×

Jhansi News: शादी का झाँसा देकर युवती से दुष्कर्म मामले में बर्खास्त सिपाही गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Jhansi News Today: खाकीधारी अपनी हरकतों से इसे अपनी खाकी को दागदार बनाने में लगे हैं। शादी का झाँसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में नवाबाद थाने की पुलिस ने झाँसी से बर्खास्त सिपाही को गिरफ्तार कर लिया।

B.K Kushwaha
Published on: 15 Sep 2022 1:45 PM GMT
Uttar Pradesh Police
X

Uttar Pradesh Police (news in hindi)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश की सरकार खाकी के दामन पर लगे दागों को धोकर उसे साफ करने में लगी है, वहीं कुछ खाकीधारी अपनी हरकतों से इसे दागदार बनाने में लगे हैं। शादी का झाँसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में नवाबाद थाने की पुलिस ने झाँसी से बर्खास्त सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया। यही नहीं, पीड़ित युवती, बर्खास्त सिपाही के चचेरे भाई की पत्नी है। इसी पत्नी से सिपाही ने पहले चचेरे भाई को तलाक दिलवाया। इसके बाद शादी करने का झाँसा देकर उससे ऐश करता रहा है। इसी मामले में बर्खास्त सिपाही के भाई की तलाश की जा रही है। इसके लिए टीमें बनी हुई है।

मालूम हो कि नवाबाद थाना क्षेत्र व हाथरस में रहने वाली युवती पहले दिल्ली में काम करती थी, वहीं उसकी मुलाकात अलीगढ़ निवासी पवन कुमार से हुई थी। बाद में दोनों अक्सर मिलने लगे और पवन ने उससे शादी करने का वादा किया था। इसके बाद पवन की नौकरी 2019 में पुलिस में सिपाही के पद पर हो गयी तो वह शादी के लिए टालने लगा था। इस दौरान दोनों के बीच मेलमिलाप चलता रहा। एक दिन युवती को वह झाँसी भी लिवा लाया था। लव स्टोरी में मोड़ तब आया जब युवती को पता चला कि पवन ने उसे धोखे में रखकर ललितपुर में शादी कर ली है।

इसकी शिकायत लेकर युवती एसएसपी कार्यालय पहुँची और अपनी व्यथा सुनाई। एसएसपी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रकरण की जांच महिला थानाध्यक्ष को सौप दी। महिला थाना द्वारा बुलाये जाने पर पवन पेश हुआ और शादी के लिए राजी हो गया और अपने साथ ले गया । वहीं अपने भाई विपिन कुमार को भी बुला लिया, जो पुलिस विभाग में कांस्टेबल है। आरोप है कि उसे छोड़कर पवन चला गया और उसके भाई ने छेड़खानी शुरू कर दी। जब युवती ने इसका विरोध किया।

विपिन ने पुलिस का रौब झाड़ते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर नवाबाद पुलिस ने सिपाही भाईयों के खिलाफ धारा 376, 354, 323, 506 के तहत 03 अगस्त 2022 को मुकदमा दर्ज लिया था। लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। जिससे परेशान युवती थाने के चक्कर काट रही थी। इस मामले को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने गंभीरता से लिया और आरोपी सिपाही को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया। इसी दौरान सिपाही पवन कुमार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

नवाबाद थाने की पुलिस ने आरोपी सिपाही को पकड़ने के लिए मथुरा और अलीगढ़ में डेरा डाल लिया था। टीम की आरोपी सिपाही से लगातार वार्तालाप की जा रही थी मगर सिपाही हर बार अपना लुकेशन बदल देता था। कभी यूपी तो कभी हरियाणा में प्रवेश कर जाता था। इससे टीमें परेशान हो गई थी। पुलिस टीम को उसकी लुकेशन पलवल मिली तो टीम ने वहां छापा मारा मगर आरोपी सिपाही नहीं मिला। बाद मं मथुरा के पास से उसे पकड़ लिया। अदालत में पवन कुमार को पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

गिरफ्तारी पर रोक के इंतजार में पवन

सूत्र बताते हैं कि बर्खास्त सिपाही पवन कुमार ने हाईकोर्ट में एक वकील से वार्तालाप की थी। वार्तालाप के दौरान वकील ने कहा था कि वह इस मामले में स्थगन आदेश दिलवा देगा। इसके लिए पवन ने वकील को फीस के तौर पर 60 हजार कैश दे दिया था। हालांकि उक्त मामले में स्थगन आदेश नहीं मिल सका। सूत्र बताते हैं कि ऐ से मामले में अदालत स्थगन आदेश नही दे सकती थी।

चचेरे भाई की पत्नी से चल रहा प्रेम प्रसंग?

बताते हैं कि जिस युवती ने नवाबाद थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। वह युवती सिपाही के चचेरे भाई की पत्नी थी। सिपाही पवन ने अपने चचेरे भाई की पत्नी से आई लव करना शुरु कर दिया था। भाभी को अपने चगुंल में फंसाकर भाई से तलाक करवा दिया था। इसके बाद भाभी को पत्नी के तौर पर घुमाने लगा था। साथ ही आश्वासन दिया था कि शादी तुम्ही से करूंगा। लेकिन सिपाही की हरकत बदल गई। ललितपुर में आकर एक लड़की से शादी करने की तैयारी कर ली थी। तभी इसकी भनक भाभी को लगी तो उसने विरोध किया था। इसी बीच समझौता हुआ तो भाभी ने अच्छा खासा पैसा भी ले रखा था?

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story