×

Jhansi News: अवैध कालोनियों की शामत, नारायणबाग की कालोनी निशाने पर

Jhansi News: नारायण बाग (Narayan Bagh) की जमीन पर अवैध कालोनी बनाने की शिकायतें की गई हैं। शिकायतों के आधार पर मेडिकल कालेज की पहाड़ी का मामला को संज्ञान में आ गया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 April 2022 1:57 PM GMT
Jhansi News: Illegal colony built on the land of Narayanbagh, after investigation, SDM Sadar will report to the commissioner
X

झाँसी: नारायणबाग की जमीन पर बनाई गई अवैध कालौनी

Jhansi News: यूपी में योगी बाबा की सरकार बनते ही अवैध कालोनियों (illegal colonies) की शामत आ गई है। आए दिन कमिश्नर से कभी मेडिकल कालेज के सामने वाली पहाड़ी और नारायण बाग (Narayan Bagh) की जमीन पर अवैध कालोनी बनाने की शिकायतें की गई हैं। शिकायतों के आधार पर मेडिकल कालेज की पहाड़ी का मामला को संज्ञान में आ गया। यहां की जमीन अब ननि प्रबंधन को देने की तैयारी शुरु हो गई है जबकि नारायण बाग की जमीन की जांच अभी विचाराधीन हैं।

मंडलायुक्त ने आराजी नंबरों के आधार पर एसडीएम सदर (SDM Sadar) से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। इसको लेकर एसडीएम सदर भी सक्रिय हो गए हैं। उधर, जिन लोगों द्वारा कालोनियां बनाई गई हैं। वह लोग भाजपा नेता और प्रशासनिक अफसरों की शरण में जाने का मन बनाया है।

नारायण बाग की जमीन को अवैध रुप से बेचे जाने की शिकायत

सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से नारायण बाग की जमीन को अवैध रुप से बेचे जाने की शिकायत मंडलायुक्त से की गई है। शिकायत में कहा गया है कि नारायण बाग के निकट नाला निकला हुआ है। यह नाला लक्ष्मीताल और नारायणबाग से होकर जाता है। कर्मचारियों व अधिकारियों ने भूमाफियाओं की मदद से इस नाले का पुराव करके प्लॉट के रुप में इसकी रजिस्ट्री कर दी है। शिकायत में कहा गया है कि कुछ नंबर भूमिधरी है और उन नंबरों के आधार पर जमीन का बैनामा करके सरकारी जमीन पर कब्जा करा देते हैं।

सब रजिस्ट्रार की भूमिका पर भी सवाल

शिकायतकर्ता ने सब रजिस्ट्रार की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए हैं। शिकायत में कहा गया है कि लगभग दस करोड़ की जमीन बेची जा चुकी हैं। शिकायत में आरोप लगाया है कि संजय सावला, अरुण कुमार बरसैया, पीताम्बरा ज्योति रियल एस्टेट, प्रीतम लाल सिंघल ने मिलकर राजकीय उद्यान नारायण बाग की जमीन को अवैध कालोनी का निर्माण करा रहे हैं। मंडलायुक्त कार्यालय ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया है।

शिकायत में दर्शाएं गए आराजी नंबरों के आधार पर जांच कर एसडीएम सदर से रिपोर्ट देने को कहा है। उधऱ, इसकी भनक कालोनी के संचालकों को पता चली तो उन लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story