×

Jhansi: ऑपरेशन प्रहार के तहत 36 अभियुक्त गिरफ्तार, 541 किलो मादक पदार्थ बरामद

Jhansi News: चुनाव के मद्देनजर रेंज में डीआईजी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर ऑपरेशन प्रहार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत गलत काम करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरु हो गई है।

B.K Kushwaha
Published on: 6 March 2024 11:44 AM GMT
डीआईजी कलानिधि नैथानी।
X

डीआईजी कलानिधि नैथानी। (Pic: Social Media)

Jhansi News: चुनाव के मद्देनजर रेंज में डीआईजी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर ऑपरेशन प्रहार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत गलत काम करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरु हो गई है। इसके तहत मादक पदार्थों के तस्करों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है। झांसी पुलिस ने 36 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। साथ ही भारी मात्रा में मादक पदार्थों को बरामद किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों की संपत्ति का लगाया जा रहा पता

आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में नशा, पैसा देकर अपने पक्ष में मतदाताओं को करने वाले नेताओं के लिए बुरी खबर है। चुनाव के मद्देनजर रेंज में डीआईजी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत गलत काम करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरु हो गई है। इस अभियान के तहत रेंज में 36 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 541.182 किग्रा अवैध गांजा व 0.025 किग्रा स्मैक बरामद कीया गया है। इसके अलावा इन्हीं अभियुक्तों की संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। यही नहीं, मतदाताओं को धमकी देने वाले लोगों की मॉनीटरिंग भी शुरु हो गई है। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान “ऑपरेशन प्रहार” की श्रंखला के क्रम में रेंज पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों के बिक्री/परिवहन में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। विगत दो माह में रेन्ज पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों के बिक्री/परिवहन में संलिप्त 36 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए 541.182 किग्रा अवैध गांजा व 0.025 किग्रा स्मैक बरामद किया गया है। वहीं, पांच अभियुक्तों के खिलाफ गैगस्टर अधिनियम के तहत भी कार्यवाही की गई है ।

इस प्रकार है जनपदवार विवरण

झाँसी पुलिस ने 12 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए 79.41 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया है। वहीं, जालौन पुलिस ने 12 अभियक्तों को गिरफ्तार करते हुए 337.41 किलोग्राम अवैध गांजा व 0.025 कि0ग्रा0 स्मैक बरामद कीया है। उधर, ललितपुर पुलिस ने 12 अभियक्तों को गिरफ्तार करते हुए 124.362 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया है।

अवैध कारोबार में संलिप्त अपराधियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया है कि रेन्ज पुलिस को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध “ऑपरेशन प्रहार” चलाया जा रहा है। इसी क्रम में नारकोटिक्स विभाग से उचित समन्वय स्थापित करते हुए संयुक्त रूप से अवैध मादक पदार्थों की बिक्री/परिवहन में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने तथा जनपद वार मादक पदार्थ के परिवहन करने वाले मार्गों पर समय समय पर संयुक्त रूप से चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। डीआईजी ने मादक पदार्थों की बिक्री/परिवहन के कारोबार में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध गुण्डा, गैंगस्टर एक्ट के साथ हिस्ट्रीशीट खोलने आदि के तहत कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story