×

Jhansi News: एमपी व यूपी में असलहों के तीन सप्लायर गिरफ्तार, निकाय चुनाव में सप्लाई की थी तैयारी

Jhansi News: एसओजी और सदर बाजार थाने की पुलिस ने एमपी व यूपी में असलहों की तस्करी करने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Dec 2022 3:45 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

आरोपी गिरफ्तार। (Social Media)

Jhansi News: एसओजी और सदर बाजार थाने की पुलिस ने एमपी व यूपी में असलहों की तस्करी करने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से असलहे, कारतूस आदि सामग्री बरामद की है। गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय और सीओ सिटी राजेश कुमार राय के निर्देशन में सदर बाजार और एसओजी टीम मऊरानीपुर तिराहा के आगे भगवंतपुरा रोड के पास शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करने की योजना बना रही थी, तभी मुखबिर ने सूचना दी कि तीन युवक भगवंतपुरा रोड की तरफ आ रहे हैं। यह लोग असलहा तस्कर हैं। इस सूचना पर दोनों टीमें सक्रिय हो गई। जैसे ही युवक वहां से निकलने लगे तो टीमों ने घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया। तीनों को मय असलहों समेत थाना लाया गया। यहां कड़ाई से पूछताछ की।

निकाय चुनाव में कर रहे थे असलहों की तस्करी

पकड़े गए युवकों ने बताया कि निकाय चुनाव आ गए हैं। निकाय चुनाव में कुछ युवकों को मतदाताओं को धमकाने के लिए असलहों की जरुरत होती, उनको वह लोग असलहा तस्करी करते हैं। इसके पहले ग्राम प्रधानी चुनाव में असलहों को सप्लायर कर चुके हैं। इसी तरह एमपी में भी असलहों को सप्लायर करते हैं। उनका कारोबार काफी दिनों से चल रहा हैं।

इनको किया गिरफ्तार

टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम धवारी निवासी गगन तिवारी, सचिन तिवारी और गुरसरांय निवासी ज्ञानेंद्र कुमार रायकवार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से दो तमंचा 315 बोर, दो बोर अद्धी, एक पिस्टल 32 बोर बरामद की है।

इस टीम को मिली थी सफलता

सदर बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार, उपनिरीक्षक रविकांत वर्मा, मोहम्मद अतीक, जगतपाल, एसओजी प्रभारी कुलभूषण सिंह, मुख्य आरक्षी अजमत खान, मुख्य आरक्षी रजत सिंह, मुरारी द्विवेदी, देवेश चतुर्वेदी और राजेश कुमार शामिल रहे है।

बबीना थाने की पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के ओरछा गेट बाहर व हाल पता हंसारी निवासी विनोद कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

इंफेक्शन से महिला की चली गई जान

झाँसी। पेट में इंफेक्शन से एक महिला की मौत हो गई। 25 दिन पहले ऑपरेशन से एक बेटे को जन्म दिया था। बीते रोज हालात बिगड़ने पर उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि उक्त युवती की शादी दस माह पहले हुई थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम देवरा निवासी अशोक कुमार राजपूत ने बताया है कि उसकी बेटी पूनम की शादी 5 फरवरी 2022 को लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम इटायल निवासी राघवेंद्र राजपूत के साथ हुई थी।

फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या

समूह से लिए गए कर्ज की किस्त चुकाने के लिए रुपयों की व्यवस्था न होने से परेशान होकर एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम बराठा निवासी परमानंद कुशवाहा की पत्नी सुषमा उर्फ शीतल कुशवाहा ने घर में फांसी लगा ली। सुषमा का पति जेल में है। सुषमा ने समूह से कर्जा लिया था। जिसकी उसे किस्त चुकानी थी। रुपए न मिलने के कारण वह परेशान हो गई और उसने फांसी लगा ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story