×

Jhansi News: आरओ-एआरओ परीक्षा में 35642 में से 14657 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

Jhansi News: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा (प्रा.) 2023 की जनपद में 11 फरवरी 2024 (रविवार) को दो पालियों में 41 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न करायी गई।

B.K Kushwaha
Published on: 11 Feb 2024 11:48 AM GMT
jhansi news
X

झांसी में 14657 अभ्यर्थियों ने छोड़ी आरओ-एआरओ परीक्षा (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा (प्रा.) 2023 की जनपद में 11 फरवरी 2024 (रविवार) को दो पालियों में 41 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न करायी गई। दो पालियो में आयोजित होने वाली परीक्षा पहली पाली सुबह 09ः30 से दोपहर 11ः30 बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर 02ः30 बजे से शाम 03ः30 बजे तक संपन्न हुई। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने नकलविहीन व सुचितापूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए बुंदेलखंड महाविद्यालय, एल.वी.एम. एवं एस.पी. आई.इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और प्राचार्य व केन्द्र व्यवस्थापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सोशल मीडिया पर रखी गई नजर

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि शूचितापूर्ण व नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने पर कार्यवाही होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है यदि किसी के द्वारा गलत अफवाह फैलाया जाता है तो उसके विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।

इलेक्ट्रानिक उपकरण पर रही पाबंदी

परीक्षा में किसी भी प्रकार का मोबाइल, इलेक्ट्रानिक सामान व उपकरण, घड़ी आदि ले जाना पूर्ण प्रतिबन्धित रहा। परीक्षा केन्द्र के मुख्य गेट पर परीक्षार्थियो की तलाशी सुनिश्चित कराते हुए किसी भी अनुचित साधन के प्रयोग को पूर्ण तरह रोका गया। मौके पर महिला परीक्षार्थियो के तलाशी के लिये विधिवत इनक्लोजर व केबिन बना कर ली जाए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा दिये गये अनुदेशो का सभी प्राचार्य व केन्द्र व्यवस्थापक, मजिस्ट्रेट भली भांति निर्देशानुसार परीक्षा को सम्पन्न कराया गया।

सीसीटीवी कैमरा अनवरत चालू मिले

परीक्षा केन्द्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेटो के अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी गई, केन्द्र व्यवस्थापको द्वारा परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश एवं सीटिंग व्यवस्था के साथ-साथ पेयजल, शौचालय, प्रकाश व्यवस्था पहले से सुनिश्चित किया गया। परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के दौरान केन्द्रों पर लगाये गये समस्त सीसीटीवी कैमरा अनवरत चालू हालत में मिले।

41 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई परीक्षा

परीक्षा नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट श्री विधेश कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि आज 11 फरवरी को जपनद में 41 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पारियों में परीक्षा शुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। प्रथम पाली में 17821 परीक्षार्थियों को सम्मिलित होना था, परंतु 10532 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 7289 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार द्वितीय पाली में 17821 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था, परंतु 10453 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, तथा 7368 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के दौरान पुलिस बल सहित केंद्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story