Jhansi News Today: अंतरजनपदीय बाइक गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, छह वाहन बरामद

Jhansi News Today: रक्सा थाने की पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। निशानदेही पर टीम ने चोरी के छह वाहन बरामद किए है।

B.K Kushwaha
Published on: 13 Nov 2022 3:37 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

अंतरजनपदीय बाइक गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

Jhansi News Today: रक्सा थाने की पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। निशानदेही पर टीम ने चोरी के छह वाहन बरामद किए है। गिरोह का सदस्य काफी दिनों से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। गिरफ्तार किए गए सदस्य को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

ये है पूरा मामला

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय व सीओ सदर अवनीश कुमार गौतम के निर्देश पर रक्सा और स्वॉट टीम वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्यों की तलाश में लगे थे। बीती रात सूचना मिली कि एक व्यक्ति लाल रंग की अपाचे मोटर साइकिल से आ रहा है और वह ग्राम बाजना की तरफ शिवगढ मवई की तरफ वाले रास्ते से जाएगा। वह झाँसी तथा आसपास के जिलों से मोटर साइकिल चोरी का ही काम करता है, आज भी जिस मोटर साइकिल से आ रहा है वह भी चोरी की ही है। इस सूचना पर गई टीम बाजना रोड पर जाकर अपनी अपनी मोटर साइकिल खडी कर टार्च की रोशनी में चेकिंग करने लगी| थोड़ी देर बाद पुलिस वालों द्वारा टार्च की रोशनी से मोटर साइकिल सवार को रुकने का इशारा किया गया तो उक्त व्यक्ति मोटर साइकिल को मोड़कर वापस हाइवे की तरफ घुमाने का प्रयास किया जिसे मौके पर पकड लिया।

पुलिस ने आरोपी से किया ये बरामद

पुलिस के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के काली माता मंदिर के पास कसाई मंडी में रहने वाले समीर कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर पास के ही जंगल से 05 अदद दो पहिया वाहन ( जिसमे 03 मोटर साइकिले, 02 अदद स्कूटी ) कुल 06 अदद दो पहिया वाहन बरामद की गई है।

इस टीम को मिली सफलता

इस टीम को मिली सफलता रक्सा थाना प्रभारी निरीक्षक त्रदीप सिंह, उपनिरीक्षक अजय भदौरिया, स्वॉट प्रभारी के वी सिंह, प्रशिक्षु एसआई रक्सा आशीष धामा, मुख्य आरक्षी अशोक कुमार, सर्विलांस टीम के मुख्य आरक्षी दुर्गेश चौहान, मनोज कुमार, स्वॉट टीम के मुख्य आरक्षी अजमत उल्ला, देवेश चतुर्वेदी, धारा सिंह, कृष्ण मुरारी, रजत कुमार, रक्सा थाना के आरक्षी राहुल कुमार, दिग्विजय सिंह, कुलदीप सिंह, राकेश कुमार शामिल रहे हैं।

15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

मऊरानीपुर और लहचूरा थाने की पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के मामले में फरार चल रहे 15 हजार के इनामी बदमाश प्रदीप उर्फ दीपक उर्फ दीपक अहिरवार निवासी ग्राम पसौरा थाना गरौठा को छतरपुर रोड पर यशोदा माता मन्दिर मोड थाना क्षेत्र मऊरानीपुर से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

31 हजार से अधिक कैश के साथ छह जुआरी गिरफ्तार

टहरौली थाने की पुलिस ने हारजीत की बाजी लगाते समय छह जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 31 हजार कैश व ताश के पत्ते बरामद किए हैं। एसएसपी के निर्देशन में टहरौली थाना प्रभारी अरविन्द कुमार व उपनिरीक्षक सुभाष चन्द मय स्टॉफ के साथ शांति व्यवस्था ड्यूटी पर मामूर थे, तभी सूचना मिली कि पीएनबी बैंक के पीछे गिलोवेयिस स्कूल के आगे बने निर्माणाधीन मकान के सामने कुछ लोग हारजीत की बाजी लगा रहे हैँ। सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर ग्राम बेरवई निवासी प्रदीप साहू, धर्मपाल सिंह, ग्राम खोज निवासी गोविन्द दास, अम्बिका प्रसाद, जयसिंह बरार व अनिल बरार को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर माल फड़ में 29 हजार 100 व जामा तलाशी में 2390कैश बरामद किया है।

महिला का निर्वस्त्र शव मिला, चेहरा भी जला

मोंठ थाना क्षेत्र में एक महिला का निर्वस्त्र हालात में शव पड़ा मिला। शव का चेहरा भी जला हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास शुरु कर दिया है। मोंठ थाना क्षेत्र के जौरा ओवर ब्रिज के पास स्थानीय क्षेत्रवासियों ने एक महिला का निर्वस्त्र हालात में शव पड़ा देखा। महिला का चेहरा भी बुरी तरह से जला हुआ था। मृतका की उम्र लगभग 25 वर्ष बताई जा रही है। साथ ही उसके हाथों में मेंहदी भी लगी हुई प्रतीत हो रही है। शव को देख इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई।

पुलिस ने जांच की शुरू

पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी करते हुए शव को कब्जे में लिया। मृतका कौन और कहां से आई। यह स्पष्ट नहीं हो सका। आशंका जताई जा रही है कि मृतका की शिनाख्त छिपाने के लिए उसके चेहरे को जलाया गया है। मृतका का शव देख कहीं न कहीं बड़ी वारदात की ओर इशारा कर रहा है। संभावना है कि हत्या कहीं पर गई हैं और शव को यहां पर फेंका गया है। इस मामले में पुलिस ने अपने स्तर से जांच शुरु कर दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story