×

झांसी में फर्जी मतदान पर जमकर बवाल, गांव में पसरा सन्नाटा

पंचायत चुनाव मतदान के दौरान फर्जी वोटिंग को लेकर हुए बवाल, पत्थरबाजी ,तोड़फोड़ के बाद से गांव में दहशत का माहौल है ।

B.K Kushwaha
Report By B.K KushwahaPublished By Chitra Singh
Published on: 17 April 2021 6:21 AM GMT
झांसी में फर्जी मतदान पर जमकर बवाल, गांव में पसरा सन्नाटा
X

तोड़फोड़

झांसी। समथर थाना क्षेत्र के ग्राम दतावली कला में पंचायत चुनाव मतदान के दौरान फर्जी वोटिंग को लेकर हुए बवाल, पत्थरबाजी ,तोड़फोड़ और मतपेटी व मतदान सामग्री लूट की घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है । पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है । कोई भी ग्रामवासी कुछ भी बताने या कहने को तैयार नहीं है ।

गौरतलब हो कि गुरुवार 15 अप्रैल को ग्राम दतावली कला में पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान सायं करीब 6 बजे फर्जी वोटिंग को लेकर भारी बवाल हो गया था। फर्जी वोटिंग को लेकर शुरू हुआ बवाल इतना बढ़ गया था कि लोग पुलिस से भिड़ गए और आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया और मारपीट, पत्थरबाजी व तोड़फोड़ की, जिसमें समथर थाना प्रभारी निरीक्षक शिव प्रसाद सहित पुलिस के लोग और मतदान कर्मचारी घायल व चोटिल हो गए। गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई साथ ही उपद्रवियों ने मतपेटी और मतदान की सामग्री लूट ली तो पुलिस ने भी उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर दिया। हंगामा काफी देर तक चलता रहा। घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस व पीएसी के साथ पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति को संभाला। जिलाधिकारी झांसी आन्द्रा बामसी और एसएसपी झांसी रोहन पी कनय भी मौके पर पहुंचे और देर रात तक ग्राम में ही डटे रहे।

बवाल के बाद गांव में सन्नाटा

बवाल के बाद गांव में छाया दहशत

बवाल की घटना के बाद से ही पूरे गांव में दहशत छाई हुई है। लोग ना तो घरों से बाहर निकल रहे हैं और ना ही घटना के बारे में कुछ भी बोलने या बताने को तैयार है । लोग पुलिस व प्रशासन की कार्यवाही को लेकर सशंकित हैं। गांव की गलियां सुनसान पड़ी हुई है। चौपालों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग तो दूर महिलाएं और बच्चे भी आपस में बतियाने से बच रहे हैं। लोग अपने बच्चों और परिवार जनों के साथ अपने अपने घरों के अंदर बंद हैं। लोग भयभीत होने के साथ ही उहापोह की हालत में भी हैं कि अब न जाने क्या होगा। इस बवाल के बाद न जाने किस-किस के ऊपर और किस-किस प्रकार की कार्यवाही की जाएगी। मतदान केंद्र बनाए गए गांव के बिद्यालय और समीप की गलियों में तोड़फोड़ और पथराव के निशान अभी भी मौंजूद हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story