×

Jhansi: बिना नोटिस चला बुलडोजर, कुशवाहा समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री से मांगा न्याय

Jhansi News: जिस जमीन में खेतीबाड़ी करके लोग अपने परिजनों का भरण पोषण करते हैं। प्रशासन द्वारा उनको नोटिस भी नहीं दिया। इसके बावजूद बुलडोजल चलाकर उनकी बाउड्री तक तोड़ दी।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 8 April 2022 3:59 PM GMT
Bulldozer fired without giving notice: Outrage among people of Kushwaha society, sought justice from Chief Minister
X

झाँसी: नोटिस दिए बगैर चला दिया बुलडोजर

Jhansi News: कुछ दिनों पहले कोतवाली थाना क्षेत्र (Kotwali police station area) के पंचवटी कालोनी के पास बुलडोजल चलाया गया। यहां बुलडोजल वहां चलाया गया, जहां पर 15 खातेदारों की जमीन है। इस जमीन में खेतीबाड़ी करके लोग अपने परिजनों का भरण पोषण करते हैं। बताया गया कि प्रशासन द्वारा उनको नोटिस भी नहीं दिया। इसके बावजूद बुलडोजल चलाकर उनकी बाउड्री तक तोड़ दी। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की हैं। कुशवाहा समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री से न्याय की मांग की है।

इन खातेदारों की है जमीन

सूजेखां खिड़की बाहर रहने वाले मुन्नालाल, कैलाश, ओमप्रकाश, विनोद कुशवाहा, देवेन्द्र कुमार, विजय कुशवाहा, मनीष कुशवाहा, गोपाल कृष्ण कुशवाहा, श्रीमती माया देवी, राजू आदि लोग शामिल है।

सीएम से मांगा न्याय

अशोक कुशवाहा (Ashok Kushwaha) ने बताया है कि इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री से की है। उसका कहना है कि यह जमीन उनकी पुश्तैनी जमीन है। प्रशासन को किसी ने बता दिया कि यहां पर अवैध कालोनी बनाई जा रही हैँ। यह प्रशासन को गुमराह करके सूचना दी गई है। अशोक का कहना है कि वह सारी जमीन कुशवाहा समाज की है। वह पर किसी प्रकार अवैध भूमि नहीं है।

मकान बनवाने के लिए नक्सा पास कराना होगाः जेडीए सचिव

जेडीए सचिव सर्वेश दीक्षित का कहना है कि उन्हें सूचना मिली कि ननि की वहां पर पार्क की जमीन है। जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसके अलावा अवैध निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। इस आधार पर वहां पर टीम के साथ गए थे। कुछ हिस्से को तोड़ा गया है। उनका कहना है कि वहां पर बने कुछ मकान नक्सा पास नहीं है। वहां पर मकान बनवाने वाले लोगों को नक्सा पास करवाना होगा, वरना कार्रवाई की जाएगी।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story