×

Jhansi News: नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर दे दी जान, पांच माह पहले हुई थी शादी, जांच शुरू

Jhansi News: एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस युवती की पांच माह पहले शादी हुई थी। इस मामले की पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

B.K Kushwaha
Published on: 1 Dec 2022 3:03 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर दे दी जान: Photo- Social Media

Jhansi News: एक नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस युवती की पांच माह पहले शादी हुई थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस मामले की पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

बरुआसागर थाना क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले में रहने वाली आरती प्रजापति पत्नी पवन कुमार प्रजापति ने घर में साड़ी से लटककर फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। परिजनों के मुताबिक लगभग पांच माह पहले आरती के पिता ने उसकी शादी की थी। शादी में हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था। आत्महत्या का कारण जानने के लिए पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी है।

शादी समारोह में जा रहे बाइक सवारों में भिड़ंत, एक की मौत

शादी समारोह में शामिल होने जा रहे बाइक सवारों को तेज गति से जा रही बाइक ने टक्कर मार दी। जिसमें एक की मौत हो गई। जबकि दो घायल हैं। मृतक और एक घायल सगे भाई जबकि दूसरा घायल दादा बताया गया है।

चिरगांव थाना क्षेत्र में रहने वाला शिवम इंटरमीडिएट का छात्र था। विगत दिवस उसे एक शादी समारोह में जाना था। जिसके लिए वह अपने दादा और भाई के साथ बाइक लेकर शादी समारोह में जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में तेज गति से आ रहे दूसरी बाइक सवार उन्हें टक्कर मार दी। जिसमें तीनो घायल हो गए। जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। जहां से हालत गम्भीर होने पर शिवम को मेडिकल कालेज भेज दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सब्जी खरीदने जा रहे बाइक सवार की मौत

सब्जी खरीदने गया बाइक सवार युवक सड़क हादसे का शिकार हो गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मध्य प्रदेश में निवाड़ी जिले के सादिकपुरा में रहने वाला परम सब्जी खरीदने गया था। तभी रास्ते में अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सड़क हादसे में घायल युवक ने तोड़ा दम

ललितपुर जिले में पाली थाना क्षेत्र में रहने वाला नेकपाल छह दिन पहले अपनी बहन को लेकर बाइक से उसके घर जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में दूसरी बाइक ने उन्हें टक्कर मार दी। जिसमें वह घायल हो गया। घायलावस्था में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जहां से हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

विषाक्त खाने के बाद परिवार बोला, बचा सको तो बचा लो...

न जाने दिल में ऐसा क्या चल रहा था जिस कारण उसने विषाक्त खा लिया। विषाक्त खाने के बाद उसने घर वालों से कहा कि बचा सको तो बचा लो...। आनन-फानन में उसे मेडिकल कालेज में लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

नवाबाद थाना क्षेत्र के वीरांगना नगर में रहने वाला अनिकेत नागर महेन्द्रा कम्पनी में इलैक्ट्रिीशियन था। चाचा सुरेन्द्र मुताबिक वह अविवाहित था। विगत दिवस उसके माता-पिता शादी में राठ गए थे। घर में उसके भाई बहन थे। इसी दौरान न जाने उसके मन में क्या आया कि उसने विषाक्त खा लिया। विषाक्त खाने के बाद उसने भाई-बहन से कहा कि बचा सको उसे बचा लो, उसने विषाक्त खा लिया। यह सुनते ही सभी के होश उड़ गए। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बेटियां पैदा होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को घर से निकाला

बेटियों को पैदा होने पर ससुरालियों ने छोटी-छोटी बेटियों समेत महिला को घर से बाहर निकाल दिया। महिला अपनी बेटियों को लेकर न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। महिला ने बताया कि ससुरालियों ने बेटियों समेत घर से निकाल दिया है। पीड़िता का कहना है कि दो बेटियां पैदा होने पर उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। यहां तक उसे और उसकी बेटियों को घर से निकाल दिया गया। उसके पति की दूसरी शादी भी कर ली। अब वह कहां जाए। पीड़ित ने शिकायत करते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story