Jhansi: पीड़ित ने कोर्ट से कहा- आरोपी की थानेदार के घर दूध की सेवा पड़ रही भारी, नहीं हो रहा एक्शन

Jhansi News: आजाद सिंह ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायती पत्र दिया। शिकायती पत्र में कहा कि मुख्य आरोपी भरत सिंह यादव पूर्व पार्षद है। उससे लेनदेन का विवाद चल रहा है।

B.K Kushwaha
Published on: 16 Jun 2022 3:32 AM GMT
Sonbhadra 10-10 years of imprisonment for aborting minor seven years ago
X

Sonbhadra 10-10 years of imprisonment for aborting minor seven years ago (Image: Social media)

Jhansi News: सीएम सर, झाँसी पुलिस के हालात ऐसे बनते जा रहे हैं कि पीड़ितों को अदालत की शरण लेना पड़ रहा है। अदालत के आदेश के एक सप्ताह बाद ही मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। यही, नहीं शासन स्तर से भी जांच कराई गई, मगर उसे रद्दी की टोकरी में डाल दिया गया। साथ ही विपक्षी का रिश्तेदार के साहब के यहां गाय वा दूध की सेवा करता है। इसलिए पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर पा रही थी। इस कारण पीड़ित को अदालत की शरण लेनी पड़ी है। इस समय कुछ थानेदार तो कारखासों की आड़ में डीआईजी और एसएसपी जैसे ईमानदार अफसरों की छवि धूमिल करने पर उतारु है।

जान से मारने के उद्देश्य से की फायरिंग

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के मैन रोड हंसारी के पास रहने वाले आजाद सिंह ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायती पत्र देते हुए बताया कि 12 मई 2022 को समय दोपहर 11 बजे वह अपने भांजे राकेश के साथ कचहरी से मुकदमा की तारीख कर लौट रहा था, तभी कचहरी से जेल चौराहा के बीत पी डब्ल्यूडी आफिस के पास पूर्व से घात लगाए दो व्यक्ति नाम अज्ञात परन्तु सूरत शिनाख्त जो अपने हाथों में तमंचा लिए थे। उन्होंने जान से मारने के उद्देश्य से उसके ऊपर फायर कर दिए जो मिस हो गए। वह व उसका भांजा राकेश वहां से भागे तभी उक्त लोगों ने पीछा भी किया। वहां समीप स्थित घर में घुसकर वमुश्किल अपनी जान बचाई। वहां से ही वह एसएसपी व डीआईजी को मोबाइल फोन पर घटना की जानकारी देकर जान बचाने की गुहार लगाई। मौकेपर अफरा तफरी हो जाने के कारण उक्त दोनों व्यक्ति प्लानिंग के साथ अपने साथी बाइक पर बैठकर धमकी देकर चले गए।

लगातार झूठा आश्वासन ही दिया जाता रहा

शिकायती पत्र में कहा है कि मुख्य आरोपी भरत सिंह यादव पूर्व पार्षद है। उससे जमीनी व लेनदेन के विवाद चल रहा है। इस कारण विपक्षीगण उसकी हत्या करने के लिए सोची समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया। शिकायती पत्र में कहा कि वह घटना का रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तुरंत नवाबाद थाना पहुंचा और संपूर्ण घटना के संबंध में बीडियो व ऑडियो फुटेज उपलब्ध हो जाने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की गयी। लगातार झूठा आश्वासन ही दिया जाता रहा है। आरोप है कि आरोपियों का एक रिश्तेदार, साहब के घर पर गाय व दूध की सेवा करता है इस कारण पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। आरोपी व आरोपी के कुछ साथी शूटर भी हैं। शिकायती पत्र के माध्यम से उसने रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। अदालत ने नवाबाद प्रभारी निरीक्षक को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

इस आदेश के तहत पुलिस ने ज्योति नगर हसारी में रहने वाले भरत सिंह यादव, कोतवाली थाना क्षेत्र के भांडेरी गेट बाहर रहने वाले भगवान सिंह यादव, ज्योति नगर हसारी निवासी सुरेंद्र बाल्मीकि, हंसारी निवासी वीरेंद्र यादव, पांच अज्ञात व न्यू शरदा हिल्स कालोनी में रहने वाले परशुराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story