×

Jhansi News: हिन्दू संगठन दो गुटों में बंटे, एक सुरक्षा तो दूसरा बैठक बुलाए जाने की कर रहा मांग

Jhansi News: इन गुटों के बीच हो रहे विवाद के चलते नवरात्र पर्व पर बवाल होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है

B.K Kushwaha
Published on: 24 Sep 2022 12:43 PM GMT
Jhansi News Hindu organization divided into two groups
X

Jhansi News Hindu organization divided into two groups

Jhansi News: नवरात्र पर्व के गिने चुने दिन ही शेष रह गए हैं लेकिन झाँसी के हिन्दू संगठन इस पर्व को लेकर दो गुटों में बंट गए हैं। एक -दूसरे गुट के लोग दोनों पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। एक गुट सुरक्षा तो दूसरा गुट प्रशासन से आवश्यक बैठक बुलाए जाने की मांग कर रहा है। इन दोनों गुटों में फंसे पुलिस और प्रशासन के अफसर परेशान हो गए हैं। आखिर पुलिस और प्रशासन किस संगठन की बात मानें। इस पर अधिकारियों ने गुपचुप वार्तालाप करना शुरु कर दी है। उधर, इन गुटों के बीच हो रहे विवाद के चलते नवरात्र पर्व पर बवाल होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। इसको लेकर झाँसी की खुफिया एजेंसी सतर्क हो गई है।

जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में महासमिति के अध्यक्ष आरके सहारिया ने बताया कि श्री गणेश एवं दुर्गा उत्सव महासमिति महानगर सहित पूरे जिले में स्थापित होने वाली दुर्गा प्रतिमा व उनकी समितियों को एक सूत्र में पिरोकर प्रतिमा स्थापना से लेकर विसर्जन तक भव्यता पूर्ण रूप से दुर्गा उत्सव को संपन्न कराने का कार्य करती है। महामंत्री अंचल अड़जरिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है। ज्ञापन के माध्यम से महासमिति के पदाधिकारियों ने त्योहार मनाए जाने की योजना आदि पर चर्चा हेतु आवश्यक बैठक बुलाए जाने की मांग की, जिसमें मूर्ति बनाने वाले कारीगरों से लेकर डीजे संचालक सहित अन्य व्यवस्था देखने वाले समस्त लोगों से चर्चा हो सके।

इसके साथ ही विसर्जन स्थलों लक्ष्मी तालाब, गढ़मऊ झील, रेलवे बांध, पहुंच बांध, आल्हाघाट सहित विभिन्न जलाशयों, नदियों पर सफाई व सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध कराए जाने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें जल्द से जल्द सभी व्यवस्था को पूरा कराए जाने की मांग की गई। इस दौरान दिनेश कुशवाहा, ध्रुव कुशवाहा,अंश ,मनीष,विकाश,राजू ,रोहन,शैलेंद्र, अमित, सुमित,विकाश,उमेश ,निहालअर्पित शर्मा ,प्रियांशु रायकवार, राहुल अहिरवार ,साहिल मिश्रा, सोनू रायकवार ,बलवीर रावत ,प्रतीक कश्यप ,महेंद्र ठाकुर निशु, शुभ ,दीपक पाल, प्रियांशु अहिरवार ,विशाल ,रूपेश ,कश्यप वर्मा प्रद्युम्न, आकाश ,इशू श्रीवा , गोलू ,अनुज ,आकाश ,मोनू,सागर, विशाल सहित जिले की विभिन्न दुर्गा उत्सव समितियों के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story