×

Jhansi: नया लाउडस्पीकर लगा तो होगी कार्रवाई, इसलिए परंपरा से हटकर धार्मिक कार्यक्रम न किया जाए

Jhansi News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार निर्देश दिया कि परंपरागत धार्मिक कार्यक्रमों का ही आयोजन किया जाए। परंपरा से हटकर कोई नया धार्मिक कार्यक्रम न किया जाए।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 April 2022 4:39 PM GMT
Jhansi DM Ravindra Kumar said - religious programs should not be done away from tradition
X

झांसी: डीएम रविंद्र कुमार

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा पीस कमेटी की बैठक की बैठक की गई। इस बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि परंपरागत धार्मिक कार्यक्रमों का ही आयोजन किया जाए। परंपरा से हटकर कोई नया धार्मिक कार्यक्रम न किया जाए। इसके अतिरिक्त धार्मिक कार्यों के लिए जो लाउडस्पीकर लगे हुए हैं, उनके अलावा कोई नया लाउडस्पीकर न लगाया जाए। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व से लगा हुआ लाउडस्पीकर यदि खराब हो जाता है, तो उसे ठीक कराया जा सकता है।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि यदि किसी एक धर्म के व्यक्तियों द्वारा परंपरागत धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हो, तो दूसरे धर्म के व्यक्तियों द्वारा उस स्थान पर या उसके आस पास ऐसा कोई ऐसा कार्य न किया जाए, जिससे आयोजन में रुकावट पैदा हो।

किसी भी व्यक्ति के बहकावे में न आएं

उन्होंने धर्मगुरुओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपने अपने संप्रदाय के लोगों को बताए कि वे किसी भी व्यक्ति के बहकावे में न आए एवं शांति बनाए रखें। यदि किसी घर में अधिक संख्या में लोग बाहर से आए, तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस-प्रशासन को दी जाए।

गैर परंपरागत धार्मिक आयोजन की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी

उन्होंने कहा कि यदि किसी स्थान पर पानी एवं साफ सफाई से संबंधित समस्या हो, तो उसे बताए। समस्या के संबंध में तत्काल कार्यवाही की जायेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार के आयोजन से पूर्व प्रशासन से अनुमति अवश्य प्राप्त की जाए, ताकि आयोजन के संबंध में पुलिस एवं प्रशासन को जानकारी रहे। उन्होंने कहा कि किसी भी गैर परंपरागत धार्मिक आयोजन की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

उन्होंने धर्मगुरुओं को बताते हुए कहा कि यदि उन्हें कोई अवांछनीय तथ्य संज्ञान में आए, तो वे सर्वप्रथम पुलिस को इसकी सूचना दें। पुलिस द्वारा कार्यवाही की जायेगी। स्वयं कोई कार्यवाही न करें। जनपद में त्यौहारों पर शांति व्यवस्था एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा धर्मगुरुओं से अपील की गई।

फोटो: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना


कार्यालय में समय से उपस्थित हो स्टॉफ, वरना होगी कार्रवाईः एसएसपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने पुलिस कार्यालय की शाखा क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी कार्यालय, आईजीआरएस सेल, बाल किशोर इकाई सेल, अपराध शाखा, आयोग सेल, महिला सहायता प्रकोष्ठ, सम्मन सेल, डीसीआरबी, आंकिक शाखा, प्रधान लिपिक शाखा, सीसीटीएनएस कार्यालय, फील्ड युनिट, अँगुष्ठ छाप एवं अन्य शाखा कार्यालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने स्टॉफ से कहा है कि वह कार्यालय में सही समय पर उपस्थित हो, वरना कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने किया पुलिस कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण

एसएसपी द्वारा निरीक्षण के दौरान कार्यालय में अभिलेखों के बेहतर रखरखाव एवं साफ सफाई तथा कार्यरत अधिकारी और कर्मचारीगण के कार्यों की गहनता से पूछताछ करते हुए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही विशेष किशोर पुलिस इकाई शाखा प्रभारी को लैंगिक मॉनिटरिंग करने एवं प्राथमिकता पर मामलो के निस्तारण कराने, एएचटीयू शाखा प्रभारी को बालश्रम के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करने, सीसीटीएनएस कार्यलाय को सीसीटीएन पॉर्टल के माध्यम से ऑनलाइन प्राप्त होने वाले चरित्र आवेदनो का समबद्ध निस्तारण करने तथा प्रधान लिपिक को पुलिसकर्मियों के प्राप्त आवेदनो का समयबद्ध निस्तारण करने हेतु सख्त निर्देश दिए गए।

कार्यालय में समय से उपस्थित हो स्टॉफ

अभिलेखों के बेहतर रखरखाव एवं साफ-सफाई रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कार्यालय में नियुक्त अधिकारी और कर्मचारीगण को समय से कार्यालय में उपस्थित होने हेतु सख्त हिदायत दी। वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नैपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर, सदर, लाइन व पुलिस कार्यालय के समस्त अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi Kant

Date-19-02-2022

Time-09:14pm/09:37pm

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story