TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: जिले की 36 ग्राम पंचायतों की बल्ले बल्ले, यूपी सरकार की बड़ी सफलता

Jhansi News: जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ यू एन सिंह ने बताया कि एक हजार की आबादी पर एक वर्ष में टीबी का एक भी मरीज नहीं मिले तो वह टीबी मुक्त ग्राम पंचायत हो जाता है।

Gaurav kushwaha
Published on: 28 Sep 2024 11:55 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार जन सहभागिता बढाने पर खास जोर दे रही है। इन प्रयासों से झांसी जिले की 36 ग्राम पंचायतों को टीबी मुक्त घोषित किया गया है। टीबी मुक्त घोषित किये गए जिले के सभी 36 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान को 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर जिलाधिकारी सम्मानित करेंगे।

जिले के मऊरानीपुर ब्लॉक के 6 ग्राम पंचायत, बंगरा ब्लॉक के 3 ग्राम पंचायत, बड़ागांव ब्लॉक के 1 ग्राम पंचायत, बबीना ब्लॉक के 5 ग्राम पंचायत, मोठ ब्लॉक के 1 ग्राम पंचायत , चिरगांव ब्लॉक के 2 ग्राम पंचायत, बामोर ब्लॉक के 9 ग्राम पंचायत और गुरसराय ब्लॉक के 9 ग्राम पंचायत टीबी मुक्त मुक्त घोषित किये गए हैं।

जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ यू एन सिंह ने बताया कि एक हजार की आबादी पर एक वर्ष में टीबी का एक भी मरीज नहीं मिले तो वह टीबी मुक्त ग्राम पंचायत हो जाता है। टीबी उन्मूलन कार्यक्रम में लोगों के बीच जागरुकता बढाने में ग्राम प्रधान महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। झांसी के टीबी मुक्त घोषित 36 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story