×

कमिश्नर का औचक निरीक्षण: अनुपस्थित मिले अधिकारी, मिले कड़े निर्देश

मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने आज प्रातः 9:45 से 10:25 तक औचक निरीक्षण कर आधा दर्जन कार्यालयों में अधिकारी तथा कर्मचारियों की उपस्थिति को देखा तो अधिकतर अनुपस्थित पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पस्टीकरण के साथ ही नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 12:00 PM GMT
कमिश्नर का औचक निरीक्षण: अनुपस्थित मिले अधिकारी, मिले कड़े निर्देश
X
झांसी में कमिश्नर का औचक निरीक्षण (social photo)

झांसी: मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने आज प्रातः 9:45 से 10:25 तक औचक निरीक्षण कर आधा दर्जन कार्यालयों में अधिकारी तथा कर्मचारियों की उपस्थिति को देखा तो अधिकतर अनुपस्थित पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पस्टीकरण के साथ ही नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें:चीन को धूल चटाने के लिए भारतीय सेना तैयार, सेना प्रमुख ने लिया LAC का जायजा

jhansi Sub-Divisional Subhash Chandra Sharma jhansi Sub-Divisional Subhash Chandra Sharma (social media)

मंडलायुक्त के निरीक्षण में अनुपस्थित थे ये लोग

कमिश्नर ने लोकनिर्माण विभाग खंड अधिशासी अभियंता निर्दोष कुमार सुमन सहित सभी 12 का स्टाफ अनुपस्थित मिला और जहां साफ सफाई व्यवस्था का भी अभाव था। प्रांतीय खंड लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुनील कुमार अनुपस्थित मिले और धर्मेंद्र शाक्य कनिष्ठ सहायक, चपरासी अशोक सैनी, लक्ष्मी तथा स्वीपर लक्ष्मी उपस्थित मिले, शेष 15 अधिकारी, कर्मचारी अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताई।

कमिश्नर ने लोकनिर्माण विभाग के विश्व बैंक खंड कार्यालय में अधिशासी अभियंता एके दिवाकर जिन पर झाँसी का अतिरिक्त चार्ज है अनुपस्थित मिले, 14 के स्टाफ में केवल वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार उपस्थित मिले। कार्यालय परिसर में गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल साफ सफाई कराने के निर्देश दिए।

विद्युत यांत्रिक खंड कार्यालय में निरीक्षण के दौरान ताला लगा मिला

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता विजय सिंह जिन पर अतिरिक्त चार्ज है सहित पूरा स्टाफ अनुपस्थित मिला। विद्युत यांत्रिक खंड कार्यालय में निरीक्षण के दौरान ताला लगा मिला। एक ही कैम्पस में लोकनिर्माण विभाग के कई कार्यालय होने के बाबजूद परिसर में व्याप्त गंदगी तथा एक हैंडपंप जो कूड़े कचरे से ढका मिला। मंडलायुक्त ने उपरोक्त सभी कार्यालयों में अनुपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त करने तथा नियमानुसार कार्यवाही के लिए अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए हैं।

jhansi Sub-Divisional Subhash Chandra Sharma jhansi Sub-Divisional Subhash Chandra Sharma (social media)

ये भी पढ़ें:चीन को धूल चटाने के लिए भारतीय सेना तैयार, सेना प्रमुख ने लिया LAC का जायजा

कमिश्नर द्वारा राजकीय पशु चिकित्सालय के निरीक्षण में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी देरी से उपस्थित हुए तथा फार्मासिस्ट रमेश चंद्र गौतम, राजेन्द्र सिंह परिहार तथा स्वीपर पप्पू उपस्थित मिले शेष 4 कर्मचारी अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण के निर्देश दिए। पशु चिकित्सा विभाग के स्टेरेलिटी विंग का निरीक्षण में एक चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी उपस्थित मिली, शेष अन्य पूरा स्टाफ अनुपस्थित मिला। परिसर में पशुओं के गोबर इत्यादि से हुई गंदगी को सफाई के लिए उपनिदेशक पशुपालन विभाग को निर्देश दिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story