×

Jhansi: फसल खराब होने से किसान ने फंदा लगा दी जान, तीन अन्य की अगल-अगल वजह से मौत

Jhansi News Today: फसल खराब होने से दुखी किसान ने फाँसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचना पर गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 14 Sep 2022 4:00 PM GMT
Jhansi News
X

गमगीन बैठे परिजन (न्यूज नेटवर्क)

Jhansi News: झांसी में आज अलग-अलग स्थानों पर किसान समेत तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें किसान ने फसल खराब होने से दुखी होकर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस से प्रशासन में हड़कंप की स्थिती रही। उधर, सड़क हादसे में नाना की मौत हो गई जबकि उसका नाती घायल हो गया। इसके अलावा कार की टक्कर से एक अन्य युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। जबकि रेलवे लाइन पर मिले युवक के शव की शिनाख्त हो गई है।

फसल खराब होने से किसान ने लगाई फाँसी

फसल खराब होने से दुखी किसान ने फाँसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचना पर गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम देवगढ़ में रहने वाला 90 वर्षीय बुजुर्ग बैजनाथ विगत दिवस खेत पर गया था। दोपहर जब उसका बेटा खाना लेकर खेत पर गया था। तभी वहां उसने अपने पिता बैजनाथ को पेड़ से फांसी पर लटका देखा। यह देख उसके होश उड़ गए। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी पर लटके शव को कब्जे में लिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटे के अनुसार खेत में उन्होंने मूंगफली की फसल बोई थी। लेकिन बारिश कम होने के कारण उनकी फसल खराब होने लगी थी। जिसे देख वह उसके पिता काफी चिंतित रहते थे। आशंका जताई जा रही है कि इन्हीं कारणों के चलते फाँसी लगाकर जान दे दी है।

चार पहिया ने बाइक में टक्कर नाना की मौत

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के पलेरा थानान्तर्गत ग्राम खजरी में रहने वाला मनीराम वंशकार अपने नाती संजय के साथ बाइक से झाँसी आ रहा था। बाइक को संजय चला रहा था। जब वह लोग बरुआसागर थाना क्षेत्र में पहुंचे, तभी तेज गति से आ रही चार पहिया वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे दो लोगों घायल हो गए। राहगीरों ने हादसे को देख इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा। जहां डॉक्टरों ने मनीराम को मृत घोषित कर दिया, जबकि नाती को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

त्रयोदशी में गए युवक की सड़क हादसे में मौत

लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम धमना पायग में रहने वाला राकेश अहिरवार अपनी बुआ के लड़के साथ बाइक से त्रियोदशी में शामिल होने के लिए बुआ के गांव जा रहा था। तभी सकरार थाना क्षेत्र में स्विफ्ट कार ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लाइन पर मिले युवक के शव की शिनाख्त

पिछले दिनों सदर बाजार थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन पर मिले युवक के शव की शिनाख्त हो गई। शिनाख्त होने पर पुलिस ने कार्यवाही शुरु कर दी है। पोस्टमार्टम घर पहुंचे परिजनों ने मृतक की लगभग 35 वर्षीय सुरेन्द्र पाल निवासी खिरक पट्टी नई बस्ती सदर बाजार थाना के रुप में शिनाख्त हुई है। बहन गीता के अनुसार सुरेन्द्र पाल को उसके दोस्त 9 तारीख को अपने साथ ले गए। इसके बाद लौटकर घर वापस नहीं आया। उनकी काफी खोजबीन की गई लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। अभी उसकी खोजबीन चल ही रही थी कि तभी उन्हें पता चला कि एक लाश रेलवे लाइन पर मिला है। जिसकी शिनाख्त उन्होंने सुरेन्द्र के रुप में की।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story