×

Jhansi News: बाप ने डांटा, साउंड बजाकर बेटे ने लगा ली फांसी

Jhansi News: झांसी में बाप ने बेटा को इसलिए डॉटा था कि खेत में पानी नहीं लगा था। इसी बात से नाराज बेटा ने साउंड बजाया और फाँसी के फंदे पर लटककर जान दे दी।

B.K Kushwaha
Published on: 16 Feb 2023 4:56 PM GMT
In Jhansi, the father scolded the son and the son hanged himself
X

झांसी में बाप ने बेटे को डांटा तो बेटे ने लगा ली फांसी: Photo- Social Media

Jhansi News: बाप को यह उम्मीद नहीं थी कि थोड़ी से डॉट से उसका बेटा अपनी जिंदगी छोड़ देगा। ऐसा ही एक मामला बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम लहरठकुरपुरा में प्रकाश में आया है। बाप ने बेटा को इसलिए डॉटा था कि खेत में पानी नहीं लगा था। इसी बात से नाराज बेटा ने साउंड बजाया और फाँसी के फंदे पर लटककर जान दे दी। बेटी की मौत से बाप व परिजन काफी दुखी है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम लहरठकुरपुरा में रामदयाल रायकवार परिवार समेत रहता है। रामदयाल के पास तीन बीघा जमीन है। वह मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। उसका बेटा सुमित खेती का काम देखता है। आर्थिक हालात ठीक न होने के कारण रामदयाल अपने बेटा को पढ़ाने नहीं सका। बीते रोज सुमित रायकवार ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

परिजनों का कहना है कि सुमित दो दिन बाद शाम को घर लौटकर आया, तब उसे समझाया कि तुम पानी की मोटर कमरे में बंद करके चले गए थे। खेत में पानी नहीं लग पाया। अपने खेती का ध्यान रखा, इधर-उधर मत घूमो। इससे सुमित गुस्सा हो गया। वह कमरे में चला गया और अंदर से कुंदी बंद करके साउंड बजाने लगा। रात को पिता रामदयाल ने कमरे में देखने गए तो गेट नहीं खोला। खिड़की से देखा तो सुमित फंदे पर लटका था। परिजनों का कहना है कि इसकी जानकारी सुमित की मां सुनीता को दी। वह मायके तालबेहट में इलाज करवा रही थी। मौत के खबर सुनकर वह बेहोश हो गई। परिजनों का कहना है कि बड़ा भाई दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है।

रेलकर्मी की अचानक मौत, कारण संदिग्ध, पिता की मिली थी नौकरी

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले रेलकर्मी की अचानक मौत हो गई। मौत का कारण संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के महाराज नगर में रहने वाला विपिन रायक्वार रेलवे विभाग में ट्रेकमैन के पद पर काम करता था। विपिन को अपने पिता की मौत के बाद रेलवे विभाग में नौकरी मिली थी। परिजनों के मुताबिक विपिन शराब पीने का आदी था। जिस कारण वह अपनी पत्नी से अलग रहता था। उसकी पत्नी मायके में रहती थी। अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। विगत दिवस उसकी पत्नी को पता चला कि विपिन की मौत हो गई, लेकिन कैसे हुई यह किसी ने बताई। उन्होंने विपिन की मौत का कारण संदिग्ध मानते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बीमारी से परेशान बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे आकर दे दी जान

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे आकर जान दे दी है। वह कई सालों से बीमार से चल रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के प्यारे लाल का हाता में रहने वाला सुधीर गुप्ता क्षेत्र में जनरल सटोर की दुकान खोले हुए थे। विगत दिवस वह घर से किसी काम के लिए निकले थे। इसके बाद लौटकर नहीं आए। परिजनों के मुताबिक शाम के समय उन्हें पता चला कि सुधीर गुप्ता ने ट्रेन आगे आकर जान दे दी है। मृतक सुधीर को लगभग 20 वर्षों से सिर दर्द और दिमागी बीमारी थी। काफी इलाज कराया लेकिन बीमारी खत्म नहीं आई। आशंका जताई जा रही है कि इसी से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

शिक्षक की संदिग्ध अवस्था में मौत

शिवाजी नगर में एक स्कूल के शिक्षक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। जालौन के ग्राम पिरौना में रहने वाला हाकिम सिंह यादव कोंच के इमलौरी सरकारी स्कूल में शिक्षक था। उसका 17 साल का बेटा आर्यन और 11 साल की बेटी आराध्या झाँसी के शिवाजी नगर में रहते हैं और यहीं पर पढ़ते हैं। बुधवार की शाम हाकिम बेटा-बेटी के पास आया था। गुरुवार सुबह हाकिम को अचानक सीने में दर्द होने लगा। तत्काल उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का कहना है कि हाकिम पहले ललितपुर में शिक्षक था। वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। माता-पिता की देखभाल के लिए कुछ समय पहले वह स्थानांतरण करवाकर इमलौरी गांव आ गया था। हाकिम की पत्नी किरन माता-पिता की देखभाल करती हैं। जबकि हाकिम बीच-बीच में बच्चों को देखने के लिए झाँसी आया करता था। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story