×

Jhansi News: वाह, डीएम साहब, फर्जी सिग्नेचर से 25 लाख का करवा दिया पेमेंट, बीडीओ और सचिव के खिलाफ जांच शुरू

Jhansi News Today: लगभग 46 लाख रुपए से बनकर तैयार होने वाले इस स्टेडियम का मनरेगा से 23 लाख रुपए पेमेंट भी हो चुका है

B.K Kushwaha
Published on: 29 Sep 2022 12:50 PM GMT
Jhansi News fake signature 25 lakhs got paid investigation started against BDO and secretary
X

Jhansi News fake signature 25 lakhs got paid investigation started against BDO and secretary

Jhansi News Today: जनपद के मोठ विकासखंड से लगातार 34 प्रतिशत कमीशन का मामला सामने आ रहा था। लेकिन बड़े अधिकारियों ने अब तक इस पर कोई जांच नहीं करवाई थी। अब खुद ग्राम प्रधान ने कमिश्नर को प्रार्थना पत्र देकर खंड विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी की शिकायत की है। दोनों के ऊपर 25 लाख रुपए गबन का आरोप है। जांच जेई तीर्थ राज, एडीओ अरुण कुमार एवं ब्लॉक टीए अशोक कुमार गुप्ता कर रहे हैं। फिलहाल जांच भी सवालों के घेरे में है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जरहाकलां ग्राम पंचायत में खेल स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। लगभग 46 लाख रुपए से बनकर तैयार होने वाले इस स्टेडियम का मनरेगा से 23 लाख रुपए पेमेंट भी हो चुका है। इसी पेमेंट को लेकर घमासान मचा हुआ है। ग्राम प्रधान संगीता ने मंडला आयुक्त को लिखित शिकायत में जानकारी दी है कि मनरेगा से जो पेमेंट करवाया गया है उसमें मेरे सिग्नेचर और ओरिजिनल मोहर का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस जालसाजी के पीछे खंडविकास अधिकारी कविता चाहर एवं ग्राम विकास अधिकारी देवेंद्र कुमार का हाथ है।


कागजों में चल रहा स्टेडियम का काम

मामला यहीं नहीं थमा ग्राम प्रधान ने और भी गंभीर आरोप लगाए हैं। यह शिकायत लगभग 10 पॉइंट में की गई है। लेकिन ग्राम प्रधान जांच को लेकर भी सवाल खड़े कर रही हैं। उनका कहना है कि खंडविकास अधिकारी की जांच जेई, एडीओ और टीए को क्यों दी गई है। बड़े अधिकारी की जांच छोटा अधिकारी कैसे निष्पक्ष कर सकता है जब आरोपी अधिकारी खुद चार्ज पर हो। हाल में स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरी तरह से बंद चल रहा है। फर्जी तरीके से पेमेंट करवाने के बाद से सचिव ग्राम पंचायत में जाना ही छोड़ गए। यदा कदा जांच अधिकारी के साथ नजर आ जाते हैं। मौके पर न मटेरियल है और न वर्कर हैं फिर भी कागजों में काम चल रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story