×

Jhansi: जीवनशाह चौराहा गोलीकांड मामले में मुख्य आरोपी पर हुई रासुका की कार्रवाई

Jhansi: जिलाधिकारी के आदेश पर नवाबाद थाना क्षेत्र के जीवनशाह चौराहा गोलीकांड के मामले में मुख्य अभियुक्त पर रासुका की कार्रवाई की है।

B.K Kushwaha
Published on: 6 July 2022 5:26 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X
आरोपी।

Jhansi: जिलाधिकारी के आदेश पर नवाबाद थाना क्षेत्र (Nawabad police station area) के जीवनशाह चौराहा गोलीकांड (jeevanshah crossroads shooting) के मामले में मुख्य अभियुक्त पर रासुका की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई लोक व्यवस्था को अक्षुण बनाये रखने तथा आम जनमानस में शांति बनाये रखने हेतु की गई है।

नवाबाद थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट

मालूम हो कि कोतवाली थाना क्षेत्र (Kotwali Thana Area) के मानिक चौक स्थित चौधरयाना मोहल्ले में रहने वाले अनिल मिश्रा ने नवाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 30 जनवरी 2022 को उसका पुत्र मोहित मिश्रा जीवनशाह तिराहा के आगे इलाइट की तरफ व्यस्तम व भीड़ भरे चौराहा पर लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना से आम जनमानस में अफरा तफरी एवं भय का माहौल व्याप्त हो गया था। दुकानदार अपनी अपनी दुकानों को बंद कर दिया था। क्षेत्र की लोक व्यवस्था पूरी तरह भंग हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने सीपरी बाजार थाना क्षेत्र (Sipri Bazar Police Station Area) के सीपी मिशन कंपाउंड निवासी विनय नायक के खिलाफ दफा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

DM के आदेश पर अभियुक्त के खिलाफ की रासुका की कार्रवाई

पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार (Deputy Inspector General of Police Jogendra Kumar), एसएसपी शिवहरि मीना (SSP Shivhari Meena), एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, सीओ सिटी राजेश कुमार रेय के निकट पर्येवेक्षण में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत नवाबाद थाने की पुलिस ने हत्या के अभियुक्त विनय नायक के खिलाफ जिलाधिकारी के आदेश पर लोक व्यवस्था को अक्षुण बनाये रखने तथा आम जनमानस में शांति बनाये रखने हेतु रासुका की कार्रवाई की है।

चार अभियुक्त गिरफ्तार

अलग- अलग थानों की पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें तीन गैर जमानती वारंटी शामिल है जबकि एक अभियुक्त टप्पेबाज है। बरुआसागर थाने (Baruasagar Police Station) की पुलिस ने चिपलौठा के ग्राम धमनाई निवासी रमसू, दिनेश कुमार और दिल्ले उर्फ रामदयाल को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, बरुआसागर थाने की पुलिस ने टप्पेबाज जानू उर्फ दाऊ भैया निवासी दतिया को गिरफ्तार कर लिया। जबकि शपथ, परदेशी, अनुज व शौकेन्द्र की तलाश की जा रही है। मालूम हो कि बरुआसागर निवासी संजय साहू और बबीना निवासी कमल जैन की दुकानों के आगे नोटों से भरा बैग रखा हुआ था। मौका देख टप्पेबाज बैग उठाकर भाग गए थे। पुलिस के मुताबिक टप्पेबाज के पास से 25 हजार कैश व मोटर साइकिल बरामद की है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story