम वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोगों को अधिक से अधिक प्रेरित करें ताकि वैक्सीन के लिए लोग आगे आएं।बैठक में कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाए जाने के लिए स्टाफ बढ़ाए जाने व सभी चिन्हित लोगों की सही जांच हो व उपचार किये जाने निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि 158 पेशेंट्स होम आइसोलेट है सभी होम आइसोलेशन वाले मरीज से लगातार जानकारी लेते रहें ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके।

photos (social media)

यह लोग रहे मौजूद

इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, एडीएम बी प्रसाद, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज डा. एन एस सेंगर, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल,एसीएम श्रीमती वान्या सिंह, डा.नीरज कुमार बनोरिया, डॉक्टर सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉक्टर एन के जैन,डा.आर आर सिंह, डॉ अनु निगम सहित अन्य चिकित्सक अधिकारी उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story