×

Jhansi News: इंटरनेशनल गेमिंग साइट का मामला, झाँसी के 14 व जालौन का एक युवक था डी कंपनी के संपर्क में, गिरफ्तार

Jhansi News: ट्रेसिंग में इनका सरगना दुबई से बैठकर यहां गेमिंग को ऑपरेट करता हुआ मिला है। डी कंपनी से भी ये मामला जुड़ रहा है। पुलिस इस मामले में ईडी से संपर्क कर रही है। उन्हें दस्तावेज मुहैया कराए जाएंगे। इनके पास से झाँसी की (यूपी93बीआर-6702) व लग्जरी कार भी मिली है। इन्हें जब्त कर लिया है।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Feb 2023 5:40 PM GMT
Jhansi International gaming site Case
X

Jhansi International gaming site Case

Jhansi News: यूपी की नोएडी पुलिस ने एक इंटरनेशनल गेमिंग बैटिंग साइट (महादेव गेमिंग एप) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें झाँसी के 14, जालौन का एक और लखनऊ का एक युवक शामिल है। इन लोगों ने डेढ़ माह में करीब 400 करोड़ रुपए से ज्यादा का ट्रांजैक्शन किया है।

दुबई में बैठकर ऑपरेट होती थी गेमिंग

ट्रेसिंग में इनका सरगना दुबई से बैठकर यहां गेमिंग को ऑपरेट करता हुआ मिला है। डी कंपनी से भी ये मामला जुड़ रहा है। पुलिस इस मामले में ईडी से संपर्क कर रही है। उन्हें दस्तावेज मुहैया कराए जाएंगे। इनके पास से झाँसी की (यूपी93बीआर-6702) व लग्जरी कार भी मिली है। इन्हें जब्त कर लिया है।

डेढ़ करोड़ रुपया जब्त

सूत्रों ने बताया कि नोएडा में सेक्टर -108 में एक फ्लैट में रहकर ये ऑनलाइन गेम ऑपरेट हो रहा था। पुलिस को अब तक 60 से ज्यादा बैंक अकाउंट की जानकारी मिली है। इनके पास से 100 मोबाइल फोन, लैपटॉप, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, एटीएम कार्ड, सिम कार्ड मिले हैं। इन बैंक खातों में इस वक्त जमा करीब डेढ़ करोड़ रुपए को सीज किया गया है।

दुबई में बैठकर ऑनलाइन देता है ट्रेनिंग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस इंटरनेशनल गेमिंग बैटिंग साइट का संचालन का मास्टर माइंड सौरभ लठ्ठा है। ये सभी दुबई में हैं। वहीं से ये वॉट्सएेप कॉल के जरिए इन लोगों से जुड़ता था। ऑनलाइन गेमिंग की ट्रेनिंग देता था। सूत्रों ने बताया कि इसके पीछे ईडी भी लगी हुई है। सामने आया है कि वो इंडिया नहीं आता है। पकड़े गए सभी आरोपी इसी के लिए काम करते है। इसमें नौ और भी शामिल है, इनकी लिस्टिंग की गई है। इनके पास से चेक बुक, पासपोर्ट बरामद किए गए है।

इन लोगों का किया है गिरफ्तार

पुलिस ने झाँसी के तरुण लखेरा, राहुल, अभिषेक, आकाश साहू, हिमांशु, अनुराग वर्मा, विवेक, दीपक, विशाल कुशवाहा, अभी रावत, दिव्य प्रकाश, हर्षित चौरसिया, अक्षय तिवारी, नीरज गुप्ता, आकाश जोशी और दीपक, जालौन का एक और लखनऊ का एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सभी के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करना, साजिश करना और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

झाँसी के दो युवा ट्रेनिंग के लिए गए थे दुबई

पकड़े गए आरोपी में अक्षय तिवारी औऱ दिव्य प्रकाश को ट्रेनिंग के लिए दुबई भेजा गया। पुलिस ने बताया कि ये दोनों सचिन सोनी के जरिए दुबई गए। दिल्ली एयरपोर्ट पर इनको पांच लैपटॉप और तीन मोबाइल फोन दिया गया। दुबई एयरपोर्ट पर इनको किसी लोकल एस्सिट ने होटल पहुंचाया। यहां होटल में रुके। इसके बाद दो दिन बार इनको वॉट्पएप पर लिंक मिला और इन दोनों ने 12 दिनों तक वहां काम किया। इसके बाद 27 नवंबर को ये वापस इंडिया आ गए। अब अगला बैच छल लोगों का दुबई जाने वाला था।

यहां कम से कम की बेट भी 100 रुपए की

ये लोग कस्टमर द्वारा टेलीग्राम द्वारा टेलीग्राम एेप पर महादेव बुक के चैनल पर वॉट्सएप नंबर के पर गेम खेलने के लिए आईडी खुलवाते थे। फिर कस्टमर को गेम खेलने के लिए अपनी पसंदीदा साइट (cricketbuzz.com, betbhai.com, sky1exchange.com, laser247.com, gold365.com, tigerexchange.com,betbook247.com, lotus247.com, lordexchange.com) को चुना जाता था। कस्टमर के पेमेंट के लिए फोन पे, गूगल पे, पेटीएम, स्कैनर यूपीआई पर पैसा ट्रांसफर करने का ऑप्शन किया जाता था। यहां कम से कम 100 रुपए की बेट होती थी अधिक से अधिक कितना भी। एक बार पैसा आने पर ये लालच देने के लिए पैसा ट्रांसफर करते थे। फिर बड़ी रकम आने पर उसकी आईडी ब्लाक कर दी जाती थी।

इन देशों में फैला है नेटवर्क

महादेव ऐप का ऑनर सौऱब चंद्राकर है। इसने छतीसगढ़ से मोबाइल के जानकारों को दुबई ले गया। दुबई से इसने सट्टे का खेल शुरु किया। जो अब पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका समेत 11 देशों में है। वहां इसके पार्टनर सट्टे का खेल महादेव बुक, रेड्डी अन्ना और अंबानी बुक का संचालन कर रहे है। महादेव प्रतिमाह करीब 300 से चार सौ करोड़ रुपए की कमाई कर रहा था। यानी रोजाना करीब पांच करोड़ रुपए के आसपास सट्टा खिलवाया जा रहा था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story