×

Jhansi News: झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत एडवाइजरी फोरम की बैठक का हुआ आयोजन, जिले को मिला प्रदेश में चौथा स्थान

Jhansi News: झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड का फेस-3 में चयन होने के पश्चात् देश में 100 स्मार्ट सिटीज में झाँसी का सोलहवां स्थान है तथा प्रदेश में झाँसी का चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। सांसद अनुराग शर्मा ने सभी परियोजनाओं की समीक्षा की।

B.K Kushwaha
Published on: 16 Sep 2023 4:20 PM GMT
Advisory Forum meeting was organized under Jhansi Smart City Limited, the district got fourth place in the state
X

झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत एडवाइजरी फोरम की बैठक का हुआ आयोजन, जिले को मिला प्रदेश में चौथा स्थान: Photo-Newstrack

Jhansi News: झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत सिटी लेवल एडवाइजरी फोरम की 10वीं बैठक नगर निगम, तृतीय तल, स्मार्ट सिटी लिमिटेड आईसीसीसी में आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता सांसद, अनुराग शर्मा, झाँसी-ललितपुर, झाँसी द्वारा की गई। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी/नगर आयुक्त पुलकित गर्ग द्वारा स्मार्ट सिटी के तहत सभी परियोजनाओं को सिटी लेवल एडवाइजरी फोरम के सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया गया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी, झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा झाँसी स्मार्ट सिटी की उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया गया कि झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड का फेस-3 में चयन होने के पश्चात् देश में 100 स्मार्ट सिटीज में झाँसी का सोलहवां स्थान है तथा प्रदेश में झाँसी का चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। लेवल अडवाइजरी फोरम के सदस्यों के प्रयासों से झाँसी किले के समय को बढ़ाया गया है।

सांसद अनुराग शर्मा ने की सभी परियोजनाओं की समीक्षा

बैठक में सांसद अनुराग शर्मा द्वारा सभी परियोजनाओं की समीक्षा की गई। विभिन्न परियोजना के बारे में विस्तृत चर्चा की गई और सभी निर्माणधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय पर गुणवत्तापूर्ण किया जाए तथा सभी परियोजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए। अध्यक्ष द्वारा सुझाव दिये गये कि परियोजना इनक्यूबेशन सेण्टर एवं मल्टी लेवल कार पार्किंग अंतर्गत निर्माणाधीन दुकानों को संचालन के लिए किसी एक व्यक्ति को न देकर अलग-अलग व्यक्तियों को निविदा के माध्यम से दिया जाए।

बैठक में सांसद द्वारा लक्ष्मी तालाब की क्षमता ठीक करने तथा उसकी आईआईटी कानपुर से जांच की व्यवस्था करके रिपोर्ट तैयार करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया। साथ ही, स्मार्ट सिटी के तहत साइकिल स्टैंड की संख्या को अधिक करने एवं साईकिलों की संख्या को लगभग 200 करने के लिए भी सुझाव दिया। बताते चलें कि झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत सिटी लेवल एडवाइजरी फोरम के अध्यक्ष सांसद अनुराग शर्मा के प्रयासों से जनरल विपिन रावत पार्क के लिए वार ट्राफी (टैंक) मंगवाया गया। झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मेजर ध्यानचन्द संग्रहालय में टिकट की दर पर कटौती की गयी। उक्त के अंतर्गत मेजर ध्यानचंद संग्रहालय में टिकट की कटौती के लिए सभी सदस्यों ने इसकी सराहना की, जिसके अंतर्गत संग्रहालय को देखने के लिए काफी संख्या में लोग आ रहे है।

बैठक में उपस्थित रहे

बैठक में बिहारी लाल आर्य, महापौर नगर निगम, रवि शर्मा विधायक सदर,संजय पटवारी, अध्यक्ष व्यापार मण्डल, अतुल अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि, उत्कर्ष द्विवेदी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट झाँसी, मो. कमर अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी/अपर नगर आयुक्त, अन्य विभागों के अधिकारीगण एवं झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड की टीम उपस्थित रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story