Jhansi News: निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना में मिला युवक का शव, गला रेतकर की गई हत्या

Jhansi News: कोतवाली थाना क्षेत्र के उन्नाव गेट बाहर स्थित निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना में एक युवक का शव पड़ा मिला है। युवक की गला रेतकर हत्या की गई है।

B.K Kushwaha
Published on: 10 Nov 2022 2:29 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना में मिला युवक का शव। (Social Media)

Jhansi News: कोतवाली थाना क्षेत्र (Kotwali police station area) के उन्नाव गेट बाहर स्थित निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना (PM housing scheme) में एक युवक का शव पड़ा मिला है। युवक की गला रेतकर हत्या की गई है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। उधर, सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे बनियान व तौलिया पहनने वाले हत्यारे की पुलिस ने तलाश शुरु कर दी है। इस मामले में पुलिस ने संदिग्ध हालात में युवकों से पूछताछ शुरु कर दी है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिला शव

कोतवाली थाना क्षेत्र के बाहर उन्नाव गेट गणेशी स्कूल के पास रहने वाली अनीता कोष्टा पत्नी ओम प्रकाश को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिला है। वह घर से थोड़ी दूर आवास का निर्माण करा रही है। गुरुवार की सुबह ओम प्रकाश वहां पहुंचा तो कमरे में एक शव पड़ा दिखाई दिया। कमरा खून से सना हुआ था। युवक का गला रेता गया था। इसकी जानकारी लगते ही आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसी बीच वहां मौजूद लोगों ने शव की पहचान की। यह शव आचार्य जी स्कूल के पास रहने वाले अमित गुप्ता उर्फ लाला का है। इसकी जानकारी लगते ही घर के लोग भी वहां पहुंच गए।

25 लाख में मकान बेचकर हंसारी में किराए के मकान में रहता था अमित

मृतक अमित कुमार गुप्ता उर्फ लाला अपने पांच भाई औऱ मां मीना गुप्ता के साथ प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी टपरियन में किराए के मकान में रहने लगे थे। जबकि उसका छोटा भाई निर्मल गुप्ता अपनी पत्नी ज्योति के साथ बाहर दतिया गेट परी गार्डन के पास रह रहा है। बाहर उन्नाव गेट में स्थित एक मकान को पांच माह पहले 25 लाख रुपयों में बेचा था।

भाई लगाता था चूड़ा का ठेला

मृतक के भाई निर्मल ने बताया कि उसका बड़ा भाई अमित कुमार मानिक चौक के पास चूड़ी का ठेला लगाता था। वह दो दिन से ठेला नहीं लगा रहा था, न ही घर जा रहा था। गंदी का टपरा के पास ठेला खड़ा कर बाहर उन्नाव गेट के पास कलारी पर शराब पी रहा था। बुधवार को उसका भाई उसके घर भी आया था। वहां उसकी पत्नी ज्योति से 50 रुपए लेकर आया था। गुरुवार की सुबह उसके भाई का शव पड़ा मिल गया।

आखिर कौन है लगड़ा

सीसीटीवी फुटेज में एक युवक लगड़ते हुए दिखाई दे रहा है। वह तौलिया व बनियान पहने हुए हैं। इस युवक की पुलिस ने तलाश शुरु कर दी है। यह लगड़ा कहां पर निवास करता है। इसकी पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरु कर दी है। संभावना है कि उक्त युवक उन्नाव गेट बाहर का रहने वाला बताया जा रहा है। देरशाम तक उस युवक की तलाश जारी थी।

खुलासा करने के लिए बनाई गई तीन टीमें

घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी जोगेंद्र कुमार, एसएसपी राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम एस, सीओ सिटी राजेश राय, कोतवाल तुलसीराम पांडेय और एसओजी टीम मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंची। घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस संबंध में एसएसपी राजेश एस का कहना है कि तीन टीमों का गठन किया गया है। सीसीटीवी कैमरे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। इस आधार पर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story