Jhansi News: मलबा के प्रिसिंपल ने किया इमरजेंसी का निरीक्षण, कहा- सुधर जाओ, वरना होगी कार्रवाई

Jhansi News Today: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के तेवर को देख रविवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के प्रिसिंपल नरेंद्र सिंह सेंगर ने अचानक इमरजेंसी विभाग का निरीक्षण किया।

B.K Kushwaha
Published on: 8 Jan 2023 2:03 PM GMT
In Jhansi, Principal of Maharani Laxmibai Medical College inspected the emergency, said- improve, otherwise action will be taken
X

झांसी: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के प्रिसिंपल ने इमरजेंसी का किया निरीक्षण, कहा- सुधर जाओ, वरना होगी कार्रवाई

Jhansi News: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के तेवर को देख रविवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज (Maharani Laxmibai Medical College) के प्रिसिंपल नरेंद्र सिंह सेंगर ने अचानक इमरजेंसी विभाग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मरीजों ने बताया कि उनको कंबल नहीं मिल रहे है। इस पर प्रिसिंपल ने नर्स से जवाब मांगा तो वह ठीक तरह का जवाब नहीं दे सकी। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए नर्स का एक दिन का वेतन करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही वहीं मौजूद स्टॉफ से स्पष्ट शब्दों में कहा कि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए, अगर हुई तो ऐसी कार्रवाई होगी, जिंदगी भर नहीं भूल पाओगे। प्रिसिंपल के तेवर को देखते हुए मलबा का स्टॉफ सक्रिय हो गया।

प्रिसिंपल गए, गुटखा थूका, वसूला जुर्माना

मेडिकल कालेज में मरीजों के साथ आने वाले परिजन जगह-जगह गुटखा थूक देते हैं, जिससे पूरे परिसर में जगह-जगह लाल दाग बने हुए हैं। इससे मेडिकल कालेज प्रबंधक परेशान है। प्रिसिंपल ड़ॉ सेंगर ने कहा कि अब से गुटखा थूकने वालों पर 50 रुपया जुर्माना लगाया जाएगा। इमरजेंसी में रोजाना 10 लोगों पर जुर्माना लगाने का टारगेट दिया गया। इसके अलावा वार्ड और ओपीडी में भी जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी। प्रिसिंपल के जाते ही दो लोगों पर जुर्माना लगाया गया।

सफाई का हर माह करोड़ रुपया लेते हो, ठेकेदार

प्रिसिंपल इमरजेंसी में पहुंचे तो डस्टबिन गंदे पड़े थे। उनमें पॉलीथिन भी नहीं थी। यह देख प्रिसिंपल आग बबूला हो गए। प्रिसिंपल ने कंपनी के कर्मचारी से कहा कि साफ सफाई के हर माह एक करोड़ रुपया लेते हो, सफाई तो सुधारओ। डॉ सेंगर ने कहा कि कुछ दिन पहले भी निरीक्षण किया था। उस दिन से अब में सुधार आया है।

नर्स से पूछा, कंबल और बेडशीट कहां रहती

प्रिसिंपल डॉ सेंगर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान नर्स से पूछा गया कि कंबल और बेडशीट कहां रहता है। इस पर नर्स ने बेतुका जवाब देते हुए कहा कि वार्ड ब्वॉय के पास होती है। उन्होंने कहा कि वार्ड ब्वॉय जिम्मेदार नहीं है। जिम्मेदार नर्स, सीएमएस और प्रिसिंपल है। कल भी कंबल और बेडशीट के लिए मरीजों को परेशानी हुई थी। इसलिए नर्स का एक दिन का वेतन काटा गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story