Jhansi news: बेरोजगार हो गए, इसलिए चोरी करने निकले थे साहब

Jhansi Crime News: पूंछ पुलिस ने तीनों युवकों के पास से चोरी की बाइक व असलहें आदि सामग्री बरामद की है।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Nov 2022 2:52 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Jhansi News: साहब, हमें रोजगार नहीं मिल रहा है इसलिए पूरी तरह से अब बेरोजगार हो चुके हैं। पैसा कैसे कमाए इसलिए चोरी करने को घर छोड़कर निकल पड़े हैं। यह बात पकड़े गए तीन युवकों ने पूछताछ के दौरान पूंछ पुलिस से कही हैं। पूंछ पुलिस ने तीनों युवकों के पास से चोरी की बाइक व असलहें आदि सामग्री बरामद की है।

सिकन्दरा के पास वाहन चेकिंग पकड़े गए तीनों युवक

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी देहात नैपाल सिंह, सीओ मोंठ स्नेहा तिवारी के निर्देशन में पूंछ थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक सत्यदेव पाठक, आरक्षी नरेश पटेल, योगेंद्र सिंह, अमरेन्द्र कुमार व शैलेंद्र सिंह मय स्टॉफ के पास हाइवे पर सिकन्दरा के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे, तभी तीन युवक बिना नंबर की बाइक लेकर निकले तो इन्हें रोक लिया। पुलिस को देख तीनों युवक बाइक को मोड़कर दूसरे स्थान की तरफ भागे। बाद में घेराबंदी कर तीनों युवकों को मय बाइक समेत पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की।

रोजगार न मिलने के कारण अपनाया ये रास्ता: आरोपी युवक

पूछताछ के दौरान तीनों युवकों ने बहुत सी जानकारियां दी है। तीनों युवकों ने बताया है कि वे एमपी के रहने वाले हैं। काफी दिनों से रोजगार की तलाश में थे मगर रोजगार नहीं मिल रहा था। रोजगार न मिलने के कारण वह पूरी तरह से बेरोजगार हो चुके थे। साथ ही उनके शौक भी पूरे नहीं हो पा रहे थे। कई दिनों से चोरी व लूट की योजना बना रहे थे मगर हाइवे पर चेकिंग होने के कारण भाग जाते थे।

इन युवकों को किया गिरफ्तार

बीती रात तो पूरी तरह से प्लान बना लिया कि पैसा कमाकर ही लौंटेंगे, चाहे पुलिस उन्हें पकड़कर जेल क्यों न भेज दें, मगर किस्मत ही खराब थी कि वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार मध्य प्रदेश के दतिया थाना कोतवाली के सेंवढ़ा चुंगी के पास रहने वाले विकास वंशकार, इंदरगढ़ के ररुआराय के पास रहने वाले मनोज विश्वकर्मा और सोनू विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

यह हुई बरामदगी

315 बोर का तमंचा, दो कारतूस, एक बिना नंबर की मोटर साइकिल बजाज सीडी 100,छह चाभियां, एक लोहे का पेचकस, लोहे का सब्बल, लोहे की हथौड़ी, लोहे का ब्लेड व पांच मोबाइल फोन, 1600 कैश आदि सामग्री।

सीओ ने ग्राम सुरक्षा समिति गठित करने के दिए सुझाव

पूंछ थाने में ग्राम प्रधानों के साथ यातायात माह की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पराली को लेकर और गांव की सुरक्षा को लेकर सीओ मोठ स्नेहा द्वारा सुझाव दिए गए। साथ ही ट्रैक्टर ट्राली में अनिवार्य रूप से रेडियम लगवाए जाने के निर्देश दिए गए। बैठक में मौजूद चौकीदारों को रात में पहरा लगाने एवं लोगों को अलर्ट करने का निर्देश दिया गया।

गांव में सुरक्षा टोली बनाने का सुझाव

एसओ पूंछ ने प्रधानों से अनुरोध करते हुए कहा कि गांव में किसी भी प्रकार की चोरी या अन्य वारदात न हो इसके लिए गांव के ही कुछ युवाओं की टोली तैयार कर रात्रि में पहरा लगवाया जाए। जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके है।

ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेडियम लगाने के दिये निर्देश

थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले समय में मौसम में परिवर्तन होगा तेज ठंडी के साथ क्षेत्र में घना कोहरा पड़ता है। ऐसे में हाईवे पर चलने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली पीछे से आ रहे वाहन को स्पष्ट नजर नहीं आते। ऐसे में एक्सीडेंट की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है। सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर ग्राम वासियों को जागरूक कर सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली में जल्द से जल्द रेडियम लगवाने के निर्देश दिए।

ये रहे मौजूद

बैठक में ढेरी चौकी इंचार्ज सत्यदेव पाठक, एसआई महेश चंद्र, जरहाकलां ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम नरेश यादव, सेसा प्रधान जयदेव सिंह पाल, बडेरा प्रधान राजेंद्र सिंह यादव, पूंछ प्रधान लाखन सिंह यादव, महाराजगंज प्रधान बलवंत सिंह, अमरौख प्रधान शैलेंद्र कुमार, खिल्ली प्रधान ब्रजेश यादव, मडोर प्रधान सुरेंद्र माते एवं सेरसा प्रधान अरुण कुमार मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story