×

'हम ब्राह्मण हैं इसीलिए हमारी उपेक्षा की जा रही है'

पीड़ित परिवार बिल्कुल सम्पन्न नहीं है दाल रोटी चल रही है। तन मन और धन तीनों स्तर पर सहयोग की महती आवश्यकता है। प्रथम दृष्टया मामला हादसे का नहीं हत्या का है।

Shivakant Shukla
Published on: 29 Oct 2019 6:18 AM GMT
हम ब्राह्मण हैं इसीलिए हमारी उपेक्षा की जा रही है
X

झांसी: अभी हाल में ही गत 14 अक्टूबर की रात सीपरी बाजार (झांसी)में एक ही परिवार के चार सदस्यों को मारकर जिंदा जला दिया गया था।

इस सामूहिक हत्याकाण्ड में प्रशासन द्वारा की जा रही खानापूर्ति एवं लीपापोती का पता लगाने के लिए अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद् के प्रतिनिधि मण्डल ने शुक्रवार को पीड़ित परिवार के 82 वर्षीय मुखिया पं. जुगुल किशोर उदैनिया से उनके आवास के बाहर लगे टेंट के नीचे मुलाकात की। जे0 के0 उदैनिया जी की मानसिक हालत बहुत ठीक नहीं लगी। जानकारी मिली कि गत 14 अक्टूबर को हुए अग्निकांड से वे गहरे अवसाद में चले गए थे। अभी शुक्रवार को ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली है। वर्तमान में उनके छोटे पुत्र दीपक उदैनिया, छोटी बहू मंजूषा उदैनिया, नाती कृष्णा और नातिन खुशी उदैनिया जीवित हैं।

ABBEP करेगी उच्चस्तरीय CBI जाँच की मांग

परिषद के संस्थापक सदस्य पण्डित सुनील द्विवेदी 'नवोदित' से बातचीत में पीड़ित परिवार की छोटी बहू मंजूषा उदैनिया जी ने जो कुछ भी बताया उसे गौर से पढ़ें- हमें न ही किसी प्रकार की मदद मिली है और न ही मदद का आश्वासन। प्रशासन खानापूर्ति में लगा हुआ है। हम मध्यमवर्गीय हैं इसके बावजूद मुआवजे के नाम पर प्रशासन द्वारा केवल 20 हजार रुपये और सांसद पंडित अनुराग शर्मा जी द्वारा केवल 50 हजार रुपये प्राप्त हुए हैं। ब्राह्मण हैं इसीलिए हमारी उपेक्षा हो रही है। हत्यारों का कोई सुराग पुलिस प्रशासन को अभी तक नहीं मिला है। किराने की दुकान का शटर तोड़कर वारदात को अंजाम दिया गया।

ये भी पढ़ें—महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, शिवसेना ने दिया ये बयान

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सभी के सिर में गहरे घाव के निशान हैं मौके से पेट्रोल की छोटी गैलन भी मिली है, बेरहमी से मारकर पेट्रोल से जलाया गया है। पुलिस ऊटपटांग के सवाल जवाब करके हमें ही परेशान कर रही है। हम 10 दिन से घर के बाहर रोड किनारे टेंट लगाकर पड़े थे क्योंकि पूरे घर को फोरेंसिक विभाग की टीम ने जांच/सैम्पल आदि के नाम पर सील कर रखा था। हमें आज ही अपने घर के अंदर घुसने की इजाजत मिली है। सुरक्षा के नाम पर दो गार्ड।

पीड़ित परिवार बिल्कुल सम्पन्न नहीं है दाल रोटी चल रही है। तन मन और धन तीनों स्तर पर सहयोग की महती आवश्यकता है। प्रथम दृष्टया मामला हादसे का नहीं हत्या का है।

मृतकों की संख्या 4 एवं उनके नाम-

जुगुल किशोर उदैनिया जी की पत्नी स्व0 कुमुद उदैनिया,51 वर्षीय बड़े बेटे स्व0 पं. जगदीश उदैनिया, 45 वर्षीय बड़ी बहू स्व0 रजनी उदैनिया, 19 वर्षीय नातिन स्व0 मुस्कान उदैनिया|

ये भी पढ़ें— EX पाक पीएम नवाज की हालत नाजुक, डाक्टरों ने कही बड़ी बात

परिषद अपने पीड़ित परिवार से मिली, तन,मन, धन तीनों स्तर के सहयोग का आश्वासन दिया, शासन से उच्चस्तरीय जांच की मांग करने का भरोसा दिलाया। सुख-दुख में साथ खड़े रहने और सम्बल बनने के वादे के साथ सबकी वापसी हुई। परिषद के प्रतिनिधि मंडल में चित्रकूट से पं. सुनील द्विवेदी नवोदित, हमीरपुर से जिलाध्यक्ष पं. रमाकांत शुक्ल, झांसी से पं. अशोक मिश्र, पहाड़ी से ब्लॉक अध्यक्ष पं. शिवप्रकाश पाण्डेय, बरुआसागर से पं. प्रवीण मिश्र, पं. शुशांत मिश्र आदि रहे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story