Jhansi News: चचेरे भाई ने युवक पर किया कुल्हाड़ी से हमला, मौत

Jhansi News Today: जमीन-जायदाद के झगड़े में चचेरे भाई ने युवक और उसके पिता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसमें युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि पिता घायल है।

B.K Kushwaha
Published on: 9 Jan 2023 3:43 PM GMT
Sant Kabir Nagar News Today
X

Crime। (Soical Media)

Jhansi News Today: जमीन-जायदाद को लेकर हुए झगड़े में चचेरे भाई ने युवक और उसके पिता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसमें युवक की मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान मौत हो गईं जबकि पिता घायल है। आरोप है कि हमले के बाद आरोपी व उसके परिवार ने मोनू को जहरीला पदार्थ भी पिलाया है। मौत के बाद परिवार व ग्रामीण आक्रोशित हो गए और आरोपी व उसके परिवार को ढूंढकर पिटाई कर दी। फिर उनको पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ये है मामला

ललितपुर जिले के तालबेहट थाना क्षेत्र में रहने वाला मोनू रायक्वार पुत्र ओम प्रकाश मजदूरी करता था। परिजनों के मुताबिक मोनू रायक्वार का चचेरे भाईयों से जमीन जायदाद को लेकर झगड़ा चल रहा है। विगत दिवस भी उनके बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि चचेरे भाइयों ने पिता ओम प्रकाश के साथ मारपीट करनी शुरु कर दी। यह देख जब मोनू बचाने वहां पहुंचा तो उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया गया। जिसमें मोनू और उसका पिता घायल हो गया। घायलावस्था में उन्हें ललितपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से हालत गम्भीर होने पर उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान मोनू रायक्वार की मौत हो गई। जबकि पिता घायल बना हुआ है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सरकारी आवास को लेकर था विवाद

ललितपुर के तालबेहट कसबे के चौबयाना मोहल्ला में रहने वाले मनोज रायकवार ने बताया है कि ताऊ और मेरे परिवार को सरकारी आवास मिला था। ताऊ अपना आवास बना चुके है, जबकि मेरा आवास आधा बना चुका है। अब ताऊ का परिवार अपनी जमीन बताते हुए आवास का निर्माण नहीं करने दे रहे हैं। इस बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था।

मौत के बाद आरोपियों को पीटा

मोनू की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। शाम का आरोपियों को ढूंढकर मारपीट की और फिर उनको पुलिस के हवाले कर दिया गया। मोनू अविवाहित था। तालबेहट थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। इसमें मोनू नाम के युवक को कुल्हाड़ी मार दी। इसके बाद मोनू ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पत्नी ने कहा, शराब नहीं पीआ करो, इसके बाद पति ने लगा ली फांसी

Jhansi: शराब पीकर घर आए पति को पत्नी ने समझाया कि, अब शराब नहीं पीआ करो, यह बात पति को गलत लगी। पत्नी छत पर गई। इसके बाद पति ने बिजली का तार गले में फाँसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक पूर्व जिला पंचायत सदस्य के रिश्तेदार बताया गया है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सदर बाजार थाना क्षेत्र के भट्टागांव में पूर्व जिला पंचायत सदस्य ग्यादीन अहिरवार के रिश्ते 35 वर्षीय चन्द्रकांत रहते है। परिजनों के मुताबिक चन्द्रकांत शराब पीने का आदी था। सोमवार की सुबह परिजनों ने उन्हें घर में फांसी पर लटका देखा। यह देख घर में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में फांसी से उतारकर उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का कहना है कि मृतक की पत्नी आरती ने अपने पति चंद्रकांत को इसलिए समझाने की कोशिश की, शराब नहीं पीआ करो, यह बात चंद्रकांत सहन नहीं कर सका और उसने फाँसी लगाकर जान दे दी।

तंत्र-मंत्र के चक्कर में अविवाहिता ने खाया जहर, हुई मौत

तंत्र-मंत्र के चक्कर में आकर 21 वर्षीय अविवाहित युवती ने विषाक्त खा लिया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। यहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मध्य प्रदेश में जिला टीकमगढ़ के ग्राम अस्तोन में अविवाहित निशा कुशवाहा पुत्री चन्द्रभान परिवार के साथ रहती है। पिता के अनुसार निशा कुशवाहा मानसिक रुप से काफी परेशान रहती थी। अजीबों गरीब हरकत करती थी। जिसका उन्होंने डॉक्टरों से लेकर तंत्र-मंत्र विद्या से भी इलाज कराया। लेकिन कोई अंतर नहीं समझ नहीं आया। विगत दिवस तंत्र-मंत्र के चक्कर में उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जिला कारागार में बंद एक और कैदी की मौत

जिला कारागार में बंद एक और कैदी की मौत हो गई। मौत का कारण कैंसर बताया जा रहा है। गरौठा थाना क्षेत्र के रामनगर में रहने वाले नंदू ने बताया कि उसका भाई रामचरन श्रीवास (45) क्षेत्रीय पार्षद भी रह चुका है। उस पर कई मुकदमें दर्ज हैं। लगभग एक वर्ष पहले गुरसरांय पुलिस की ओर से चोरी करने के आरोप में जिला कारागार भेजा गया था। जहां वह सजा काट रहा था। इसके बाद उस पर गैंगस्टर की भी कार्यवाही हो गई। पिछले दिनों जब वह जिला कारगार में बंद अपने भाई रामचरन से मुलाकात करने आया तभी पता चला कि उसे कैंसर हैं। जिसका इलाज चल रहा है। हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज लाया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। झांसी जेल में बंद कैदी की कैंसर के कारण मौत होने का मामला यह पहला नहीं है। इससे पहले भी कई कैंदियों की कैंसर और टीवी की बीमारी के कारण मौत हो चुकी है।

छह दिन से भर्ती कारपेंटर की मौत

कोतवाली थाना क्षेत्र के मुकरयाना में रहने वाला बबलू पुत्र जहूर कारपेंटर है। परिजनों के मुताबिक बबलू शराब पीने का आदी था। लगभग 6 दिन पहले बीमारी हालत में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सड़क हादसे में युवक की मौत

बड़ागांव थाना क्षेत्र में जौनपुर निवासी हरिनंद पाल सड़क हादसे में घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story