Jhansi News: झांसी मंडल के तीनों जिलों में रोपे जाएंगे 282 लाख पौधे

Jhansi News: झांसी जिले में 98.67 लाख पौधे, जालौन जिले में 94.37 लाख पौधे और ललितपुर जिले में 89.14 लाख पौधे रोपे जाएंगे। वन संरक्षक महावीर कौजालगी ने बताया कि सभी विभाग वृहद वृक्षारोपण अभियान की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 17 July 2024 11:34 AM GMT
jhansi news
X

झांसी मंडल के तीनों जिलों में रोपे जाएंगे 282 लाख पौधे (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: योगी सरकार 20 जुलाई को होने वाले वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर वृहद स्तर पर तैयारियों में जुटी है। वृहद वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत झांसी मंडल के तीनों जनपदों झांसी, जालौन और ललितपुर में 282.18 लाख पौधे रोपे जाने हैं। वन विभाग 140.43 लाख पौधे और अन्य विभाग 141.75 लाख पौधे रोपेंगे।

विभिन्न विभाग के अफसर लेंगे भाग

झांसी जिले में 98.67 लाख पौधे, जालौन जिले में 94.37 लाख पौधे और ललितपुर जिले में 89.14 लाख पौधे रोपे जाएंगे। वन विभाग के अलावा पर्यावरण, ग्राम्य विकास, राजस्व, पंचायती राज, आवास विकास, औद्योगिक विकास, नगर विकास, लोक निर्माण, सिंचाई, रेशम, कृषि, पशुपालन, सहकारिता, उद्योग, विद्युत, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, श्रम, स्वास्थ्य, परिवहन, रेलवे, रक्षा, उद्यान और पुलिस विभाग मिलकर इस वृक्षारोपण अभियान में हिस्सा लेंगे।

सामाजिक संगठन के लोग भी लेंगे भाग

वन विभाग बुन्देलखण्ड वृत्त झांसी के वन संरक्षक महावीर कौजालगी ने बताया कि वन विभाग समेत सभी विभाग वृहद वृक्षारोपण अभियान की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। इस अभियान में विभागों के साथ ही सामाजिक संगठनों और स्कूलों को भी सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story