×

Jhansi News: बस, ट्रक, ट्रेन के बाद अब बाइक की डिग्गी से हो रही गांजा की तस्करी

Jhansi News: अपर पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेंद्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय और सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के निर्देशन में एसओजी टीम और रक्सा थाना पुलिस गांजा तस्करी करने वाले लोगों की तलाश कर रही थी।

B.K Kushwaha
Published on: 30 Jan 2023 2:02 PM GMT
Jhansi ganja smuggling
X

Jhansi ganja smuggling (Social Media)

Jhansi News: एमपी और यूपी में गांजा तस्कर नए-नए तरीकों से तस्करी कर रहे हैं। फोर व्हीलर वाहन के बाद ट्रक, ट्रेन से गांजा तस्करी होती आ रही है। अब स्कूटी व बाइक की डिग्गी के अंदर गांजा की तस्करी करना तस्करों ने शुरु कर दिया है। इसमें एक उड़ीसा की महिला भी शामिल हैं। एसओजी और रक्सा थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान महिला समेत चार तस्करों को दो वाहनों समेत पकड़ लिया। इन वाहनों के अंदर से चालीस किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत लाखों रुपयों की आंकी गई है। इस कार्रवाई से ट्रेनों से तस्करी करने वाले गांजा तस्करों का जीना हराम हो गया है।

तस्करों की तलाश जारी

अपर पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेंद्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय और सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के निर्देशन में एसओजी टीम और रक्सा थाना पुलिस गांजा तस्करी करने वाले लोगों की तलाश कर रही थी। सूचना मिली कि ट्रक व फोर व्हीलर से गांजा की तस्करी की जा रही हैं। यह लोग झाँसी की ओर आ रहे हैं।

इस सूचना पर एसओजी और रक्सा थाना पुलिस झाँसी-शिवपुरी हाइवे पर सक्रिय हो गई। फोर व्हीलर वाहनों की चेकिंग शुरु कर दी। कुछ देर बाद फोन आया कि तस्करों ने अपना नया ट्रेड शुरु कर दिया है। ट्रक, ट्रेन, फोर व्हीलर को छोड़कर अब दुपहिया वाहनों की डिग्गी में छिपाकर गांजा की तस्करी कर रहे हैं। जैसे ही सूचना मिली कि टीमें सक्रिय हो गयी।

की जा रही वाहनों की चेकिंग

हाइवे पर स्थित रक्सा के पास जीआईसी स्कूल के पहले पुलिया के पास वाहनों की जांच शुरु कर दी। चेकिंग के दौरान एक मोटर साइकिल पर दो और एक स्कूटी पर महिला समेत दो युवक सवार थे। जैसे ही दोनों वाहन वहां पहुंचे तो एसओजी टीम और रक्सा थाना पुलिस ने मोटर साइकिल क्रमांक (एमपी 32जेडए-4240) व स्कूटी टीवीएस क्रमांक (यूपी93बीडब्ल्यू-2310) को पकड़ लिया।

इसके बाद दोनों वाहनों की सीट उठाकर देखा तो उसके अंदर गांजा से भरे पैकेट रखे हुए थे। पकड़े गए लोगों को थाना लाया गया। यहां कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान गांजा तस्करी करने की बात स्वीकार की है।

एक गिरफ्तार, 40 किलो गांजा बरामद

पुलिस के मुताबिक दतिया के थाना सरसई के ग्राम अस्टोर पोस्ट पिपुआ कला निवासी राघवेन्द्र कुमार, प्रेम कुमार और वीरन साहू और उड़ीसा के जिला फुलवानी के ग्राम गुआ निवासी जूली कहार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 40 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत लाखों रुपयों की आंकी गई है।

बाइक की सीट को बैग बनाकर भरा था गांजा

पुलिस ने बाइक की तलाशी ली तो उसकी सीट बैग जैसी लगी। उसे फाड़कर खोला गया तो अंदर से गांजे के पैकेट भरे हुए थे। सीट के नीचे ही एक बॉक्स अलग से भी लगा था। वह लोग कई सालों से गांजा की तस्करी कर रहे हैं। इस गांजा को झाँसी और दतिया में सप्लाई करना था।

प्राइवेट व्हीकल से भी सप्लाई

प्राइवेट व्हीकल से भी गांजा की खेप भेजी जा रही हैं। इसके अलावा उड़ीसा से होते हुए दूसरे स्टेट के लिए भी गांजे की तस्करी की जा रही है। इसे देखते हुए सिटी के बॉर्डर में भी गाड़ियों की जांच सुरु कर दी गई है। दरअसल चोरी के वाहन में नंबर प्लेट बदलकर नशे को सौदागार तस्करी को अंजाम दे रहे हैं।

इस टीम को मिली हैं सफलता

एसओजी टीम प्रभारी के वी सिंह, मुख्य आरक्षी अजय कुमार यादव, मुख्य आरक्षी अजमत खान, सर्विलांस टीम के मुख्य आरक्षी दुर्गेश सिंह, मनोज कुमार सिंह, एसओजी आरक्षी कृष्ण मुरारी, धारा सिंह, रजत कुमार, देवेश चतुर्वेदी, रक्सा थाना के प्रभारी गरभू सिंह यादव,मुख्य आरक्षी जितेंद्र सिंह, मुकेश कुमार जुरैल, मुख्य आरक्षी अशोक कुमार आदि लोग शामिल रहे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story