Jhansi News: त्योहारों पर खलल डालने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

Jhansi News: जिलाधिकारी ने कहा-सोशल मीडिया पर भ्रामक व अफवाहों जैसी खबरें पोस्ट करने वालों से सख्ती से निपटें। सौहार्दपूर्ण ढंग मनाएं त्योहार।

B.K Kushwaha
Published on: 6 March 2023 1:44 PM GMT
Jhansi News: त्योहारों पर खलल डालने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई
X

Jhansi News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने होली एवं शब-ए-बरात पर्व को शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाये जाने के लिये समस्त जनपद वासियों से की अपील। जिलाधिकारी ने जनपद के गणमान्य व्यक्तियों से कहा कि दोनों त्योहारों में सम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखते हुये शान्तिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाया जाय ताकि जनपद में गंगा-जमुनी संस्कृति बरकरार रहे। उन्होंने एसडीएम, पुलिस उपाधीक्षकों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी अधिकारी कल से ही अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर वहां के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें ताकि यदि कहीं विवाद की स्थिति हो तो उसे आपस में लोगों को बैठाकर निस्तारण कर दिया जाय। उन्होंने ने बताया कि होली एवं शब-ए-बरात के दृष्टिगत शान्ति एवं कानून-व्यवस्था की स्थिति पर निगरानी रखने हेतु विभिन्न क्षेत्रों में एसडीएम तथा पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गयी है।

त्योहार में खलल डालने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने त्योहारों के दृष्टिगत डीजे संचालकों को सख्त निर्देशित करते हुए कहा कि डीजे मानक का उल्लंघन करने जैसे-तेज आवाज, भड़काऊ, अश्र्लील गाने व बजाने पर जब्तीकरण करते हुए सख्त विधिक कार्यवाही की जाएगी। शरारती तत्वों अथवा अनाधिकृत रूप से त्योहार में खलल डालने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही होगी। उन्होंने होली जुलूस निर्धारित मानक पर ही निकालने व होलिका दहन पूर्व निर्धारित स्थान पर ही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि त्योहार के अवसर पर जनपद में शान्ति एवं कानून-व्यवस्था कायम रखने तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार सम्पन्न कराये जाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां की गयी हैं फिर भी क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों से अपील है कि वे भी शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से त्योहार सम्पन्न कराने में अपना सहयोग प्रदान करते हुये युवा पीढ़ी के बच्चों को भी सौहार्द पूर्ण ढंग से त्योहार मनाने के लिये प्रेरित करें।

शराब का सेवन करते पकड़े तो गाड़ी होगी सीज

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि कुछ युवाओं के द्वारा मादक पदार्थों का सेवन कर तेज मोटर साइकिल चलायी जाती है जिससे दुघर्टना होने का खतरा बना रहता है। पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा वाहन चालकों का ब्रेथ अल्कोहल एनालायजर (टेस्टर) द्वारा ड्रकिंग ड्राईविंग की चेकिंग हो, पकड़े जाने पर गाड़ी का चालान तथा सील होगा। त्योहार के दिन शराब की दुकाने बन्द रहेंगी तथा अवैध शराब के बिक्रय, भण्डारण व दुकानों पर छापेमारी की जायेगी।

संयम व धैर्य के साथ विवेकपूर्ण लें निर्णय

उन्होंने त्योहारों को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए जाने की अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया, ट्वीटर, व्हाट्सप, फेसबुक, इन्ट्राग्राम पर भ्रामक व अफवाह खबरें न प्रेषित करें तथा संयम व धैर्य के साथ विवेकपूर्ण निर्णय लें।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story