×

Jhansi News: हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद, दर्ज नहीं हो सका है मुकदमा

Jhansi News Today: स्थानीय पुलिस द्वारा मदद न मिलने के कारण उसने इलाहाबाद कोर्ट में याचिका दायिर की थी

B.K Kushwaha
Published on: 20 Sep 2022 3:49 PM GMT
Fake Encounter pushpendra encounter case order High Court Despite case not registered
X

Fake Encounter pushpendra encounter case order High Court Despite case not registered

Jhansi News: यह योगी सरकार है, हाईकोर्ट के आदेश को भी यूपी पुलिस नहीं मानती हैं क्योंकि बाबा के कार्यकाल में एनकाउंटर हुआ है। इसलिए इस तरह के मुकदमा पंजीकृत नहीं किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। पुष्पेंद्र एनकाउंटर के मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद अभी तक झाँसी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। इस मामले में एक महिला ने पुलिस कप्तान से न्याय की मांग की है।

एरच थाना क्षेत्र के ग्राम करगुंवा खुर्द निवासी शिवांगी यादव पत्नी स्व. पुष्पेन्द्र यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायती पत्र देते हुए बताया कि अक्टूबर 2019 में तैनात थाना मोंठ प्रभारी ने उसके पति को एनकाउंट की आंड़ में मार दिया था। वह फेक एनकाउंटर था। स्थानीय पुलिस द्वारा मदद न मिलने के कारण उसने इलाहाबाद कोर्ट में याचिका दायिर की थी। जिसमें कोर्ट ने पिछले दिनों मोंठ पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए। शिवांगी का आरोप है कि कोर्ट का आदेश के बाद भी उसका मुकदमा नहीं लिख जा रहा है। मुकदमा दर्ज कराने के लिए वह लगातार घूम रही है लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा है। पीड़ित महिला ने एसएसपी से न्याय की मांग की है।

हमें कप्तान साहब का है आदेश, सुबह से लेकर शाम तक करो चेकिंग

मध्य प्रदेश की टेहरका थाने की पुलिस इन दिनों सुबह से लगाकर शाम तक चेकिंग के नाम पर जमकर जनता से पैसा वसूल कर रही है। बताते हैं कि निवाड़ी जिले के अंतर्गत आने वाले टेहरका थाने के जिखन गांव में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कटेरा बंगरा रोड पर पुलिस द्वारा चेकिंग की जाती है। पुलिस चेकिंग में सबसे ज्यादा कटेरा और इस नगर से लगे क्षेत्र में आने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्तियों को रोका जाता है। यहां तक की अगर कोई व्यक्ति कहीं गमी में या अपनी बीमार पत्नी को दिखाने के लिए जा रहा हो, तो भी पुलिस वाले उस व्यक्ति को रोककर कागजों में थोड़ी बहुत कमी होने पर सुविधा शुल्क मांगने लगते हैं, ना देने पर जुर्माने के तौर पर उनकी रसीद काट देते हैं। यहां तक की जो वहां बैठे अधिकारी से वाहन चालक पूछते हैं कि यह चेकिंग क्यों की जा रही है, तो वह अधिकारी कहता है कि हमें कप्तान साहब का आदेश है कि सुबह से शाम तक चैकिग करो हद तो तब हो जाती है।

कटेरा नगर में बने लारोंन सहकारी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र जैन ने बताया कि समिति पर आए हुए किसानों के लिए सरकारी उर्वरक के ट्रकों को भी रोक कर उनसे सुविधा शुल्क लिया जाता है। यह सिलसिला लगभग 4 महीने से चल रहा है और अब नगर के राम भरोसी सोनी, रामदास राजपूत, मोहनलाल आर्य, महेश कटेरेया, धनीराम डबरया सहित वरिष्ठ नागरिकों और गणमान्य व्यक्तियों ने निवाड़ी जिले के जिला अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व नगर के विधायक अनिल जैन से निवेदन किया है कि जल्द से जल्द जिखन गांव में पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग बंद की जाए, जिससे आम जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story