×

Jhansi News: राजू कमरया अपहरणकांड, गैंगेस्टर आरोपी कमलेश यादव की संपत्ति कुर्क

Jhansi News Today: प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए राजू कमरया अपहरण कांड के मामले में गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी कमलेश यादव की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।

B.K Kushwaha
Published on: 15 Nov 2022 3:37 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

गैंगेस्टर आरोपी कमलेश यादव की संपत्ति कुर्क

Jhansi News Today: अपराध कर सम्पति एकत्रित करने वालों के खिलाफ प्रशासन लगातार कार्यवाही कर रहा है। ऐसे ही अपराधी के खिलाफ मंगलवार को प्रशासन ने कार्यवाही की है। राजू कमरया अपहरण कांड के मामले में गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी कमलेश यादव की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी राजेश एस के निर्देशन पर प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संजय शुक्ला, पुलिया नंबर नौ चौकी प्रभारी देवराज मौर्य और राजस्व विभाग की टीम ने गैंगस्टर के आरोपी कमलेश यादव की 44 लाख कीमत की संपत्ति को जब्त कर लिया। बताया जा रहा है कि कमलेश यादव पर लगभग 38 संगीन मुकदमें दर्ज हैं। मालूम हो कि कमलेश यादव ने 2017 में हुए सर्राफा कारोबारी राजू कमरिया अपहरण कांड के आरोपियों को अपने फार्म हाउस में पनाह दी थी, साथ ही उस पर पूर्व में दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज है।

पराली जलाने वाले किसानों पर मुकदमा

जिले में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ पुलिस ने सख्त रुख अपनाना शुरु कर दिया है। इसका उदाहरण जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, मालूम हो कि पराली न जलाने के लिए प्रशासन लगातार किसानों से अपील कर रहा है। इसे बाद भी पराली जलना बंद नहीं हो रहा है। विषय वस्तु विशेषज्ञ कार्यालय उप सम्भागीय कृषि अधिकारी मोंठ सुखनंदन ने समथर थाने में ग्राम बरथरी स्टेट निवासी भोपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज है। उन पर आरोप है कि उन्होंने खेत में धान की पराली जलाई है। जिससे वातावरण दूषित हो रहा है। वहीं दूसरी ओर राजेन्द्र सिंह एसएमएस चिरगांव ने मलखान, चन्दन सिंह, राजेन्द्र सिंह, बृजेन्द्र सिंह निवासी धरमपुर, श्रीमती माखन दुलैया निवासी ग्राम मोड़कला थाना चिरगांव और सतीश कुमार निवासी नंदसिया थाना चिरगांव के खिलाफ खेत में पराली जलाने का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

खेत से जानवर भगाने गये किसान की विद्युत करंट से मौत

बरुआसागर थाना क्षेत्र में खेत से जानवरों को भगाने गया एक किसान विद्युत करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम इटाई खुर्द निवासी किसान रामकुमार अहिरवार परिवार के साथ रहता है। परिजनों के मुताबिक रामकुमार का घर खेत से कुछ दूर बना हुआ है। विगत दिवस उन्हें जानकारी हुई कि खेत में जानवर घुस गए। वह जानवरों को भागने लिए खेत पर गए। जहां वह जानवरों को भगा रहे थे। इसी दौरान वहां से निकले विद्युत तारों की चपेट में वह आ गए। काफी देर तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो परिजन खेत पर पहुंचे। जहां वह बेहोशी हालत में पड़े हुए थे। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दो स्थानों से बाइक चोरी

कोतवाली क्षेत्र में विगत दिवस दिन दहाड़े बाइक चोरी हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। कोतवाली क्षेत्र के पुरानी नझाई में सागर सोनी नाम का शख्स रहता है। सागर सोनी के घर के बाहर बाइक क्रमांक यूपी 93 एक्यू 6562 खड़ी हुई थी। जिसे चोरों ने चोरी कर लिया। खोजबीन करने पर जब सीसीटीवी कैमरे देखे गए तो उसमें चार चोर बाइक को ले जाते हुए नजर आए। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की है। वहीं, ललितपुर के पाली थाना क्षेत्र के ग्राम डुगरिया में रहने वाला बलराम अहिरवार अपनी बच्ची को इलाज के लिए मेडिकल कालेज लेकर आया था। जहां वह अपनी बच्ची का इलाज करा रहा था। सोमवार की दोपहर में वह जांच रिपोर्ट लेने के लिए मेडिकल कालेज के पैथोलॉजी गया हुआ था। जहां उसने अपनी बाइक को बाहर खड़ा कर दिया। बलराम के अनुसार रिपोर्ट लेकर पांच मिनट में ही वह वापस आया तो देखा उसकी बाइक गायब थी। उसने बाइक को इधर-उधर देखा। लेकिन वह नहीं मिला। वह अपनी शिकायत लेकर इधर-उधर भटकता रहा है। लेकिन उसकी बाइक नहीं मिली।

जेल में हत्यारोपी की मौत, न्यायिक जांच होगी

जिला कारागार में सीढ़ियों से गिरकर घायल हुए हत्यारोपी को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया हया। यहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया है। इस मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रौनी निवासी अशोक की 28 जुलाई को हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गांव में रहने वाला प्रमोद अहिरवार और उसकी पत्नी भगवती देवी को 31 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। तब से दोनों जेल में निरुद्ध थे। 10 नवंबर को ही उसकी पत्नी भगवती की जमानत याचिका भी खारिज हो गई थी। उधर, मृतक के पिता रामचरण का कहना है कि हत्या के बाद बेटा-बहू जेल में बंद थे। आरोप है कि विपक्षियों द्वारा लगातार धमकियां दी जा रही थी। डर के मारे बड़ा बेटा और पोता-पोतियां गांव में नहीं रहते हैं। सीढ़ियों से गिरकर मौत होना असंभव है। आरोप है कि उसके बेटे की रंजिशन हत्या की गई है।

जेल में दो मंजिला भवन की ऊपर वाली बैरिक में रखा गया था प्रमोद : वरिष्ठ जेल अधीक्षक

इस संबंध में वरिष्ठ जेल अधीक्षक रंग बहादुर पटेल का कहना है कि प्रमोद अहिरवार को जेल में दो मंजिला भवन की ऊपर वाली बैरिक में रखा गया था। बीती रात वह सीढ़ियों से गिरकर घायल हो गया था। तब उसकी पत्नी से मिलवाया गया। जेल में डॉक्टर ने चेक किया। पूछा गया कि किसी ने धक्का तो नहीं दिया तो उसने मना कर दिया था। उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। यहां उसकी मौत हो गई। सीढ़ियों से गिरने के कारण बंदी प्रमोद की मौत हुई है। मामले की न्यायिक जांच होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story