×

Jhansi News: लोगों को जल्द मिलेगी हवाई सेवा की सुविधा, बनने जा रहा है एयरपोर्ट

Jhansi News: मंत्री नंद गोपाल नंदी ने आज झांसी में सेना के हवाई अड्डे (Airport) का निरीक्षण किया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Chitra Singh
Published on: 27 Jun 2021 5:50 PM GMT
Nand Gopal Nandi
X

 नंद गोपाल नंदी

Jhansi News: मंत्री नंद गोपाल नंदी (मंत्री नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग उत्तर प्रदेश )ने झांसी में सेना के हवाई अड्डे (Airport) का निरीक्षण करते हुए बताया कि जल्दी ही हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए ओएलएस टीम द्वारा सर्वे किया जाएगा। उन्होंने मौके पर 72 सीटर हवाई जहाज हेतु भूमि सर्वे कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे का भ्रमण किया और कहा कि हवाई अड्डे के विकास कार्य में तेजी लाएं, ताकि बुंदेलखंड की जनता को हवाई सेवा का लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। यदि इसे हवाई सेवा से जोड़ दिया जाए, तो यहां देशी-विदेशी पर्यटक आएंगे। इससे बुंदेलखंड क्षेत्र का विकास होगा। लोगों को रोजगार भी मिलेगा। हवाई पट्टी का सर्वे करते हुए उन्होंने बताया कि झाँसी जनपद में शीघ्र ही डिफेंस कॉरिडोर बनने जा रहा है, जहां देश विदेश की नामचीन कंपनियां अपनी इकाइयां स्थापित करेंगीं। इसके दृष्टिगत भी हवाई अड्डा बेहद महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

मंत्री द्वारा सेना के हवाई अड्डे के विस्तार हेतु सारे विकल्पों पर बिंदुवार चर्चा की। उन्होंने हवाई अड्डे के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग का भी अवलोकन किया और निर्देश दिए कि एनएचएआई के साथ तालमेल करते हुए लूप कैसे बनाया जाना है, उस पर भी मंथन किया जाए। हवाई पट्टी के विकास हेतु जो भूमि ली जानी है, उस पर भी उन्होंने अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। इस दौरान उन्होंने हवाई अड्डा विस्तार में आने वाली सभी बाधाओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए।

झांसी में हवाई सेवा को प्रारंभ करने के लिए हवाई पट्टी के विकास के निरीक्षण के दौरान सांसद झांसी-ललितपुर अनुराग शर्मा ने मंत्री को बताया कि झाँसी का हवाई सेवा से जुड़ना बुंदेलखंड ही नहीं, संपूर्ण प्रदेश के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड ऐतिहासिक रूप से बहुत ही संपन्न है। यहां पर पर्यटन की ढेरों संभावनाएं हैं, जो यहां रोजगार के अवसर प्रदान करेगी।

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने हवाई पट्टी के विस्तार की बिंदुवार जानकारी दी, उन्होंने कहा कि हवाई पट्टी विस्तार में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ तालमेल करते हुए लूप कैसे तैयार किया जाना है, उस पर विधिवत चर्चा की जाएगी, ताकि हवाई पट्टी विस्तार में गति आ सके। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, सेना से डीके चौधरी,एडीएम बी प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसडीएम शशि भूषण, तहसीलदार मनोज कुमार, सांसद प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल सहित सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story