×

Jhansi News: एमपी और यूपी पुलिस अफसरों ने की बॉर्डर सुरक्षा पर बैठक

Jhansi News: अपर पुलिस महानिदेशक, कानपुर जोन आलोक सिंह ने सीमावर्ती क्षेत्रों पर निगरानी हेतु आज बैठक की।

B.K Kushwaha
Published on: 4 April 2024 5:16 PM GMT (Updated on: 4 April 2024 5:24 PM GMT)
झांसी में हुई यूपी और एमपी पुलिस की संयुक्त बैठक।
X

झांसी में हुई यूपी और एमपी पुलिस की संयुक्त बैठक। (Pic: Newstrack)

Jhansi News: अपर पुलिस महानिदेशक, कानपुर जोन आलोक सिंह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित नदियों पर संचालित नव की जीपीएस टैगिंग की जाए, जिससे नदियों के मार्ग से निवाचन को प्रभावित करने वाली प्रतिबंधित सामग्रियों के आवागमन की निगरानी पूर्ण हो सके। यह बात उन्होंने मंडलायुक्त सभागार में आयोजित अंतर्राजीय/अंतर्जनपदीय बॉर्डर बैठक में कही है।

सीमावर्ती क्षेत्रों पर होगी पैनी नजर

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों की निगरानी हेतु दोनों क्षेत्रों के प्रशासन के बीच सामंजस्य की एक महत्वपूर्ण श्रृंखला रही है, जो निर्वाचन के समय और अधिक मजबूत हो जाती है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र से अवैध शराब के आवागमन पर पूर्ण रूप से नियंत्रण हेतु स्प्रिट होल्डर एजेंसियों की निगरानी की जानी चाहिए। इस कार्य में हमारी प्रशासनिक मशीनरी को सतर्कता के साथ कार्य करना होगा। इसके साथ ही आबकारी विभाग शराब सप्लायर, शराब वेंडर्स एवं कैश डीलर की निरंतर निगरानी करें। मण्डलायुक्त ने कहा कि अभी से असामाजिक तत्वों/गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखना शुरु कर दें, जिससे ऐसे तत्वों के विरुद्व समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जा सकें।

शस्त्र लाइसेंस जमा करने का निर्देश

मण्डलायुक्त ने शस्त्र लाइसेंस जमा करने तथा अवैध शराब के परिवहन पर पूर्ण अंकुश लगाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि झांसी, ललितपुर, जालौन के जनपदों की सीमाओं से जुड़े बॉर्डर पर सम्बन्धित अधिकारीगण समय-समय पर समन्वय बैठक करते रहे, जिससे बैठक के दौरान छोटी-छोटी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा सके। मण्डलायुक्त ने बैठक के दौरान झांसी मण्डल के ललितपुर, जालौन तथा मध्य प्रदेश के भिण्ड, दतिया, निवाड़ी, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, सागर, अशोकनगर के सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता करते हुये कहा कि छोटी-छोटी घटनाओं पर अभी से संज्ञान लेना शुरु कर दें, जिससे निर्वाचन में किसी प्रकार की बाधा न आने पाये। बॉर्डर बैठक के दौरान डीआईजी झांसी कलानिधि नैथानी, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, अपर आयुक्त प्रशासन महेंद्र कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण कुमार सिंह, जिलाधिकारी जालौन, ललितपुर तथा मध्य प्रदेश के भिण्ड, दतिया, निवाड़ी, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़ के सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story