Lootera Gay Gang: ऐप के जरिये फंसाता था, मौका पाते ही लेता था लूट

Lootera Gay Gang: साइबर क्राइम पुलिस ने ऐसे गैंग के बदमाश को पकड़ा है, जो समलैंगिक बनकर पुरुषों को लूटने का काम करता था।

B.K Kushwaha
Published on: 3 Nov 2022 5:11 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़ा आरोपी। 

Lootera Gay Gang: साइबर क्राइम पुलिस ने ऐसे गैंग के बदमाश को पकड़ा है, जो समलैंगिक (गे) बनकर पुरुषों को लूटने का काम करता था। गैंग के सदस्य एप से लोगों के संपर्क में आते थे और फिर अकेले में मौका पाकर लूट लेते थे।

साइबर क्राइम पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाश ने बताया कि वे लोग मोबाइल में ग्रिंडर-गे चैट एप पर अपनी प्रोफाइल बनाते थे। इसके बाद गे से फिजिकल रिलेशन बनाने वाले लोगों से संपर्क करते था। डिमांड होने पर गैंग का सदस्य उस व्यक्ति के पास जाता था, जिसने बुलाया होता था। इसके बाद मौका पाकर गैंग का सदस्य अपने अन्य साथियों को बुला लेता था। फिर सभी मिलकर उसको लूट लेते थे।

झाँसी के अलावा कई शहरों और राज्यों में फैला है जाल

लुटने के बाद भी पीड़ित लोक-लाज के डर से किसी से कुछ कह नहीं पाता था। इसका फायदा उठाकर ये लोग बेफ्रिक होकर लगातार वारदात को अंजाम दे रहे थे। यह गैंग झाँसी के अलावा ललितपुर, जालौन, खजुराहो, जयपुर के अलावा उन पर्यटन नगरियों में सक्रिय रहते थे, जहां पर्यटक आते थे। बाहर के लोग लुटने के बाद शिकायत भी नहीं करते थे।

लूट के बाद नेट बैंकिंग से करता थे पैसे ट्रांसफर

साइबर क्राइम पुलिस ने बताया कि गैंग के लोग एप से लोगों को शिकार बनाते हैं। यह लोग इस कदर बेफ्रिक थे कि लूट के बाद गूगल पे, फोन पे, पेटीएम और नेट बैंकिंग से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करा लेते थे। इनका शिकार हुआ व्यक्ति ज्यादा कुछ कर भी नहीं पाता था और खाते में रुपए ट्रांसफर कर देता था।

एक आरोपी गिरफ्तार

एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम थाने में तहरीर देते हुए बताया है कि मसाज आदि के नाम पर एक एप के सदस्यों ने आपत्तिजनक वीडियो बनाकर, एटीएम खाता व ऑनलाइन पैसा लेकर लूटपाट की है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ 420,395, 412, 66(डी) आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस मामले को डीआईजी जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय व सीओ साइबर थाना धर्मराज यादव के निर्देश पर गठित की गई टीम ने शिवम चौधरी निवासी ग्राम खकूडा थाना अहमदगढ मूल निवासी लाल दरवाजा कस्बा व थाना शिकारपुर जिला बुलन्दशहर को गिरफ्तार कर लिया। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है। इसके पास से 2100 कैश आदि सामग्री बरामद की है।

टीम में साइबर क्राइम थाना के प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह, निरीक्षक रजनेश कुमार चौहान, आरक्षी नरेश कुमार , आरक्षी मो. इमरान, मुख्य आरक्षी सैयद अबुल हसन, चालक आरक्षी मनोज कुमार शामिल रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story