×

Jhansi News: मां ने कर दिया अपनी दो माह की बेटी का कत्ल, बच्चों का लालन-पालन न करने पर उठाया था कदम

Jhansi News Today: मां ने अपनी दो माह की बेटी का कत्ल कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 17 Jan 2023 3:01 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

गिरफ्तार की गई महिला

Jhansi News: मां ने ही अपनी दो माह की बेटी का कत्ल कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। महिला ने कहा कि दो बच्चों का लालन पालन नहीं कर पा रही थी तो उसने रिया को नाले में फेंककर मार दिया था।

बहन मुझे बचा लो, मुझसे हो गयी गलती

पूँछताछ के लिये सभी परिजनों को बुलाया गया, तब रिजवाना ने अपनी बहन शकीला से कहा कि बहन मुझे बचा लो मुझसे गलती हो गयी, मैने ही रिया को नाले में फेंककर मार दिया है। यह सूचना जैसे ही पुलिस को लगी पुलिस ने रिजवाना को हिरासत में लेकर पूँछताछ की तो उसने बताया कि 15 जनवरी 23 को सुबह उसके पति घर से दुकान पर चले गये, जब मै अपनी पुत्री के तेल मालिस कर रही थी तो उसके दिमाग में लड़की का होना आया।

इसी बात को लेकर उसने अपनी पुत्री को नाला के किनारे अपने को शौच के बहाने ले जाकर और पानी में डुबोकर मार दिया था और वापस घर आकर कुछ देर तक मै सोचती समझती रही इस रहस्य को छिपाने के लिये मैने बिट्टो के गुम होने की बात को कहकर शोर मचाया और अपने पति को भी सूचना देकर घर बुलाया और उनके साथ रहकर सभी को गुमराह करती रही। रिजवाना द्वारा अपने आप को बचाने के लिए एक मनगढंत कहानी कि "मेरी बच्ची को बिल्ली ले गयी।" पुलिस के सामने रख दी। किन्तु पुलिस की सूझबूझ एवं लगातार खोजबीन के बाद 26 घण्टे में घर से गायब 2 माह के नवजात बच्चे के शव को बरामद कर घटना का अनावरण किया गया।

दो माह की बच्ची को मेन रोड पर दिया था जन्म

बताते हैं कि रिजवाना जब गर्भवती थी, तो उसे पूंछ से मोंठ स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही रोककर रिजवाना ने उक्त बच्ची को जन्म दिया था।

पहले बच्चे को छोड़कर भाग गई थी रिजवाना

बताया जा रहा है कि रिजवाना ने जब अपने पहले बच्चे को जन्म दिया तो वह तीन माह के बच्चे को छोड़कर अपने मायके भाग गई थी। इस बच्चे को जिठानी व घर के सदस्यों ने पालन पोषण किया था।

आशिक के कहने पर तो नहीं कर दिया कत्ल

चर्चा यह है कि रिजवाना के एक आशिक आए दिन फोन करता रहता था। वह कहता था कि दो माह पहले जिस बच्ची को जन्म दिया है, अगर उस बच्ची को मार डालोगी तो वह शादी कर लूंगा। इस तरह की चर्चा हो रही हैं। हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस ने नहीं की है।

पहले गायब, फिर हत्या का मुकदमा

पूँछ थाना क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले में रहने वाले नसरूद्दीन ने पुलिस को सूचना दी थी कि दो माह की नवजात पुत्री के घर से गायब हो गई है। पुलिस ने दफा 363 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। दूसरे दिन गायब नवजात बच्ची का शव बरामद घर के पास से निकले नाले से बरामद किया गया था।

इस टीम को मिली सफलता

पूंछ थानाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक महेश चन्द्र, उपनिरीक्षक सत्यदेव पाठक, मुख्य आरक्षी सागर बाबू, आरक्षी अंकित कुमार, नीरज कुमार, अमरेन्द्र कुमार, योगेन्द्र सिंह, अंकुश, बृजेश कुमार, महिला आरक्षी ममता, लता, प्रियंका, दुर्गेश, सुमन, वन विभाग की टीम व डॉग स्क्वायड शामिल रहा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story