×

Jhansi News: झांसी में तैनात सिपाही ने यूपीपीएससी में 21वां रैंक किया हासिल, नायब तहसीलदार पद पर हुआ चयन

Jhansi News in Hindi: झांसी पुलिस विभाग में तैनात सिपाही अनिल चौधरी ने यूपीपीएससी में 21वां रैंक हासिल किया है। सिपाही अनिल चौधरी का नायब तहसीलदार के पद पर चयन हो गया है।

B.K Kushwaha
Published on: 20 Oct 2022 2:25 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

सिपाही अनिल चौधरी

Jhansi: कहते हैं कि इरादे मजबूत हों तो मंजिल आसानी से मिल जाती है। कुछ ऐसा ही झाँसी पुलिस विभाग (Jhansi Police Department) में तैनात सिपाही अनिल चौधरी (Police constable anil chaudhary) ने कर दिखाया है। अनिल अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दे रहा है।

अनिल चौधरी का 2015-2016 में सिपाही के पद पर हुआ था चयन

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद निवासी अनिल चौधरी का 2015-2016 में सिपाही के पद पर चयन हुआ था। इसकी पहली पोस्टिंग झाँसी में हुई थी। वह सीओ सिटी कार्यालय में तैनात रहा है। वर्तमान में उसकी ड्यूटी पुलिस लाइन में लगी हुई है।

अनिल चौधरी ने यूपीपीएससी में 21 वीं रैंक किया हासिल

बताते चलें कि अनिल चौधरी झांसी पुलिस महकमे में सिपाही है। उन्होंने यूपीपीएससी में 21 वीं रैंक हासिल की। अब उनका नायब तहसीलदार के पद पर चयन हो गया है। जिसकी जानकारी होते ही उनके परिवार व शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। उन्हें लगातार बधाईयां दी जा रही है।

अनिल के अंदर शुरु से ही थी पढ़ाई की रुचि

पिता के परिश्रम और अनिल की लगन और मेहनत, पढ़ाई के पति रुचि से ये सब संभव हुआ है। अनिल की प्रारंभित पढ़ाई शिकोहाबाद से हुयी है। बी कॉम भी पास किए हुए हैं। वह चार साल से यूपीपीसीएस परीक्षा की तैयारी में जुटा हुआ था। वर्ष 2015-2016 में सिपाही के पद पर चयन के बाद भी उसने पढ़ाई बंद नहीं की थी। वह लगातार तैयारी में जुटा लगा।

प्रशासनिक सेवा में जानें का था जुनून

नौकरी करने के बाद ही पीसीएस की परीक्षा पास कर प्रशासनिक सेवा में जाने का जुनून था। अपनी लगन और मेहनत के बल पर अनिल चौधरी ने यह मुकाम भी बुधवार को हासिल कर लिया है। पीसीएस का परीक्षा परिणाम निकला तो परिवार के अलावा दोस्तों में जश्न का माहौल बन गया।

यूपीपीसीएस में 21 वीं रैंक की प्राप्त

यूपीपीसीएस में 21 वीं रैंक पाकर अनिल चौधरी नायाब तहसीलदार के पद पर चयनिय हुए हैं। अनिल अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने पापा यशपाल सिंह, मां श्रीमती वीरमति देवी, भाई नारायण सिंह, बहन श्रीमती रेनू, श्रीमती प्रीति व गुरुजनों को दे रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story