×

Jhansi: खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लिपिक रिश्वत लेते पकड़ा, नोटिस निरस्त करवाने पर मांगी थी रिश्वत

Jhansi: आज एंटी करप्शन की टीम ने खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पदस्थ क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

B.K Kushwaha
Published on: 29 Jun 2022 2:51 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

एंटी करप्शन की टीम के साथ पकड़ा गया क्लर्क।

Jhansi: आज एंटी करप्शन की टीम (Anti corruption team) ने खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय (Block Education Officer Office) में पदस्थ क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया । इससे विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया । घटना के कुछ ही देर बाद कार्यालय के कर्मचारी कार्यालय छोड़ कर रफूचक्कर हो गये ।

परीक्षा में ड्यूटी न देने पर भेजे नोटिस को निरस्त करवाने के लिए मांगी थी रिश्वत

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय मड़वा में पदस्थ सहायक अध्यापक पुष्पेंद्र सिंह की मार्च में यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam) में ड्यूटी लगाई गई थी, उसी समय प्राइमरी स्कूल में परीक्षा होने के कारण पुष्पेन्द्र बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी नहीं कर पाया। हाई स्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षा में ड्यूटी न देने के लिए सहायक अध्यापक पुष्पेन्द्र सिंह (Assistant Teacher Pushpendra Singh) को खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से नोटिस भेजा गया था। नोटिस मिलने से पुष्पेन्द्र काफी परेशान था, वह नोटिस निरस्त करवाने के लिये खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर कई दिन से चक्कर लगा रहा था। वहां पर तैनात बाबू एआरपी गजेंद्र कुमार नोटिस निरस्त करवाने के ऐवज में पांच हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था। कई बार बातचीत के बाद मामला 2 हजार रुपये में सुलटाने के लिये सहमति हो गई।

इसके बाद 27 जून को पुष्पेन्द्र सिंह ने झांसी में एंटी करप्शन विभाग (Anti Corruption Department In Jhansi) में मामले की लिखित शिकायत की। इसके बाद एंटी करप्शन विभाग की टीम (Anti Corruption Department) ने शिकायत कर्ता के साथ योजना बनाई। आज दोपहर में खण्ड शिक्षा कार्यालय के बाबू गजेंद्र कुमार को सहायक अध्यापक पुष्पेंद्र सिंह ने जैसे ही पाउडर लगे रुपये दिया तो एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से कर्मचारियों में मचा हड़कंप

एंटी करप्शन टीम (Anti Corruption Team) की गई कार्यवाही से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कुछ देर बाद ही कार्यालय के कर्मचारी कार्यालय से नदारद हो गये। मालूम हो कि नगर व क्षेत्र के तमाम कार्यालयों में भ्रष्टाचार का बोलवाला है, बिना सुविधा शुक्ल दिए लोगों के जायज काम भी नहीं हो पाते हैं। एंटी करप्शन टीम द्वारा आज की गई कार्यवाही से रिश्वतखोर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए कर्मचारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story