×

Jhansi News: पुलिस और प्रशासन की टीम का एरच घाट पर छापा, भय से लोग नदी में डूब गए!

Jhansi News: झाँसी पुलिस और प्रशासन की टीम को लगातार एरच घाट पर नदी में पनडुब्बी चलने की शिकायतें मिल रही थी। जिसे गम्भीरता से लेते हुए एसडीएम के नेतृत्व में खनिज विभाग और थाने की पुलिस एरच घाट पर छापा मारने पहुंची।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Jan 2023 1:37 PM GMT
Jhansi Police and administration team raided Erich Ghat
X

Jhansi Police and administration team raided Erich Ghat (Social Media)

Jhansi News: एरच थाना क्षेत्र में रात्रि के समय पुलिस और प्रशासन ने एरच घाट पर अचानक छापा मारा। जिससे वहां भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में तीन लोग टीम को देखकर नदी में डूब गए। जिसमें एक युवक अब तक लापता बताया जा रहा है। जिसकी खोजबीन की जा रही है।

बताते हैं कि झाँसी पुलिस और प्रशासन की टीम को लगातार एरच घाट पर नदी में पनडुब्बी चलने की शिकायतें मिल रही थी। जिसे गम्भीरता से लेते हुए एसडीएम के नेतृत्व में खनिज विभाग और थाने की पुलिस एरच घाट पर छापा मारने पहुंची। छापा मारने गई टीम को देख वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान तीन लोग टीम को देख बेतवा नदी में कूंद गए। जिसमें एक युवक लापता चल रहा है।

लापता युवक का नाम राजबहादुर निवासी कुरौना जिला जालौन बताया जा रहा है। सुबह तक जब उसका कोई नहीं लगा तो क्षेत्रीय लोगों ने स्वयं ही जाल मांगाकर उसकी खोजबीन शुरु कर दी है। इस दौरान न तो पुलिस पहुंची और न ही प्रशासन का कोई अधिकारी। फिलहाल क्षेत्रीय लोग स्वयं ही उसकी खोजबीन में लगे हुए हैं। जब इसके बारे में थानेदार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एसडीएम ने छापा मारा है, लेकिन किसी के डूबने की उन्हें कोई जानकारी नहीं हैं।

गेंद उठाने गया बालक चेक डैम में डूबा, मौत

बबीना थाना क्षेत्र में गेंद उठाने गया बालक विगत दिवस चेकडैम में डूब गया। लगभग 4 घंटे बाद कड़ी मशक्कत से उसका शव बाहर निकाला गया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया।

बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ेरा निवासी रोशन लाल का नौ वर्षीय पुत्र नैतिक पाल अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था। खेल-खेल में बच्चों की गेंद क्षेत्र में स्थत चैकडैम में चली गई। जिसे उठाने लिए नैतिक पाल वहां चला गया। गेंद उठाते समय अचानक फिसलकर वह चैकडैम में डूब गया। जब यह उसके दोस्तों देखा वह शोर मचाते हुए गांव पहुंचे और इसके बारे में अवगत कराया। यह जानते ही वहां हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस और क्षेत्रीय लोगों ने संयुक्त रुप से लगभग 4 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। जब तक उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कड़ी सुरक्षा में हटाया गया मलबा से अतिक्रमण

मेडिकल कालेज के बाहर हुआ अतिक्रमण दिन प्रतिदिन वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ था। जिसे गम्भीरता से लेते हुए नगर निगम की टीम पुलिस फोर्स के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंची। जहां मेडिकल कालेज के बाहर से अतिक्रमण हटाया, साथ भी दुबारा अतिक्रमण न करने की भी चेतावनी दी।

बताते हैं कि झाँसी मेडिकल कालेज के बाहर अनाधिकृत तरीके से दुकानें और वाहन खड़े होते थे। मेडिकल कालेज के बाहर से अतिक्रमण हटाने और वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर खड़े करवाने के लिए नगर निगम की टीम व पुलिस फोर्स जेसीबी मशीन लेकर मेडिकल कालेज पहुंची। जहां टीम ने सख्ती दिखाते हुए सभी अनाधिकृत दुकानों को हटाया। साथ ही इधर-उधर खड़े वाहनों को पार्किंग स्थल पर खड़े करने की सलाह दी। साथ ही इस दौरान चेतावनी दी गई अब पुनः मेडिकल कालेज के बाहर अतिक्रमण न हो। यदि ऐसा होता तो फिर सम्बधित खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। जिसकी जिम्मेदारी अतिक्रमण करने वाले की होगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story