×

Jhansi News: रेलवे में नौकरी लगी तो ससुरालीजन मांग रहे थे बीस लाख रुपया और कार, नहीं मिला तो तीसरी मंजिल से फेंका

Jhansi Crime News: रेलवे में नौकरी लगने के बाद ससुरालियों से की जा रही डिमांड पूरी न करने पर विवाहिता को तीसरी मंजिल से फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

B.K Kushwaha
Published on: 29 Jan 2023 12:51 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Newstrack)

Jhansi News: रेलवे में नौकरी लगने के बाद ससुरालियों से की जा रही डिमांड पूरी न करने पर विवाहिता को तीसरी मंजिल से फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में मायके पक्ष ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी हैं। जांच के बाद पुलिस द्वारा दहेज हत्यारोपियों को जेल भेजा जाएगा। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्वालटोली मोहल्ले में विवेक यादव उर्फ वीरु परिवार समेत रहता है। विवेक यादव रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत है। बीती रात विवेक यादव की पत्नी आरती यादव उर्फ अराध्या की तीसरी मंजिल से रहस्यमय तरीके से गिरकर मौत हो गई। इसकी जानकारी लगते ही मृतका के मायके पक्ष के लोग झाँसी आ गए। उधर, सूचना मिलते ही सीपरी बाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

विवेक से छह साल पहले हुई थी आरती की शादी

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के गोले के मंदिर के पास रहने वाले दिलीप सिंह यादव ने बताया कि उसकी बहन आरती यादव उर्फ अराध्या की शादी 9 दिसंबर 2016 को सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्वालटोली मोहल्ले में रहने वाले विवेक यादव उर्फ वीरु से हुई थी। शादी में उसके पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। वीरु के पिता विजय यादव रेलवे में कर्मचारी थे। तीन साल तक सब ठीक चला। बीमारी से वीरु के पिता विजय यादव की मौत हो गई। तीन साल पहले पिता की जगह वीरु की रेलवे में नौकरी मिल गई। नौकरी लगने के बाद ससुरालियों ने दहेज की मांग को लेकर बहन को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया था।

समझौता होने के बाद बहन को लिवाकर आए थे झाँसी

दिलीप का कहना है कि ससुरालियों ने 20 लाख कैश और कार की मांग की थी। न देने पर विवेक ने दूसरी शादी करने की धमकी दी थी। इस मामले में उसकी बहन ने 2021 में ग्वालियर के महिला थाना में लिखित शिकायत की थी। शिकायत की जानकारी मिलने पर विवेक ग्वालियर आए थे। महिला थाना में लिखित समझौता हो गया था और ससुराल वाले बहन को लेकर झाँसी आ गए थे। कुछ दिन ठीकठाक चला। इसके बाद फिर से उत्पीड़न करना शुरु कर दिया था। बहन की सवा साल की एक बेटी शिवाग्या है।

बेटी ने बोला था मां, यहां से मुझे ले जाओ

मां शकुंतला ने बताया कि शनिवार की शाम बेटी आरती को फोन लगाया था। फोन लगाते समय बेटी से जो वार्तालाप हो रही थी, उस वक्त उदास में थी। बेटी बोल रही थी कि ससुराल वाले उल्टा सीधा बोल रहे हैं। मां मुझे यहां से ले जाओ। फिर रात साढ़े ग्यारह बजे दामाद विवेक ने फोन लगाकर बताया कि आरती छत से गिर गई। मेडिकल कालेज लेकर आए। रात 1.30 बजे जब हम लोग झाँसी पहुंचे तो बेटी की ससुराल वालों ने फोन तक नहीं उठाया औक नंबर बंद कर दिया था। रातभर भटकते रहे। फिर पुलिस को कॉल किया और पुलिस के साथ ससुराल पहुंचे। वहां गली में खून पड़ा था। दामाद-सास सब फरार थे।

छत से फेंककर की है आरती की हत्या

मां और भाई ने बताया कि ससुरालियों ने छत से फेंककर आरती की हत्या की है। विवेक की रेलवे में जब से नौकरी लगी थी तो आरती को बहुत परेशान किया जा रहा था। कहते थे कि शादी के बेटे को कार नहीं मिली और न ही पैसा। पैसा व कार की मांग को लेकर परेशान करते रहते थे।

इनका कहना है कि

इस मामले में एसपी सिटी राधेश्याम राय का कहना है कि आरती के शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस मामले में मृतका के पिता राम सिंह यादव ने थाने में लिखित तहरीर दे दी है।

शराबी ने फाँसी लगाकर दे दी जान

कोतवाली थाना क्षेत्र के दतिया गेट बाहर नईबस्ती मोहल्ले में रहने वाले मुकेश सोनी ने रविवार की सुबह फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दो शातिर बदमाश गिरफ्तार, लग्जरी कार आदि सामान बरामद

बबीना पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी का माल बरामद किया है। इसमें लग्जरी कार भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेजा गया। पुलिस अधीक्षक नगर राधेश्याम राय ने बताया कि बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम बघौरा में रहने वाले कपिल ने शिकायत करते हुए बताया था कि बदमाश उसके घर में घुस गए और अलमारी का ताला तोड़कर नगदी और जेवरात चोरी कर ले गए हैं। इसी क्रम में गांव के रहने वाले कल्याण सिंह ने भी शिकायत करते हुए बताया था कि बदमाश उसके घर से भी नकदी व जेवरात चोरी कर ले गए हैं । पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी।

एसपी सिटी के मुताबिक बबीना थाने की पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से पुलिस ने 6 लाख रुपए कीमत के जेवरात और 15 हजार रुपए की नकदी व स्कोर्पियो कार बरामद की है। बदमाशों को पकड़ कर थाने लाया गया, जहां उनसे पूछताछ की गई। बदमाशों ने पूछताछ में अपना नाम गुलाब और पुष्पेंद्र निवासी ललितपुर बताया है। पकड़े गए बदमाश पहले रैकी करते, इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। इसके अलावा इनके साथियों की तलाश की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story