×

Jhansi News: बांध में मिली तीन लड़कियों की लाश के मामले में 6 अज्ञात लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Jhansi Murder Case: मऊरानीपुर में सपरार बांध में शनिवार को मिले तीन युवतियों के शवों के मामले में पुलिस ने छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

B.K Kushwaha
Published on: 10 Oct 2022 1:56 PM GMT
Jhansi News
X

बांध में मिली तीन लड़कियों की लाश के मामले में 6 अज्ञात लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Jhansi News: मऊरानीपुर में सपरार बांध में शनिवार को मिले तीन युवतियों के शवों के मामले में पुलिस ने छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हत्यारोपियों की तलाश में गठित टीमों ने छापामार कार्रवाई शुरु कर दी है। इस मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। इन लोगों से पूछताछ जारी है। वहीं, मृतकों के शरीर के बाहरी हिस्सों में किसी प्रकार के चोटों के निशान नहीं पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि लीवर डैमेज होने से मौत की आशंका जताई गई है। इस घटना को एसएसपी राजेश एस ने गंभीरता से लिया है। वह अपनी टीम के साथ मऊरानीपुर में डेरा जमाए हुए हैं।

मालूम हो कि मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के सपरार बांध में एक के बाद एक साथ तीन युवतियों के शव पानी में उतराते पाए गए थे। इससे वहां हड़कंप मच गया। रविवार की सुबह तीनों शवों की शिनाख्त हो गई। इनमें दो सगी बहनें मऊरानीपुर के कटरा मोहल्ले में रहने वाले रामविलास पुरवार की पुत्री रीनु पुरवार (28) औऱ रितु पुरवार (30) हैं। रितु पुरवार विवाहित है, जबकि रीनू पुरवार की अभी शादी नहीं हुई है। वहीं एक इनकी सहेली अल्याई निवासी गोविंद दास की पुत्री रिंकी आर्य (26) हैं। शिनाख्त के बाद परिजनों ने बताया कि यह तीनों लड़कियां सात अक्तूबर को घर से बागेश्वर धाम के लिए निकली थीँ।

इनमें से रीनू औऱ रितु पहले भी कई बार बागेश्वर धाम जा चुकी थी। जबकि, रिंकी पहली बार बागेश्वर धाम गी थी। अब वे बांध में कैसे पहुंच गई। इससे परिजन अनजान है। पुलिस ने भी इस मामले की जांच शुरु कर दी है। वहीं, तीनों युवतियों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया था। पोस्टमार्टम के बाद तीनों शवों का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया है। बताया जा रहा है कि मृतकों के शरीर के बाहरी हिस्सों में किसी प्रकार के चोटों के निशान नहीं पाए गए हैं। एेसी आशंका है कि लीवर डैमेज होने से मौत हुई है। हालांकि पुलिस हर बिन्दु को लेकर जांच कर रही हैं। जांच में डॉक्टरों व अन्य लोगों के साथ भी गहनता से विचार विमर्श किया जा रहा है। मऊरानीपुर पुलिस ने आशीष पुरवार की तहरीर पर छह अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं, इस घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी देहात नैपाल सिंह, सीओ मऊरानीपुर ने गंभीरता से लिया है। एसएसपी के निर्देश पर गठित की गई पांच टीमें हरबिन्दु को लेकर जांच कर रही हैं। जांच में तमाम बिन्दुओं को लेकर आपस में विचार विमर्श भी किया जा रहा है। बताते हैं कि यह युवतियां पूर्व में बागेश्वर धाम जा चुकी हैं। अब यह पता लगाया जा रहा है कि इन युवतियों के साथ कौन-कौन लोग गए थे। घटना के पहले इन युवतियों को कौन लोग किस गाड़ी के द्वारा बालेश्वर धाम ले जाने की बात कहकर लिवा ले गए थे। इसके अलावा उक्त क्षेत्र के मोबाइल फोनों की कॉल डिटेल भी निकाली जा रही हैं। इस संबंध में एसएसपी राजेश एस का कहना है कि घटना को गंभीरता से लिया गया है। हत्यारोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं। टीमें लगातार छापेमार की कार्रवाई कर रही हैं। जल्द ही इस घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

तीनों युवतियों में थी गहरी मित्रता

लेकिन उनके शव मऊरानीपुर से 6 किलोमीटर दूर स्थित सपरार बांध में मिले। सनसनी खेज मामले में सबसे अहम बात यह सामने आ रही है कि तीनों युवतियां जब बागेश्वर धाम की कहकर गई थी तो बागेश्वर धाम तो छतरपुर के आगे स्थित है। यदि युवतियां सपरार बांध गई थी तो जरूर कोई न कोई उनको बागेश्वर धाम की जगह सपरार बांध लेकर गया होगा। बारदात के संबंध में मृतकाओं के परिवार के लोग सदमे की स्थिति में है व कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं है। तीनों युवतियों में गहरी मित्रता थी और उनका चाल-चलन भी ठीक था तो यह प्रतीत होता है कि युवतियों को कोई न कोई पूजा पाठ के बहाने या अन्य किसी बहाने से बागेश्वर धाम की जगह कुरैचा बांध की ओर किसी निर्जल स्थान पर लेकर गये होगें। लोगों का मानना है कि युवतियों की हत्या में जरूर तीन या चार लोग शामिल होगें। युवतियों की हत्यारे कौन है इन्हें लेकर लोगों में तमाम प्रकार की आंशकायें व्याप्त है। लोगों का मानना है कि इस जघन्य हत्याकांड का परदा फास बहुत जल्दी होना चाहिए व अशली गुनहगारों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story