×

Jhansi News: पार्षद पति के उत्पीड़न से परेशान दंपत्ति आत्मदाह करने पहुंचा SSP ऑफिस

Jhansi News: पार्षद पति के उत्पीड़न से दुखी होकर एक दंपत्ति एसएसपी कार्यालय पहुंचा और कहा कि साहब, हमें न्याय चाहिए, वरना पेट्रोल छिड़ककर आग लगा लेंगे।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Chitra Singh
Published on: 25 Jun 2021 4:31 PM GMT
harassment
X

दंपत्ति

Jhansi News: 'साहब, हमें न्याय चाहिए, क्योंकि सीपरी बाजार पुलिस (Sipri Bazar Police) आए दिन पार्षद (Councilor) पति के कहने पर उत्पीड़न कर रही है, न्याय नहीं मिला तो वह बच्चों के साथ पेट्रोल छिड़ककर शरीर में आग लगा लेंगे।' एसएसपी कार्यालय (SSP Office) परिसर में पुलिस ने दंपत्ति को आत्मदाह करने के पहले ही पकड़ लिया। थाना लाकर उससे गहराई से पूछताछ की। बाद में दंपत्ति को उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

शुक्रवार को सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के गोंदू कंपाउंड निवासी बबली और उसका पति विशाल एलेक्जेंडर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। उनके साथ पीले रंग के कपड़े पहने एक व्यक्ति उसका लगातार वीडियो बना रहा था। जैसे ही दंपत्ति ने एसएसपी के पोर्टिको में शरीर पर तेल डालने का प्रयास किया, वैसे ही वहां मौजूद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। वहां खड़े कुछ लोगों ने मोबाइल फोन से फोटो बनाना शुरु कर दिया। आनन-फानन में पुलिस ने दंपत्ति को पकड़ लिया। इसके बाद उनसे वार्तालाप की।

दंपति का कहना है कि पार्षद पति लगातार उनका उत्पीड़न कर रहा है। कइयों बार पुलिस से मिलकर जेल भिजवा चुका है। उसकी दुकान भी तोड़ दी है। इसकी जानकारी थाने में दी, तो थाने की पुलिस ने उल्टे उसे ही बंद कर दिया। जब पुलिस से उसे न्याय नहीं मिला तो उसे कदम उठाना पड़ा है। बाद में दंपत्ति को सीपरी बाजार थाना लाया गया।

यहां पर सीपरी बाजार थाना प्रभारी ए.के सिंह चौहान ने दंपत्ति से वार्तालाप की। वार्तालाप के दौरान विशाल ने बताया कि वह लूटपाट, चोरी आदि के मामलों में जेल जा चुका है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत है। विशाल का आरोप है कि पार्षद पति आए दिन उसका उत्पीड़न करता है। जो व्यक्ति पार्षद का विरोध करता है, पार्षद पति उसे ही उल्टा फंसा देता है। इस मामले में पुलिस ने जांच की। जांच में विशाल द्वारा बताई गई बातें गलत निकली है।

वीडियो बनाने वाले व्यक्ति की होगी जांच

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिन व्यक्तियों ने दंपत्ति का वीडियो बनाया है। उनकी जांच शुरु हो गई है। इन लोगों की एसएसपी कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे से लोगों की छानबीन की जा रही है। इन दंपत्ति को कौन व्यक्ति यहां लाया था, सबसे पहले किस व्यक्ति ने वीडियो बनाया है। इसके अलावा लोगों के मोबाइल फोनों की कॉल डिटेल निकाली जाएगी, ताकि पता चले कि किन लोगों ने दंपत्ति को आत्मदाह के लिए उकसाया था। कॉल डिटेल निकलते ही संबंधित के खिलाफ क़ड़ी कार्रवाई की जा सकती है। इसके लिए खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई है।

मोगिया ने झाँसी पुलिस पर चलाई गोलियां

बताते हैं कि मोंठ के पास स्थित शाहजहांपुर बस स्टैंड के पास किराना व्यापारियों से करीब ढाई लाख रुपयों की लूट की वारदात हुई थी। इस वारदात में एमपी के बदमाशों के नाम प्रकाश में आए थे। इस आधार पर झाँसी की पुलिस मोगिया जाति के बदमाश की तलाश में दतिया के प्रकाश नगर गई थी। हालांकि इसकी सूचना दतिया पुलिस को नहीं दी गई थी। जैसे ही पुलिस प्रकाश नगर में प्रवेश किया, तभी मोगिया जाति के बदमाश ने झाँसी पुलिस पर फायरिंग की। फायरिंग से वहां हड़कंप मच गया। झाँसी पुलिस तत्काल वहां से भाग खड़ी हुई।

इस मामले को दतिया पुलिस के संज्ञान लाया गया। इस मामले की दतिया पुलिस ने प्रकाश नगर के आसपास के मोबाइल फोनों की कॉल डिटेल निकालना शुरु कर दी है। इसके अलावा वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया जा रहा है। झाँसी पुलिस से कौन-कौन लोग यहां आए थे। किसके आदेश पर यहां छापा मारा गया है। दतिया पुलिस ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है। दतिया पुलिस का कहना है कि अगर बदमाश को पकड़ना था तो सूचना जरुर देना चाहिए।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story