Jhansi News: बेटे की लाश मिली, पिता घायल, खेत पर पानी लगाने गए थे जब हुआ हमला

Jhansi News: खेत पर पानी लगाने गए बाप-बेटा पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमले में बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिता की हालात नाजुक है।

B.K Kushwaha
Published on: 21 Nov 2022 6:01 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X
मौके पर पहुंच जांच करती हुई पुलिस

Jhansi News: सीपरी बाजार थाना क्षेत्र (Sipri Bazar Police Station Area) के गोपालपुरा में खेत पर पानी लगाने गए बाप-बेटा पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमले में बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिता की हालात नाजुक है। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे। गोपालपुरा में तनाव को देखते हुए वहां पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये है मामला

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के गोपालपुरा में काशीराम अहिरवार परिवार समेत रहता है। वह किसान है। काशीराम ने गांव के पास हरदास अहिरवार की पौने दो एकड़ जमीन बटाई पर ली है। काशीराम दो दिन से खेत में पानी लगा रहा था। रविवार की रात को उनका बेटा महेंद्र अहिरवार पिता को खाना देने के लिए गया था। रात को वह पिता के पास ही रुक गया था। जब दोनों लोग घर वापस नहीं लौटे तो कैलाश अहिरवार खेत पर गया। खेत पर जाते ही कैलाश ने देखा कि उसका भाई महेंद्र मृत अवस्था में पड़ा, जबकि पिता काशीराम घायल अवस्था में पड़ा है। इस पर उसने शोर मचाया तो आस पड़ोस के लोग वहां पहुंच गए।

सूचना मिलते घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी जोंगेद्र कुमार, एसएसपी राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय, सीओ सिटी राजेश राय, सीपरी बाजार थाना प्रभारी जेपी पाल मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद मृतक के परिजनों से वार्तालाप की। बताया गया कि बीती रात बिजली चले जाने के बाद काशीराम और बेटा महेंद्र कुमार पेड़ के नीचे लेट गए थे। इसके बाद हमलावरों ने भारी हथियार से दोनों पर हमला कर दिया। हमले में महेंद्र की हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

तमंचा और कारतूस समेत गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार

मोंठ पुलिस ने फरार चल रहे गैंगस्टर के आरोपी को पकड़ लिया है। पकड़े गए गैंगस्टर के आरोपी के पास से तमंचा और कारतूस व एक कार बरामद की है। मोंठ थाना प्रभारी संजय गुप्ता अपनी टीम के साथ क्षेत्र में गश्त करते हुए चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने फरार चल रहे गैंगस्टर के आरोपी को पकड़ लिया। जिसके पास से 32 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस और स्वीफ्ट कार क्रमांक यूपी 78 डीएम 9797 बरामद किया है। आरेापी को थाने लाया गया। जहां पूछताछ में उसने अपना नाम महेन्द्र सिंह निवासी ग्राम टांडा थाना मोंठ बताया है।

छत के रास्ते दुकान में घुसे चोर, ले गए ढाई लाख का माल

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में चोरों ने पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। चोर छत के रास्ते दुकान के अंदर घुसे। जहां से करीब ढाई लाख रुपए, सिक्कों से भरी तीन बोरी और अन्य सामान चोरी कर ले गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली और चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

ये है मामला

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजगढ़ में रहने वाले मुस्ताक खान की ललितपुर रोड पर खान डिपार्मेंट नाम से किराने की थोक दुकान है। हमेशा की तरह मुस्ताक रविवार को अपनी दुकान बंद कर घर चला गया। मुस्ताक के अनुसार सोमवार की सुबह दुकान खोल कर जब वह अंदर पहुंचा तो देखा उनकी दुकान में छत की मुमटी में लगा गेट टूटा पड़ा था और दुकान के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। गुल्लक में रखे करीब दो लाख रुपए की चिल्लर गायब थी। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी करते हुए चोरों की तलाश शुरू कर दी है। छानबीन के दौरान पता चला कि चोरों ने दुकान के कैमरों से भी छेड़छाड़ की है। आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है पुलिस। दुकान मालिक ने कहा कि स्टोर में इतना सामान है कि पता नहीं, चल पा रहा है कि क्या-क्या चोरी हुआ है। पुलिस को आशंका है कि चोरों ने रैकी के बाद वारदात को अंजाम दिया है।

सीएम के आगमन से पहले अन्ना जानवरों की धरपकड़ शुरू

सीएम योगी आदित्यनाथ आगमन से पहले शहर में अन्ना जानवरों की धरपकड़ शुरू हो गई है। झांसी नगर निगम की टीम ने एसएसपी कार्यालय के सामने घूम रहे अन्ना जानवरों को पकड़ा है। मालूम हो कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ 24 नवम्बर को झांसी दौरे पर हैं। उनके आगमन से पहले शहर को सुंदर बनाने की कवायद भी चल रही है। फिर चाहे सड़क के डिवाईडर हो या फिर चौराहे। सभी जगह रंगाई-पुताई का काम जोरों पर चल रहा है। इसी बीच नगर निगम की टीम को शहर की सड़कों पर घूमने वाले अन्ना जानवरों की याद आ गई। सीएम आगमन से पहले नगर निगम की टीम सड़कों पर अन्ना जानवरों को पकड़ने के लिए निकल पड़ी है। जहां भी अन्ना जानवर नजर आ रहे हैं कि उन्हें पकड़ा जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story