Jhansi: ब्लैकमेलिंग से परेशान छात्रा ने जहर खाकर दी जान, वीडियो वायरल की धमकी देता था युवक

Jhansi: ब्लैकमेलिंग से परेशान बीएड की छात्रा ने जहर खाकर जान दे दी। आरोपी युवक ने अश्लील वीडियो वायरल करने की आए दिन धमकी देता रहता था।

B.K Kushwaha
Published on: 10 Jun 2022 4:54 PM GMT
Jhansi News In HIndi
X

Jhansi: ब्लैकमेलिंग से परेशान छात्रा ने जहर खाकर दी जान। (Social Media)

Jhansi: ब्लैकमेलिंग से परेशान बीएड की छात्रा ने जहर खाकर जान दे दी। आरोपी युवक ने अश्लील वीडियो वायरल करने की आए दिन धमकी देता रहता था। यही नहीं, छात्रा को दूसरे स्थान पर ले जाकर सात दिनों तक शादी बनाने के लिए बंधक भी बनाया गया। यह आरोप मृतका छात्रा के मां और मौसा के हैं। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

जहरीला पदार्थ का सेवन करने से छात्रा की मौत

गुरसरांय क्षेत्र (Gursarai area) में रहने वाली 22 वर्षीय लड़की 5 जून को टिपल सी का पेपर देने के झाँसी आई थी। पेपर देकर वह नवाबाद थाना क्षेत्र (Nawabad police station area) के शिवाजी नगर में एक मकान में रहने वाली छोटी बहन के कमरे में रुक गई। बीते रोज छोटी बहन मार्केट में बुक लेने गई थी, करीब डेढ़ घंटे बाद लौटकर आई तो छात्रा बेसुध पड़ी थी। बाद में पता चला कि जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया, तत्काल उसे मेडिकल कालेज ले गए। यहां उसकी मौत हो गई।

बीएड की तैयारी कर रही थी छात्रा

सूचना मिलते ही पुलिस व मृतका के परिजन भी वहां पहुंच गए। पुलिस ने मृतका के परिजनों से पूछताछ की। मां ने कहा कि कमरे में कौन आया। किसी ने जहर खिलाया या बेटी ने खुद खाया। मां का कहना है कि बेटी बीएड की तैयारी कर रही थी। अभी जानकारी नहीं है। अंतिम संस्कार करने के बाद पुलिस को शिकायत करेंगे। छात्रा के पिता की एक साल पहले मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

आरोपी युवक की छात्रा के मोहल्ले में रहती हैं बुआ

मृतका छात्रा की मां ने बताया कि बेटी बीएससी कर चुकी थी और झांसी में रहकर बीएड की तैयारी कर रही थी। डकोर निवासी एक युवक उनकी मोहल्ले में बुआ रहती हैं। जहां पर युवक का आना जाना था। इससे उसकी छात्रा की जान पहचान हो गई। आरोप है कि युवक दबाव बनाकर दो साल से उसकी बेटी को परेशान कर रहा था।

धमकी देकर करता था ब्लैकमेल

मां व मौसा ने बताया कि आरोपी युवक अश्लील वीडियो वायरल (Video Viral) करने की धमकी देकर बेटी को ब्लैकमेल कर रहा था। शादी का दवाब बना रहा था। 1 5 दिन पहले बेटी पर दवाब बनाकर बाइक पर बैठाकर उरई ले गया। यहां पर कार लेकर चार युवक खड़े थे। उरई से कार में बैठाकर डकोर ले गए। वहां एक कमरे में बंधक बना लिया और बेटी को मोबाइल छीन लिया था। सात दिन बाद बेटी ने किसी तरह उसको कॉल कर पूरी घटना की जानकारी दी थी। मां ने कहा कि उसने युवक को फोन कर झूठा बोला कि वह दोनों की शादी करा देगी। इसके बाद युवक उसे घर छोड़कर चला गया था।

महिला समेत दो की मौत

कोतवाली थाना क्षेत्र (Kotwali police station area) के पंचवटी कालोनी में रहने वाले ममता शर्मा ने कतिपय कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र (Todifatehpur police station area) में रहने वाला मिथलेश कुमार सड़क हादसे में घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सड़क हादसे केस में लापरवाही बरतने पर दो दारोगा निलंबित

Jhansi: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Senior Superintendent of Police Shivhari Meena) ने सड़क हादसे के केस में लापरवाही बरतने के मामले में दो लोगों को निलंबित कर दिया। आरोप है कि हादसा करने वाले ट्रैक्टर के मालिक की विवेचना के दौरान पहचान तक नहीं कर सके हैं।

मालूम हो कि सीपरी बाजार ताना क्षेत्र (Sipri Bazar Warp Area) में एक ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी थी। इसके बाद ट्रैक्टर पेड़ से टकरा गया था। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी, जबकि दो लोग घायल हो गए थे। मौके से पुलिस ने ट्रैक्टर व बाइक को बरामद कर लिया था। ट्रैक्टर का चेसिस नंबर मिटा हुआ था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि घायल व्य्कति ने बताया कि यह ट्रैक्टर तिवारी का है। इसके बावजूद पुलिस ट्रैक्टर के असली मालिक तक नहीं पहुंच पाई थी। पहले इस मामले की विवेचना एसआई विकेश बाबू थे। इसके बाद एसआई अमर पाल सिंह ने जांच की।

सूत्रों का कहना है कि जिस तिवारी से पूछताथ हुई थी तो उसने कबूला है कि ट्रैक्टर उसी का है। गोविन्द तिराहा पर एक दुकानदार से एक लाख में ट्रैक्टर खरीदा था। पुलिस ने मामले को खोला तो लापरवाही उजागर होती चली गई। इस मामले में पुलिस ने ठीक तह से जांच नहीं की। वहीं, पीड़ित लगातार पुलिस अफसरों से शिकायत करता रहा है। इस मामले को एसएसपी ने गंभीरता से लिया और दोनों को निलंबित कर दिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story