Jhansi News: तस्करी कर ले जा रहे 48 भैंस बरामद, तीन गिरफ्तार

Jhansi News: इस मामले में तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से ट्रक भी जब्त किया गया है। यह लोग कई माह से झांसी से मध्य प्रदेश और ललितपुर के लिए पशु की तस्करी रहे थे।

Gaurav kushwaha
Published on: 18 Aug 2024 1:36 PM GMT
Jhansi News ( Pic- Newstrack)
X

 Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: प्रेमनगर थाने की पुलिस ने झांसी से तस्करी करके ले जायी जा रही 48 भैंस बरामद की है। इस मामले में तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से ट्रक भी जब्त किया गया है। यह लोग कई माह से झांसी से मध्य प्रदेश और ललितपुर के लिए पशु की तस्करी रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, सीओ सदर स्वेता तिवारी के निर्देश पर प्रेमनगर थाना पुलिस की बिजौली पुलिस चौकी का स्टॉफ हाइवे पर चेकिंग कर रहा था, तभी सूचना मिली कि झांसी से ललितपुर की ओर जा रहे एक ट्रक में जानवर लदे हुए हैं। यह जानवर तस्करी करके ले जाए जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस की टीम सक्रिय हो गई। हाइवे पर चेकिंग के दौरान ट्रक क्रमांक (एमपी 09एच -3330) को रोक लिया। इसके बाद ट्रक की तलाशी ली गई तो उसके अंदर कई भैंस लदी हुई थी। इसकी संख्या 48 है।

पुलिस के मुताबिक पशुओं की तस्करी करने के आरोप में कोतवाली थाना क्षेत्र के कपूर टेकरी मोहल्ले में रहने वाले नवी हुसैन, उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम पचवारा निवासी प्रताप सिंह औऱ ललितपुर के सदनशाह के पास रहने वाले समीर को गिरफ्तार कर लिया। यह लोग पशु को तस्करी करके झांसी से ललितपुर ले जा रहे थे। यह गिरोह काफी दिनों से पशुओं की तस्करी कर रहा है। सभी आरोपियों के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story