×

हाई प्रोफाइल गैंग का पर्दाफाश: दो गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद

कोतवाली थाना क्षेत्र के एकता कालोनी उन्नाव गेट बाहर निवासी प्रमेन्द्र साहू और पंचवटी कालोनी में रहने वाले शिवम कोष्टा उर्फ शिवम सूजी को गिरफ्तार कर लिया। शिवम कोष्टा पर 14 मुकदमे और प्रमेन्द्र साहू पर नौ मुकदमें पंजीकृत है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Oct 2020 2:43 PM GMT
हाई प्रोफाइल गैंग का पर्दाफाश: दो गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद
X
यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को दी है। उन्होंने बताया कि जनपद में काफी दिनों से हाईप्रोफाईल गैंग सक्रिय था।

झांसी एसओजी, सर्विलांस और सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने शहर की पुलिस में नाक में दम करने वाले हाईप्रोफाइल गैंग का पर्दाफाश किया। टीम ने दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन, जेवरात समेत नौ लाख का माल बरामद किया है। यह गैंग काफी दिनों से शहर व देहात थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को दी है। उन्होंने बताया कि जनपद में काफी दिनों से हाईप्रोफाईल गैंग सक्रिय था।

यह गैंग लैपटाप, जेवरात आदि की चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। आपरेशन बज्र के तहत एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सर्विलांस और पुलिस को मिलाकर तीन टीमों का गठन किया गया था। इस आधार पर टीमें लगी थी। सूचना मिली कि गिरोह के दो सदस्य चोरी किए गए लैपटॉप व सोने चांदी के जेवरात बेचने बस स्टैंड जा रहे हैं।

इस सूचना के आधार पर टीम ने पंचतन्त्र पार्क गेट के पास पकड़ लिया। पूछताछ की। एसएसएसपी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के एकता कालोनी उन्नाव गेट बाहर निवासी प्रमेन्द्र साहू और पंचवटी कालोनी में रहने वाले शिवम कोष्टा उर्फ शिवम सूजी को गिरफ्तार कर लिया। शिवम कोष्टा पर 14 मुकदमे और प्रमेन्द्र साहू पर नौ मुकदमें पंजीकृत है। इनमें सीपरी बाजार में पांच, नवाबाद में दो और कोतवाली में तो मामले भी शामिल है।

यह पढ़ें....धर्म परिवर्तन से हिला रांची, कई लोगों ने अपनाया इसाई धर्म

यह ऐसे करते थे चोरी की वारदात

अभियुक्तों ने बताया है कि गैंग दिन में सूनसान घरों के संबंध में रैकी करता है व रात में ताला तोड़कर लैपटॉप, जेवरात, आदि चोरी करते हैं। यह बरामद माल चोरी का है, इसे बेचने जा रहे थे। अभियुक्तों ने बताया कि वह जिले में करीब 50 चोरी की घटनाएं कर चुके हैं। इनमें सीपरी बाजार के शिवदुर्गापुर, महेन्द्रपुरी कालोनी, सिद्देश्वर नगर, कोतवाली थाना क्षेत्र के पीताम्बरा नगर कालोनी, सूजे खां खिड़की, शिव परिवार कालोनी, उन्नाव गेट बाहर, नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर आदि स्थान शामिल है। कुछ माल बेचकर मिला रुपया खर्चा कर लिया है।

गैंग का मास्टर माइंड हैं रिंकू साहू

अभियुक्तों ने बताया है कि गैंग में रिंकू साहू भी अभियुक्त है। वह गैंग का मास्टर माइंड है। रिंकू साहू जो मध्य प्रदेश में किसी लूट की घटना में दतिया जेल में हैं। रिंकू साहू हाईप्रोफाइल अपराधी है। इसी गैंग में एक ओर अपराधी है। इसकी पुलिस तलाश कर रही है।

jhasi सोशल मीडिया से

यह माल है बरामद

सोने के टाप्स, सोने की झुमकी, सोने की नथ, सोने की अंगूठी, सोने की जंजीर, लैपटॉप, सोने का हार, सोने का मंगलसूत्र, सोने की हाय, सोने की बाली, चांदी के सिक्के, चांदी की तीन कमर पेटी, चांदी की बिछिया, आठ जोड़ी पायल, आधार कार्ड, पासबुक, वोटर आइडी कार्ड, मोबाइल फोन आदि माल शामिल है।

यह पढ़ें.....गौरी के प्यार में पागल थे शाहरुख: भाई ने दी थी धमकी, फिर भी ऐसे हुई शादी

इस टीम को मिली सफलता

सर्विलांस प्रभारी निरीक्षक आशीष मिश्रा, सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, एसओजी प्रभारी शैलेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक अजय भदौरिया, मंडी चौकी प्रभारी जितेन्द्र सिंह तक्खर, एसओजी टीम के उपनिरीक्षक त्रिदीप सिंह, आरक्षक दुर्गेश सिंह चौहान, विपिन कुमार, शैलेन्द्र सिंह, योगेन्द्र सिंह चौहान, कुलदीप कुमार, शैलेन्द्र सिंह, सत्यपाल सिंह, पदम गोस्वामी, प्रदीप सेंगर, मनोज कुमार आदि लोग शामिल रहे है।

रिपोर्टर बी के कुशवाहा

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story