×

Jhansi News: अचानक ब्रेक लगाने से स्कूल बस में बैठी छात्रा नीचे गिरी, हुई मौत

Jhansi: हाइवे पर चालक ने स्कूल बस का अचानक ब्रेक लगाने से कंडक्टर की सीट पर बैठी छात्रा नीचे गिरकर घायल हो गई। उपचार के लिए उसे अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

B.K Kushwaha
Published on: 6 Oct 2022 4:22 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

मृतक बच्ची। 

Jhansi: हाइवे पर चालक ने स्कूल बस का अचानक ब्रेक लगा दिया, जिससे कंडक्टर की सीट पर बैठी छात्रा नीचे गिरकर घायल हो गई। उपचार के लिए उसे अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। जालौन के ईंगुई खुर्द गांव में रहने वाले एहसान की 8 वर्षीय बेटी तहसीम झांसी जिले के पूंछ थाना क्षेत्र में स्थित विनायक पब्लिक स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा था। रोज स्कूल की बस लेने उसे आती थी। रोज की तरह गुरुवार की सुबह पिता ने तहसीम को स्कूल बस में बैठाकर स्कूल के लिए रवाना किया।

चालक स्कूल बस को तेज गति से चला रहा था: परिजन

परिजनों ने बताया कि चालक स्कूल बस को तेज गति से चला रहा था। बस जब एरच पुल के पास चल रही थी। इसी दौरान चालक ने मोड़ने के लिए अचानक ब्रेक लगा दिए। जिस कारण बस में कंडेक्टर सीट पर बैठी तहसीम गेट खुला होने के कारण बाहर फिक गई। इसके बाद उसके ऊपर से बस के पहिए निकल गए। हादसे के बाद बस चालक भाग गया। घटना की जानकारी मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और तहसीम को उपचार के लिए मेडिकल कालेज के लिए भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने तहसीम को मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में एसएसपी राजेश एस का कहना है कि स्कूल बच्चों से बातचीत में पता चला है कि बस में कंडेक्टर नहीं था। लापरवाही पर मुकदमा लिखा जा रहा है। मौके से ड्राइवर फरार हो गया। स्कूल मालिक को हिरासत में लिया गया है। ड्राइवर को पकड़ने के लिए दो टीमें गठित की गई है।


स्कूल बस में सवार थे 50 बच्चे

जालौन के ईगुई खुर्द गांव में रहने वाले एहसान की आठ साल की बेटी तहसीम गांव से 12 किमी. दूर पूंछ कसबे के विनायक पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी। वो दूसरी क्लास की छात्रा था। चाचा इस्तयार ने बताया कि स्कूल बस गांव में बच्चों को लेने आती थी। तहसीम के साथ गांव के करीब 10 बच्चे इसी बस से स्कूल जाते हैं। बस में करीब 50 बच्चे सवार थे।

मुझे क्या पता था कि वापसी नहीं आएगी

तहसीम अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। पिता एहसान गांव में चक्की चलाते हैं। बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए दूसरे गांव में पढ़ने भेजते थे। बेटी की मौत के बाद पिता का रो रोकर बुरा हाल है। मां नसीमो को जब बेटी की मौत की खबर दी तो वह बेसुध होकर गिर गई। पिता ने कहा कि उसकी बच्ची ने खाना नहीं खाया था, मुझे क्या पता था कि एेसा हो जाएगा।

लापरवाही की लंबी है फेहरश्ति

ग्रामीणों में घटना के बाद से काफी रोष व्याप्त है। कई बार देखा गया है कि मानकों को धता बताते हुए स्कूल संचालक बस और वैन आदि का बच्चों को स्कूल लाने और ले जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। समय-समय पर इस पर कार्रवाई भी की जाती है, मगर कुछ दिनों के बाद ही सब कुछ नॉर्मल हो जाता है, मगर स्कूल संचालकों की यही लापरवाही कई बार बच्चों की जिंदगी पर भारी पड़ जाती है। यह मामला भी कुछ ऐसा ही है। कंडक्टर न रखने के कारण बच्ची की मौत हो गई, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महिला को कीड़े ने काटा, मौत

बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा निवासी पुष्पेन्द्र अपनी 27 वर्षीय पत्नी के साथ झुग्गी झोपड़ी में रहता है। पुष्पेन्द्र के अनुसार दो दिन पहले उसकी पत्नी चंदा को किसी कीड़े ने काट लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यह देख उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story