×

Jhansi: झांसी में जलशक्ति मंत्री ने कहा, अफसर सुधर जाओ, यह बाबा योगी की सरकार है...

Jhansi: जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज अपने विभागीय योजनाओं की हकीकत जानने के लिए झांसी पहुंचे। निरीक्षण के दौरान हर जगह कमियां मिली तो वह भड़क गए।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 April 2022 3:55 PM GMT
Jhansi News In hindi
X

सिंचाई विभाग की योजनाओं का निरीक्षण करते स्वतंत्र देव सिंह।

Jhansi: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Water power minister Swatantra Dev Singh) शनिवार को विभागीय योजनाओं की हकीकत जानने के लिए झांसी पहुंचे। निरीक्षण के दौरान हर जगह कमियां मिली तो वह भड़क गए। उन्होंने अफसरों से कहा, सुधर जाओ, यह बाबा योगी की सरकार है, वरना बुलडोजर की तरह खचोर दिया जाएगा। कोई विधायक या नेता बचाने नहीं आएगा।

सिंचाई विभाग के अभियंता को लगाई फटकार

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Water power minister Swatantra Dev Singh) ने सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के अभियंता को बुरी तरह फटकार लगाई। अफसरों से कहा कि पैसा कमाना बुरी बात नहीं है, लेकिन पूरा का पूरा पैसा डकार जाना बुरी बात है। जिले के कई हिस्सों में नहरों की सिल्ट सफाई की स्थिति और कई परियोजनाओं की जमीनी हकीकत जानने मंत्री क्षेत्र में निकले तो स्थिति देखकर वह भड़क गए।

गरीब के खेत तक पानी पहुंचाना हमारा लक्ष्य: मंत्री

मंत्री ने नाराजगी जताते हुए अफसरों से कहा कि गरीब के खेत तक पानी पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। पैसा कमाना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन पूरा का पूरा पैसा डकार जाना बुरी बात है। इस पर अफसर ने जवाब दिया कि पता करते हैं। अफसर के इस जवाब पर मंत्री और भड़क गए। कहा कि देखा न, पता क्या करते हो, तुम्हारा रिकॉर्ड खोल देंगे। तुम क्या करते हैं, सारा रिकॉर्ड पता है, अफसर हो, तो अफसर के हिसाब से काम करो, नेतागिरी बंद करो। सफाई के लिए यहां पैसा आया है। सभी नहरों की यह स्थिति है। सड़क से दो-तीन किमी तक सफाई दिखती है, उसके बाद नहीं दिखती है।

जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर जन समस्याएं भी सुनीं

झाँसी पहुंचे मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Water power minister Swatantra Dev Singh) ने कई परियोजनाओं पर चल रहे कार्यों की जानकारी ली और स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने अफसरों के साथ बैठक कर परियोजनाओं की समीक्षा की और उनकी प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की। मंत्री ने गर्मी के मौसम में पेयजल संकट को प्राथमिकता के साथ निपटाने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही पार्टी के स्थानीय नेताओं व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर जन समस्याएं भी सुनीं। संबंधित विभागों के अफसरों को समस्या के समाधान के आदेश दिए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story