×

Jhansi News: पांच लोगों की अकाल मौत

Jhansi News: सड़क हादसे में एक की जान चली गई जबकि चार लोगों ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 27 Jan 2023 12:12 PM GMT
Jhansi premature death of five people
X

Jhansi premature death of five people (Social Media)

Jhansi News: अलग- अलग स्थानों पर पांच लोगों की अकाल मौत हो गई। इनमें सड़क हादसे में एक की जान चली गई जबकि चार लोगों ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बीमारी से दुखी युवक ने फाँसी लगाकर दे दी जान

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सैंयर में बीमारी से परेशान युवक ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सैंयर में अजय कुमार प्रजापति परिवार समेत रहता था। अजय का भाई जितेंद्र मजदूरी करने चला गया। गुरुवार की शाम जितेंद्र घर लौटा तो उसने देखा कि अंदर से कमरे का गेट बंद है। जैसे ही जितेंद्र ने गेट खोला तो उसका भाई अजय फाँसी के फंदे पर लटका हुआ था। इसकी जानकारी लगते ही आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जितेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसके भाई अजय की शादी हो चुकी थी, लेकिन छह साल पहले उनका पत्नी के साथ तलाक हो गया था। वह उसके साथ रह रहा था। कुछ समय से अजय बीमार चल रहा था। इसी बीमारी के चलते उसके भाई ने आत्महत्या की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया।

इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पूंछ थाना क्षेत्र में इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम मड़ोरा खुर्द में रहने वाला राजेश अहिरवार अपनी पत्नी आशा के साथ दिल्ली में मजदूरी करता था। उसकी लगभग 17 वर्षीय बेटी खुशबू अपने भाई राजा के साथ गांव में अकेली रहती थी। परिजनों के मुताबिक खुशबू पढ़ने में होशियार थी। दोपहर में वह उसका छोटा भाई किसी काम से बाजार गया था। बाजार से भाई जब घर लौटा तो उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसने किसी प्रकार खिड़की से जब अंदर देखा तो खुशबू फांसी पर लटक रही थी। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और किसी प्रकार घर के अंदर पहुंची। जहां पुलिस ने फांसी पर लटक रहे शव को नीचे उतारकर कब्जे में लिया। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

युवक की लाश कुएं में लटकी मिली

बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम बुढ़पुरा में एक युवक की लाश कुएं में लटकी मिली है। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम बुढ़पुरा में जगभान रायकवार परिवार समेत रहता था। वह मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। मृतक के भाई मनोज ने बताया कि बुधवार की सुबह भाई जगभान घर से काम के लिए निकला था। इसके बाद लौटकर नहीं आया। शाम को प्रधान ने फोन पर बताया कि जगभान का शव कुएं में लटक रहा है। वहां पहुंचे तो पुलिस मौजूद थी। शव को निकाला गया। उनका कहना है कि भाई का न तो घर में किसी से झगड़ा हुआ है, न ही बाहर किसी के साथ। उनका कहना है कि भाई ने या तो फाँसी लगाई है या फिर हत्या करके शव को लटकाया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बेटियों की शादी को लेकर परेशान किसान ने लगा ली फाँसी

टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम घुरैया में धनु परिवार समेत रहता था। बीते रोज किसान धनु ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार किसान धनु अपनी बेटियों की शादी को लेकर और अतिवृष्टि से फसल नष्ट होने के कारण परेशान चल रहा था। किसान को बर्बाद फसल का मुआवजा भी नहीं मिला था, जिसके बारे में वह कई बार लेखपाल से गुहार लगा चुका था। परिजनों के अनुसार बैंक से भी कर्ज ले रखा था, जिससे आर्थिक तंगी से जूझ रहा था और काफी परेशान था। इस कारण खेत पर ही फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कार ने बाइक में टक्कर मारी, एक की मौत

कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम करगुंवा निवासी संतोष कोरी बाइक पर सवार होकर गांव से खेत पर नंदसिया रोड पर जा रहे थे। एनएच 27 को पार कर ही रहा था, तभी कार ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक के परखच्चे उड़ गए। घायल अवस्था में संतोष को जिला अस्पताल लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि संतोष अपने घर में अकेला कमाने वाला था। उसके कोई लड़का नहीं है। एक लड़की और दिव्यांग पत्नी है। लड़की की शादी लगभग दो साल पहले हो चुकी है। संतोष मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story